भारत-बांग्लादेश क्रिकेट मैच का विरोध : आगरा में हिंदू महासभा ने किया प्रदर्शन, पिच खोदने की दी चेतावनी

आगरा में हिंदू महासभा ने किया प्रदर्शन, पिच खोदने की दी चेतावनी
UPT | आगरा के एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम पर प्रदर्शन

Oct 06, 2024 16:48

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन 20-20 मैचों की सीरीज का आयोजन किया जा रहा है। तीन मैचों की टी - 20 सीरीज का दूसरा मैच ग्वालियर के माधव राज सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किया जा रहा है। इस मैच को लेकर आगरा का हिंदुत्ववादी गुस्से से उबल रहा है...

Oct 06, 2024 16:48

Agra News : भारत और बांग्लादेश के बीच में तीन 20-20 मैच की श्रृंखला आयोजित की जा रही है। किसी तीन मैच की टी - 20 श्रृंखला का दूसरा मैच ग्वालियर के माधव राज सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किया जा रहा है। इसी मैच को लेकर आगरा के हिंदूवादियों में उबाल दिखाई दे रहा है। अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारी आगरा के एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम पर कुदाल और फावड़ा लेकर पहुंचे और जोरदार प्रदर्शन किया।

इसलिए किया विरोध प्रदर्शन
रविवार को भारत और बांग्लादेश के बीच में मध्य प्रदेश के ग्वालियर में माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे 20-20 क्रिकेट मैच को लेकर आगरा के हिंदूवादियों में उबाल दिखाई दे रहा है। हिंदू वीडियो में विरोध प्रदर्शन कर रोष व्यक्त किया कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और भारत सरकार बांग्लादेश में हो रहे हिंदुओं पर क़त्लेआम और अत्याचार के बावजूद भारत में कैसे बांग्लादेश को क्रिकेट खेलने की अनुमति दे सकती है। उन्होंने कहा कि एक तरफ बांग्लादेश में हिंदुओं का नरसंहार किया जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ भारत सरकार और भारतीय क्रिकेट बोर्ड बांग्लादेश के साथ मैत्री क्रिकेट का आयोजन कर रहा है। एक साथ यह दो काम संभव नहीं है। 


मैच नहीं होने देंगे : मीणा दिवाकर
अखिल भारत हिंदू महासभा की मंडल अध्यक्ष मीणा दिवाकर ने उत्तर प्रदेश टाइम्स से बात करते हुए कहा कि बांग्लादेश में एक तरफ हिंदुओं का कत्लेआम किया जा रहा है और भारत में हम बांग्लादेश के साथ क्रिकेट मैच खेल रहे हैं। यहां हिंदू महासभा किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेगी। हम अखिल भारत हिंदू महासभा के सभी साथी ग्वालियर में पहुंचकर दाल और पाउडर से क्रिकेट स्टेडियम में पिच को खोद डालेंगे। उन्होंने कहा कि चाहे हमें जेल में जाना पड़े लेकिन इस मैच को नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि हम सरकार से अपील करते हैं कि वह बांग्लादेश के बीच में होने जा रहे इस क्रिकेट मैच को रद्द कर दे अन्यथा हमें मजबूरन ग्वालियर के क्रिकेट स्टेडियम की पिच को कुदाल और फावड़े से खोदना पड़ेगा। 

हिंदुओं के साथ हो रहा दुर्व्यवहार : संजय जाट 
उधर अखिल भारत हिंदू सभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट ने कहा कि बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि बांग्लादेश में एक तरफ हिंदुओं के साथ दुर्व्यवहार और उनका कत्लेआम किया जा रहा है और भारत सरकार और भारतीय क्रिकेट बोर्ड उनके साथ में मैत्री मैच का आयोजन करा रहा है। संजय जाट ने कहा कि जिस तरीके से एक बार हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच को खोद दिया था उसी काम को हम भी दोहराएंगे लेकिन हम बांग्लादेश में हो रहे हिंदुओं के साथ हो रहे अत्याचार और इधर क्रिकेट मैच को एक साथ नहीं होने देंगे। 

बांग्लादेश के खिलाफ जमकर नारेबाजी की
संजय जाट ने कहा कि हमारी बहन बेटियों की इज्जत और आबरू के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है और भारत सरकार एवं क्रिकेट बोर्ड बांग्लादेश टीम के साथ मैत्री मैच आयोजित कर रहा है। इस दौरान अखिल भारत हिंदू सभा के कार्यकर्ताओं ने बांग्लादेश के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और अपना आक्रोश व्यक्त किया। अखिल भारत दो महासभा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन के बाद अपने-अपने वाहनों से ग्वालियर के लिए निकल गए। 

ये भी पढ़ें:- आगरा में तस्करी का बड़ा खुलासा : कंबलों के बीच छिपाकर लाया गया 35 किलो गांजा, पार्सल देख दंग रह गए RPF और GRP अधिकारी
ये भी पढ़ें:- आगरा में किशोरी का शोषण कर तीन बार बेचा : दोस्त और हिस्ट्रीशीटर ने मिलकर रचा षड्यंत्र, जानें मामला
 

Also Read

महिला बंदी ने फांसी लगाकर की जीवन लीला समाप्त,  इस अपराध की काट रही थी सजा

6 Oct 2024 08:16 PM

मैनपुरी जिला जेल : महिला बंदी ने फांसी लगाकर की जीवन लीला समाप्त, इस अपराध की काट रही थी सजा

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में रविवार की शाम जिला कारागार में एक महिला बंदी ने शौचालय में साड़ी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली... और पढ़ें