Firozabad News : रेलवे स्टेशन पर तत्काल आरक्षण में दलाली कर रहे रैकेट का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

रेलवे स्टेशन पर तत्काल आरक्षण में दलाली कर रहे रैकेट का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार
UPT | दो अभियुक्त गिरफ्तार

May 15, 2024 22:10

फिरोजाबाद के शिकोहाबाद रेलवे स्टेशन पर तत्काल आरक्षण के नाम पर हो रही दलाली के रैकेट का सनसनीखेज भंडाफोड़ हो गया। कई दिनों से दलालों के खिलाफ चलाए जा...

May 15, 2024 22:10

Short Highlights
  •   500 से 600 रुपए अतिरिक्त लेकर बनवाते थे टिकिट 
  • अभियुक्त के पास से दो मोबाइल और 4500 रुपए नगद मिले है।
Firozabad News (Ram Mohan Sharma) : फिरोजाबाद के शिकोहाबाद रेलवे स्टेशन पर तत्काल आरक्षण के नाम पर हो रही दलाली के रैकेट का सनसनीखेज भंडाफोड़ हो गया। कई दिनों से दलालों के खिलाफ चलाए जा रहे गोपनीय ऑपरेशन के बाद बुधवार को आरपीएफ तथा क्राइम ब्रांच की टीम ने दो युवकों को रंगे हाथों पकड़ा है। जिनमें से एक के पास से रेलवे आरक्षण केन्द्र से बनी हुई टिकट बरामद हुई है। पुलिस ने इस मामले की बारीकी जांच करते हुए दलालों के मुखबिर रेलवे के बुजुर्ग कुली को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। पकड़े गए दोनों युवकों के खिलाफ आरपीएफ ने रेलवे एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है । 

दलालों को पकड़ने के लिए चलाया अभियान
इधर आरपीएफ द्वारा चलाए गए स्टिंग ऑपरेशन तथा गिरफ्तारी के बाद विभाग के साथ ही अन्य लोगों में हड़कंप मच गया है। वहीं आम लोगों ने कार्रवाई की प्रसंशा करते हुए आरपीएफ टीम की तारीफ की है। बुधवार सुबह आरपीएफ इंस्पेक्टर शिकोहाबाद आनंद कुमार ने अपनी टीम के साथ गोपनीय ढंग से आरक्षण केन्द्र पर दलालों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया। टीम ने टिकट कराकर लौट रहे एक युवक को रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया। जबकि उसके दूसरे साथी को आरपीएफ ने आरक्षण केन्द्र के बाहर से पकड़ा। अभियुक्तों ने अपने नाम विशाल कुमार पुत्र अजय यादव निवासी माधवगंज थाना शिकोहाबाद तथा लकी राठौर पुत्र महेंद्र कुमार निवासी करबला रोड देवनगर फिरोजाबाद बताए हैं । 

दोनों युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
आरपीएफ ने इस मामले में पकड़े गए दोनों युवकों के खिलाफ रेलवे एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है। जिनको रेलवे मजिस्ट्रेट अलीगढ़ के समक्ष न्यायालय में पेश किया जाएगा। टीम में प्रभारी निरीक्षक आनंद कुमार के अलावा उ0नि0 समय सिंह, क्राइम विंग टूंडला के एएसआई विनोद गौतम, नरेंद्र पाल, आरपीएफ के कांस्टेबल प्रवेश कुमार और कांस्टेबल रविंद्र सिंह थे। गिरफ्तार युवकों के पास से एक तत्काल विंडो टिकट, दो भरे हुए तत्काल रिजर्वेशन फॉर्म, दो सामान्य फॉर्म, दो मोबाइल एवं 4500 रुपए नगद मिले है।

Also Read

गैंगस्टर की 6 करोड़ की संपत्ति जब्त, मथुरा से जयपुर तक कार्रवाई से हड़कंप...

27 Jul 2024 09:22 AM

मथुरा Mathura News : गैंगस्टर की 6 करोड़ की संपत्ति जब्त, मथुरा से जयपुर तक कार्रवाई से हड़कंप...

उत्तर प्रदेश में अपराधियों के खिलाफ सरकार ने सख़्त रुख अख्तियार किया है। इसी क्रम में गोवर्धन थाना क्षेत्र के देवसेरस गांव में साइबर ठगी करने वाले गैंगस्टर के दो अपराधियों की 6 करोड़ रुपये की संपत्ति... और पढ़ें