कारगिल विजय दिवस : फिरोजाबाद में दो दिवसीय समारोह का भव्य समापन, वीर जवानों के बलिदान को किया गया याद

फिरोजाबाद में दो दिवसीय समारोह का भव्य समापन, वीर जवानों के बलिदान को किया गया याद
UPT | कारगिल विजय दिवस पर आयोजित दो दिवसीय कार्यक्रम का समापन

Jul 27, 2024 10:06

कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित दो दिवसीय कार्यक्रम का समापन समारोह भाजयुमो के जिला अध्यक्ष अंकित तिवारी के नेतृत्व में फिरोजाबाद में आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा जिला अध्यक्ष राकेश शंखवार एवं सदर विधायक मनीषा असीजा रहीं। इस अवसर पर भाजयुमो के जिला अध्यक्ष ने कहा कि 1999 के कारगिल युद्ध को 25 वर्ष बीत चुके हैं।

Jul 27, 2024 10:06

Firozabad News : फिरोजाबाद नगर में कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित दो दिवसीय कार्यक्रम का समापन बड़े ही उत्साह और गौरव के साथ संपन्न हुआ। भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के जिलाध्यक्ष अंकित तिवारी के नेतृत्व में आयोजित इस कार्यक्रम ने स्थानीय नागरिकों और राजनीतिक नेतृत्व को एकजुट किया।

समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष राकेश शंखवार और सदर विधायक मनीषा असीजा ने शिरकत की। इस अवसर पर भाजयुमो जिलाध्यक्ष ने अपने संबोधन में कहा, "आज हम कारगिल युद्ध की 25वीं वर्षगांठ मना रहे हैं। यह हमारे लिए गर्व और श्रद्धा का क्षण है।"

सैनिकों और शहीदों को सम्मानित किया  
कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण रहा सैनिकों और शहीदों के परिवारों का विशेष सम्मान। इस दौरान कारगिल युद्ध के समय सेना में तैनात रहे सूबेदार मेजर ओमकार शर्मा और नायब सूबेदार केशव सिंह फौजी को विशेष रूप से सम्मानित किया गया। इसके अतिरिक्त, कार्यकर्ताओं ने शहीद कैप्टन देवेश कुमार कुलश्रेष्ठ के परिवार के मुखिया के निवास पर जाकर उन्हें सम्मानित किया।  

विशेष प्रदर्शनी का आयोजन किया 
कार्यक्रम में एक विशेष प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया, जिसमें कारगिल युद्ध से संबंधित तस्वीरें, दस्तावेज और स्मृति चिन्ह प्रदर्शित किए गए। यह प्रदर्शनी युवा पीढ़ी को देश की वीरता और बलिदान से परिचित कराने का एक सशक्त माध्यम बनी।

समारोह में विभिन्न स्तर के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भाग लिया, जिनमें विजय सिंह, किशोर अग्रवाल, मंडल अध्यक्ष  दिलीप, सुनील, प्रमोद, आशीष, हरिओम वर्मा, ध्रुव, दीपक, रोहित, अवनीश, आकाश गर्ग, सुमित, बंटी कुशवाह, संकेत, प्रांशु प्रमुख थे। इन सभी की उपस्थिति ने कार्यक्रम को और अधिक महत्वपूर्ण बना दिया।

सैनिकों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की
इस दो दिवसीय कार्यक्रम के समापन के अवसर पर, सभी वक्ताओं ने एक स्वर में कहा कि हमारे सैनिकों की वजह से ही आज हम अपने परिवारों के साथ सुरक्षित और शांतिपूर्ण जीवन जी रहे हैं। उन्होंने कारगिल युद्ध में शहीद हुए वीर सैनिकों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके बलिदान को याद किया।

Also Read

सोशल मीडिया और फोन पर धमकाया था

7 Sep 2024 08:53 PM

मथुरा बीजेपी विधायक को जान से मारने की धमकी देने का आरोपी गिरफ्तार : सोशल मीडिया और फोन पर धमकाया था

मथुरा के मांट विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक राजेश चौधरी को जान से मारने की धमकी देने के आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। विधायक को यह धमकी सोशल मीडिया और फोन पर दी गई थी, जिस पर उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। और पढ़ें