डिजिटल अरेस्ट की ठगी ने ले ली जान : 'तुम्हारी बेटी सेक्स रैकेट में...' फोन पर मिली धमकी, सदमा नहीं झेल पाई मां, हार्ट अटैक से हो गई मौत

'तुम्हारी बेटी सेक्स रैकेट में...' फोन पर मिली धमकी, सदमा नहीं झेल पाई मां, हार्ट अटैक से हो गई मौत
UPT | सदमा नहीं झेल पाई मां

Oct 03, 2024 18:57

आगरा में साइबर अपराधियों के हौसले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। आगरा पुलिस कमिश्नरी में बेशक साइबर थाना और तमाम ऐसे अपराधों पर विराम लगाने के लिए कवायदें की जा रही हों, लेकिन साइबर अपराधी अपने मंसूबों को अंजाम देते हुए दिखाई दे रहे हैं।

Oct 03, 2024 18:57

Agra News : आगरा में साइबर अपराधियों के हौसले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। आगरा पुलिस कमिश्नरी में बेशक साइबर थाना और तमाम ऐसे अपराधों पर विराम लगाने के लिए कवायदें की जा रही हों, लेकिन साइबर अपराधी अपने मंसूबों को अंजाम देते हुए दिखाई दे रहे हैं। हाल ही में साइबर अपराधियों ने आगरा की एक शिक्षिका की जान ले ली।

हार्ट अटैक से हुई मौत
शिक्षिका को फोन करके बताया गया कि उनकी बेटी सेक्स रैकेट में पुलिस के हत्थे चढ़ गई है। उन्हें बताया गया कि यदि वह एक लाख रुपये उपलब्ध कराएंगी, तो उनकी बेटी को कुछ नहीं होगा और उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। इस अज्ञात फोन से मिली सूचना से शिक्षिका दहशत में आ गईं। उन्हें बड़ा सदमा लगा, जिससे वह सहन नहीं कर सकीं और हार्ट अटैक से उनकी दर्दनाक मौत हो गई। पूरे प्रकरण में शिक्षिका के बेटे ने पुलिस को कॉल डिटेल और साक्ष्य सौंपे हैं। पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी है।

गिरफ्तारी का डर दिखाकर धमकाया
यह आगरा में पहला मामला नहीं है, जब साइबर ठगों ने इस तरह से किसी निर्दोष से रकम वसूलने का प्रयास किया हो। आगरा में ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जहां अपराधियों ने लोगों को डिजिटल गिरफ्तारी का डर दिखाकर उनसे रकम वसूली है। यह पूरा प्रकरण 30 सितंबर का बताया जा रहा है। शिक्षिका मालती वर्मा, जो राजकीय कन्या जूनियर हाई स्कूल अछनेरा में अध्यापक हैं, अलबतिया स्थित सुभाष नगर की रहने वाली थीं। शिक्षिका मालती के बेटे दीपांशु ने पुलिस जांच में बताया कि उनकी मां के मोबाइल पर 30 सितंबर की दोपहर 12:00 बजे के करीब व्हाट्सएप पर कॉल आई थी। कॉल करने वाली की आईडी पर पुलिस की वर्दी में एक तस्वीर लगी हुई थी, जिससे शिक्षिका ने सोचा कि यह कॉल किसी पुलिसकर्मी की है।

मां ने बेटे को फोन कर दी जानकारी
कॉल रिसीव करने पर बताया गया कि उनकी बेटी को पुलिस ने सेक्स रैकेट में पकड़ लिया है। यह सुनते ही शिक्षिका बुरी तरह घबरा गईं। कॉलर ने कहा कि यदि आप चाहती हैं कि आपकी बेटी की और परिवार की बदनामी ना हो, तो जल्द से जल्द एक लाख रुपये का इंतजाम कर लें। कॉलर ने उन्हें 15 मिनट में पैसे भेजने का दबाव डाला और धमकी दी कि अगर पैसे नहीं दिए गए तो उनकी बेटी के खिलाफ प्राथमिकी लिखी जाएगी। दीपांशु ने बताया कि कॉलर की धमकी से उनकी मां बहुत परेशान हो गईं। मां ने उन्हें फोन किया और कहा कि उन्हें बैंक से एक लाख रुपये निकालकर एक नंबर पर भेजने हैं। जब दीपांशु ने पूछताछ की, तो मां ने कहा कि उनकी बहन को पुलिस ने पकड़ लिया है।

जांच करने पर फर्जी निकला मामला
जब दीपांशु ने उस नंबर पर कॉल किया, तो उन्हें बताया गया कि मामला फर्जी है और उनकी बहन से बात हो गई है। दीपांशु ने बताया कि उनके पास दोपहर करीब 3:30 बजे कॉल आई कि उनकी मां की तबीयत खराब है। जब वह घर पहुंचे, तो मां की हालत बहुत बिगड़ चुकी थी। उन्होंने उन्हें अस्पताल ले जाने की कोशिश की, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही उनकी मां की मौत हो गई। दीपांशु का कहना है कि उनकी मां के मौत के जिम्मेदार साइबर ठग हैं। इस मामले में थाना जगदीशपुर के प्रभारी निरीक्षक आनंदवीर सिंह ने कहा है कि पीड़ित की शिकायत प्राप्त हुई है। पीड़ित की ओर से मोबाइल नंबर और अन्य दस्तावेज उपलब्ध कराए गए हैं, जिनके आधार पर छानबीन की जा रही है। इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

Also Read