advertisements
advertisements

आगरा से बड़ी खबर : राज्यसभा सांसद का भाई घूस देने के मामले में नामजद, सीबीआई ने दर्ज किया मुकदमा

राज्यसभा सांसद का भाई घूस देने के मामले में नामजद, सीबीआई ने दर्ज किया मुकदमा
UPT | पीएनसी इंफ्राटेक लिमिटेड कंपनी।

Jun 11, 2024 11:55

एनएचएआई छतरपुर मध्यप्रदेश के महाप्रबंधक और परियोजना निदेशक पुरुषोत्तम लाल चौधरी को सीबीआई ने रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। सीबीआई ने इस मामले में गिरफ्तार सात आरोपियों समेत 10 संदिग्धों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

Jun 11, 2024 11:55

Agra News : आगरा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। सीबीआई ने घूसखोरी के मामले में एनएचएआई के महाप्रबंधक एवं परियोजना निदेशक को गिरफ्तार किया है। इस मामले में सीबीआई ने आगरा से राज्यसभा सांसद नवीन जैन के भाई की कंपनी पीएनसी इंफ्रा लिमिटेड के निदेशक सहित चार कर्मचारियों को भी गिरफ्तार किया है। एनएचएआई के महाप्रबंधक पर कंपनी के कर्मचारियों से 10 लाख की रिश्वत लेने का आरोप है। बता दें पीएनसी इंफ्राटेक लिमिटेड कंपनी आगरा से भाजपा के राज्यसभा सांसद नवीन जैन और उनके भाइयों की है। सीबीआई ने इस घूसकांड में भाजपा राज्यसभा सांसद नवीन जैन की कंपनी के निदेशक भाई को भी नामजद किया है।

क्या है पूरा मामला
एनएचएआई छतरपुर मध्यप्रदेश के महाप्रबंधक और परियोजना निदेशक पुरुषोत्तम लाल चौधरी को सीबीआई ने रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। सीबीआई ने इस मामले में गिरफ्तार सात आरोपियों समेत 10 संदिग्धों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। एफआईआर में पीएनसी इंफ्राटेक लिमिटेड के निदेशक योगेश जैन और टीआर राव नामजद हैं।

क्या है आरोप
इन पर आरोप है कि वह लाभ पाने के लिए एनएचएआई अधिकारियों को रिश्वत दे रहे थे। सीबीआई को जानकारी मिली थी कि वे एनएचएआई द्वारा पीएनसी इंफ्राटेक को दिए गए झांसी-खजुराहो प्रोजेक्ट के संबंध में अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी करने और अंतिम बिल की प्रोसेसिंग के साथ साथ अंतिम हैंडओवर प्राप्त करने के के लिए कथित तौर पर रिश्वत दे रहे थे। सीबीआई ने आरोपियों से जुड़े छतरपुर (मध्य प्रदेश), लखनऊ, कानपुर, आगरा एवं गुरुग्राम (हरियाणा) स्थित परिसरों पर भी छापा मारा। इस दौरान डिजिटल डिवाइस समेत आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए हैं। पीएनसी इंफ्रा लिमिटेड के चार कर्मचारियों सत्य नारायण अंगुलुरी, बृजेश मिश्रा, अनिल जैन व शुभम जैन को भी सीबीआई ने गिरफ्तार किया है।

कौन हैं योगेश जैन
भाजपा से राज्यसभा सांसद नवीन जैन के बड़े भाई प्रदीप कुमार जैन, पीएनसी इंफ्राटेक लिमिटेड में अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के पद पर हैं। योगेश जैन निदेशक हैं। जिन पर सीबीआई ने मुकदमा दर्ज किया है।

2018 में भी लगे थे आरोप
कांग्रेस ने राज्य सरकार पर आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे के एक हिस्से के जल्द पूरा होने के लिए पीएनसी इंफ्राटेक लिमिटेड को 58 करोड़ रुपये का बोनस देने के आरोप लगाए थे। एक्सप्रेस वे का एक हिस्सा बोनस दिए जाने के छह महीने के भीतर ही ढह गया था। आगरा के मेयर रहे नवीन जैन के भाई की स्वामित्व वाली इस फर्म ने आगरा से फिरोजाबाद तक एक्सप्रेसवे के 56 किलोमीटर लंबे हिस्से का निर्माण किया था। 

Also Read

आसानी से देख सकेंगे श्रीकृष्ण की लीला स्थली, जल्द मिलेगी रोप-वे की सुविधा

13 Jun 2024 05:53 PM

मथुरा Ropeway in Mathura : आसानी से देख सकेंगे श्रीकृष्ण की लीला स्थली, जल्द मिलेगी रोप-वे की सुविधा

तीर्थ यात्रियों को 180 से अधिक गहरी सीढ़ियां चढ़ना और उतरना पड़ता है। इससे लोगों को काफी कठिनाई भी होती है। इससे निजात दिलाने के लिए... और पढ़ें