राजभवन में चित्रकला और वाद-विवाद प्रतियोगिता : लखनऊ विविश्वविद्यालय के छात्रों ने मारी बाजी

लखनऊ विविश्वविद्यालय के छात्रों ने मारी बाजी
UPT | लखनऊ विविश्वविद्यालय के छात्रों ने मारी बाजी

Oct 03, 2024 20:46

चित्रकला और वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें राज्य भर के छात्रों ने भाग लिया। यह आयोजन युवा प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने और उनके सांस्कृतिक एवं बौद्धिक विकास को बढ़ावा देने के उद्देश्य से किया गया।

Oct 03, 2024 20:46

Lucknow News : राजभवन लखनऊ में चित्रकला और वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें राज्य भर के छात्रों ने भाग लिया। यह आयोजन युवा प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने और उनके सांस्कृतिक एवं बौद्धिक विकास को बढ़ावा देने के उद्देश्य से किया गया।

चित्रकला में राजेश वर्मा रहें अव्वल  
प्रतियोगिता का मुख्य विषय आधुनिक भारतीय रेल,आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, एक जिला एक उत्पाद था। छात्रों ने इस विषय पर अपनी कलात्मकता का अद्भुत प्रदर्शन किया। विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों से आए छात्रों ने चित्रकला प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए उत्साहपूर्वक आवेदन किया। हर विश्वविद्यालय से 5 छात्रों को प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया। लखनऊ विश्वविद्यालय के राजेश वर्मा बीवीए चौथे वर्ष के छात्र ने इस प्रतियोगिता में पहला स्थान प्राप्त किया। वहीं सिमरन बीवीए तीसरे वर्ष की छात्रा ने दूसरे स्थान पर रहते हुए अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया।



वाद-विवाद प्रतियोगिता में अभिषेक को पहला स्थान  
राजभवन में स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा 2024 के अंतर्गत वाद-विवाद प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में छात्रों ने सामाजिक मुद्दों, स्वच्छता के महत्व और उसके सकारात्मक प्रभावों पर अपने विचार प्रस्तुत किए। लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र अभिषेक अवस्थी ने वाद-विवाद प्रतियोगिता में पहला स्थान अपने नाम किया। उनकी तर्कशक्ति और प्रस्तुति ने जजों को प्रभावित किया। वहीं, प्रतीक मिश्रा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया और अपनी बातों के माध्यम से दर्शकों को प्रभावित किया।

Also Read

भातखंडे विश्वविद्यालय में सजा सत्रीय संगीत का दरबार 

3 Oct 2024 10:00 PM

लखनऊ कला का महोत्सव : भातखंडे विश्वविद्यालय में सजा सत्रीय संगीत का दरबार 

भातखंडे संगीत विश्वविद्यालय में तीन दिवसीय संगीत महोत्सव में गुरुवार को कलाकारों ने अपनी अद्वितीय प्रस्तुतियों से संगीत प्रेमियों को मंत्रमुग्ध कर दिया। और पढ़ें