Firozabad News : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने जाति जनगणना, कानून व्यवस्था और अन्य मुद्दों पर सरकार को घेरा

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने जाति जनगणना, कानून व्यवस्था और अन्य मुद्दों पर सरकार को घेरा
UPT | अजय राय

Sep 15, 2024 20:27

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने फिरोजाबाद में आयोजित तेलिक महासभा और जाति सम्मेलन में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने विभिन्न मुद्दों पर अपनी राय व्यक्त की।

Sep 15, 2024 20:27

Firozabad News : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने फिरोजाबाद में आयोजित तेलिक महासभा और जाति सम्मेलन में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने विभिन्न मुद्दों पर अपनी राय व्यक्त की। अजय राय ने जाति जनगणना की मांग को समाज की जरूरत बताते हुए सरकार से इसे तत्काल कराने की अपील की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और राहुल गांधी का रुख इस मामले पर साफ है और जाति जनगणना आज के समय की मांग है। 

जाति जनगणना पर राय
अजय राय ने स्पष्ट किया कि जाति जनगणना से समाज के सभी तबकों की सही स्थिति का पता चलेगा। इससे समाज में फैली असमानता को समझा जा सकेगा और सरकार को यह जानकारी मिल सकेगी कि कौन से वर्गों को किस प्रकार की सहायता की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी इस मुद्दे को लेकर लगातार सक्रिय हैं और इसे कांग्रेस प्रमुखता से उठा रही है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर टिप्पणी
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कामकाज पर अजय राय ने कहा कि जब उन्हें मुख्यमंत्री का पद मिला है तो उन्हें जनता के लिए हर दिन काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जनता की समस्याओं का समाधान करना ही एक नेता का कर्तव्य है और इस पर केजरीवाल को अधिक ध्यान देना चाहिए।

*पश्चिम बंगाल की कानून व्यवस्था पर सवाल
पश्चिम बंगाल में हाल ही में घटित घटनाओं पर राय ने कहा कि जहां भी कानून व्यवस्था में गड़बड़ी होती है, वहां सख्त कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए। दोषियों के खिलाफ कठोर कदम उठाने की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए ठोस कार्रवाई की जानी चाहिए।

उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पर आक्रोश
अजय राय ने उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर कड़ी टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि राज्य की कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है और जंगल राज कायम है। अयोध्या में एक अनुसूचित जाति की बच्ची के साथ हुए सामूहिक बलात्कार का जिक्र करते हुए उन्होंने सवाल उठाया कि अभी तक दोषियों के घर पर बुलडोजर क्यों नहीं चला। उन्होंने इस घटना को महा पाप करार दिया और कहा कि प्रदेश की जनता योगी सरकार से जवाब मांग रही है।

ओबीसी और समाज में विभाजन पर बोले
ओबीसी समुदाय और सामाजिक विभाजन के मुद्दे पर राय ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी फूट डालने और बंटवारा करने की राजनीति करती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का उद्देश्य समाज को एकजुट करना है और बीजेपी की नीतियों से समाज को बचाना है।

राहुल गांधी की जाति पर बयान
राहुल गांधी की जाति को लेकर दिए गए बयान पर अजय राय ने कहा कि हर भारतीय सबसे पहले भारतीय है। उन्होंने कहा कि हमारी जात केवल 'भारतीय' है और राहुल गांधी भारत के बेटे हैं। उनके इस बयान ने यह स्पष्ट किया कि कांग्रेस जातिगत राजनीति से ऊपर उठकर सभी भारतीयों को एक समान देखती है।

Also Read

मण्डलायुक्त की अध्यक्षता में हुई फिरोजाबाद-शिकोहाबाद विकास प्राधिकरण की समीक्षा बैठक, दिए ये निर्देश

18 Sep 2024 08:41 PM

फिरोजाबाद Firozabad News : मण्डलायुक्त की अध्यक्षता में हुई फिरोजाबाद-शिकोहाबाद विकास प्राधिकरण की समीक्षा बैठक, दिए ये निर्देश

फिरोजाबाद मण्डलायुक्त रितु माहेश्वरी की अध्यक्षता में आज बुधवार को फिरोजाबाद-शिकोहाबाद विकास प्राधिकरण की समीक्षा बैठक हुई। बैठक में... और पढ़ें