उत्तर प्रदेश टाइम्स News Impact : उत्तर-मध्य रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने डीआरएम को कार्रवाई के निर्देश दिए, सेक्शन इंजीनियर ने ऑन कैमरा रिश्वत ली थी

उत्तर-मध्य रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने डीआरएम को कार्रवाई के निर्देश दिए, सेक्शन इंजीनियर ने ऑन कैमरा रिश्वत ली थी
UP Times | आगरा रेल डिवीजन के अधिकारियों ने लिया रिश्वत मामले का संज्ञान

Jan 07, 2024 18:15

आगरा रेल डिवीजन में सेक्शन इंजीनियर द्वारा पीड़ित से 25 हजार रुपये रिश्वत लेने के मामले में उत्तर प्रदेश टाइम्स की खबर का बड़ा असर हुआ है। इस मामले में उत्तर-मध्य रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने डीआरएम आगरा को कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।

Jan 07, 2024 18:15

Short Highlights
  • रिश्वत मामले में यूपी टाइम्स की खबर का असर
  • आगरा डीआरएम ने दिए जांच के निर्देश
  • पीड़ित ने यूपी टाइम्स का जताया आभार
Agra (प्रदीप कुमार रावत): आगरा रेल डिवीजन में सेक्शन इंजीनियर द्वारा पीड़ित से 25 हजार रुपये रिश्वत लेने के मामले का उत्तर-मध्य रेलवे द्वारा संज्ञान ले लिया गया है। उत्तर-मध्य रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने उत्तर प्रदेश टाइम्स की खबर का संज्ञान लेते हुए आगरा रेल डिवीजन के मंडल प्रबंधक तेज प्रकाश अग्रवाल को कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया है। डीआरएम आगरा ने भी इस मामले में बिना देर किए आगरा के सीनियर डिवीजनल इंजीनियर नितिन गर्ग को अवगत करवा दिया है।

रेलवे अधिकारी को 25 हजार रुपये की दी थी रिश्वत
आपको बता दें कि आगरा के रहने वाले हरचरण लाल की बेलनगंज स्थित दुकान पर रेलवे द्वारा 2016 में सील लगा दी गई थी। पीड़ित ने कार्यालयों के  चक्कर लगाते-लगाते 7 साल गुजार दिए, लेकिन न्याय नहीं मिला। इसके बाद रेलवे के सेक्शन इंजीनियर द्वारा पीड़ित से सील हटवाने के नाम पर 25 हजार रुपये की रिश्वत मांगी गई थी। ये रुपये देते हुए पीड़ित ने छिपकर एक वीडियो भी बना लिया था। इस खबर को उत्तर प्रदेश टाइम्स ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। अब डीआरएम के संज्ञान में मामला आने के बाद पीड़ित को न्याय की उम्मीद जगी है। मामले में उत्तर प्रदेश टाइम्स द्वारा प्रकाशित खबर को आप यहां क्लिक करके पढ़ सकते हैं।

पीड़ित ने जताया यूपी टाइम्स का आभार
वही इस संबंध में पीड़ित हरचरण लाल का कहना है कि 'मुझे जानकारी आई है कि इस मामले में प्रयागराज जोन के अधिकारियों ने निर्देश जारी किए हैं। मुझे रेलवे के उच्च अधिकारियों पर पूरा विश्वास है कि मेरे साथ न्याय होगा।' इसके अलावा पीड़ित के बेटे विकास गुप्ता ने कहा कि 'हमें न्याय दिलाने में उत्तर प्रदेश टाइम्स की बड़ी भूमिका है। हमारे पास आप लोगों को धन्यवाद देने के लिए शब्द नहीं हैं।' विकास गुप्ता ने कहा कि 'मेरे पिता 75 वर्ष के हो चुके हैं और उनकी तबियत भी खराब रहती है। वह दुकान को लेकर बहुत ज्यादा परेशान है। हमें रेलवे के उच्च अधिकारियों से पूरी उम्मीद और विश्वास है कि वह हमें न्याय अवश्य दिलाएंगे। घूस लेने वाले अधिकारी पर भी रेलवे के उच्च अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए जिससे हम जैसे पीड़ितों को कोई अन्य अधिकारी इस तरह पुनः परेशान करने की हिमाकत न कर सके।

Also Read

ट्रेन का इंतजार कर रहा था, कोर्ट केस की तारीख पर जाना था उदयपुर

19 Sep 2024 09:08 PM

मथुरा रेलवे स्टेशन पर युवक की अचानक मौत : ट्रेन का इंतजार कर रहा था, कोर्ट केस की तारीख पर जाना था उदयपुर

जंक्शन रेलवे स्टेशन पर एक युवक की सीने में जलन के बाद अटैक से मौत हो गई।टिकट कटाकर ट्रेन के इंतजार में ज़िन्दगी की टिकट कट गई।घटना को लेकर परिवार में कोहराम मच गया। और पढ़ें