फिरोजाबाद के CRPF ASI विक्रम सिंह का ऑन ड्यूटी निधन : जम्मू-कश्मीर में थे तैनात, सैनिक सम्मान से अंतिम संस्कार

जम्मू-कश्मीर में थे तैनात, सैनिक सम्मान से अंतिम संस्कार
फ़ाइल फोटो | Vikram Singh

Aug 22, 2024 22:46

फिरोजाबाद जनपद के गांव खरदूशपुर, थाना मटसेना क्षेत्र के निवासी 47 वर्षीय विक्रम सिंह की जम्मू-कश्मीर में तैनाती के दौरान मृत्यु हो गई।

Aug 22, 2024 22:46

Firozabad News : फिरोजाबाद जनपद के गांव खरदूशपुर, थाना मटसेना क्षेत्र के निवासी 47 वर्षीय विक्रम सिंह की जम्मू-कश्मीर में तैनाती के दौरान मृत्यु हो गई। विक्रम सिंह वर्ष 1999 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे और वर्तमान में एएसआई/जीडी के पद पर जम्मू-कश्मीर के डोडा जनपद के भारदवां क्षेत्र में तैनात थे।

एएसआई विक्रम सिंह की ड्यूटी के दौरान मौत
सीआरपीएफ की रिपोर्ट के अनुसार, ड्यूटी के दौरान विक्रम सिंह का पैर फिसलने के कारण वह जमीन पर गिर गए और मूर्छित हो गए। उन्हें तत्काल उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। विक्रम सिंह की मृत्यु की खबर सुनते ही उनके परिवार और गांव में शोक की लहर दौड़ गई। विक्रम की माता, पिता, भाई, बहन, पत्नी, बेटा और बेटी सभी का हाल बेहाल हो गया। विक्रम सिंह के पिता मान सिंह भी पूर्व में सीआरपीएफ के जवान रह चुके हैं।



सैनिक सम्मान से हुआ अंतिम संस्कार
विक्रम सिंह के पार्थिव शरीर को गांव लाए जाने पर भारी भीड़ जुट गई। सरकारी वाहन में जब विक्रम का पार्थिव शरीर गांव पहुंचा, तो क्षेत्रवासियों ने शोक प्रकट करते हुए विक्रम के घर की ओर दौड़ पड़े। गांव में गम का माहौल व्याप्त हो गया। विक्रम सिंह का अंतिम संस्कार रात 12:30 बजे उनके जन्मस्थली पर पहुंचने के बाद 2:30 बजे किया गया। इस अवसर पर सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

पारिवारिक जीवन
विक्रम सिंह के परिवार में तीन भाई हैं, जिसमें विक्रम दूसरे नंबर पर थे। बड़े भाई रवि यादव गांव में खेतीबाड़ी करते हैं और छोटे भाई विमल यादव भी सीआरपीएफ में असम में तैनात हैं। विक्रम सिंह का 22 वर्षीय पुत्र देवेश यादव और 17 वर्षीय पुत्री नेहा यादव हैं। विक्रम के रिटायर्ड पिता मान सिंह ने कहा कि उनके परिवार ने हमेशा देश की सेवा की है और भविष्य में भी यह सेवा जारी रहेगी। उनके नाती भी सीआरपीएफ में शामिल होकर देश सेवा करेंगे।

Also Read

परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज, आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास शुरू  

20 Sep 2024 05:09 PM

मथुरा नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप : परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज, आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास शुरू  

मथुरा में थाना छाता इलाके में एक नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है, जिसमें पीड़िता के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। पीड़िता को मेडिकल के लिए भेजा दिया। वहीं आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं। और पढ़ें