नगरपालिका को नोटिस जारी : शिकोहाबाद में हाईवे के नीचे बन रही चौपाटी को लेकर एनएचएआई ने अपनाया सख्त रुख

शिकोहाबाद में हाईवे के नीचे बन रही चौपाटी को लेकर एनएचएआई ने अपनाया सख्त रुख
UPT | चौपाटी को लेकर नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने की बैठक।

Oct 01, 2024 20:49

शिकोहाबाद में नेशनल हाईवे के नीचे बन रही चौपाटी को लेकर नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने सख्त रुख अपनाया है। इस चौपाटी को अवैध करार देते हुए शिकोहाबाद नगरपालिका को नोटिस जारी किया है।

Oct 01, 2024 20:49

Firozabad News : शिकोहाबाद में नेशनल हाईवे के नीचे बन रही चौपाटी को लेकर नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) ने सख्त रुख अपनाया है। एनएचएआई ने इस चौपाटी को अवैध करार देते हुए शिकोहाबाद नगरपालिका को नोटिस जारी किया है। एनएचएआई के प्रोजेक्ट इंजीनियर मुकेश कुमार तिवारी ने नगरपालिका को दो दिन का समय देते हुए स्पष्ट किया कि यदि इस चौपाटी को हटाया नहीं गया, तो एनएचएआई खुद इसे ध्वस्त कर देगा।

नगरपालिका को नोटिस और कार्रवाई की चेतावनी
मंगलवार को एनएचएआई अधिकारियों ने नगरपालिका को औपचारिक रूप से नोटिस सौंपा, जिसमें कहा गया कि ओवरब्रिज के नीचे बन रही चौपाटी अवैध है और इसे तुरंत हटाया जाए। यदि निर्धारित समयसीमा के भीतर यह काम नहीं हुआ, तो एनएचएआई अधिकारियों द्वारा इसे हटाने की प्रक्रिया खुद शुरू कर दी जाएगी।

चौपाटी का निर्माण और विवाद
शिकोहाबाद नगरपालिका ने ओवरब्रिज के नीचे एक ब्लॉक के सौंदर्यीकरण और पार्किंग के लिए होटल स्वामी अनूप यादव को ठेका दिया था। इसके लिए 1500 रुपये प्रतिमाह किराया निर्धारित किया गया था। लेकिन विवाद तब बढ़ गया जब इस ब्लॉक में रेस्टोरेंट खोलने की योजना बनाई गई। इससे मामला तूल पकड़ गया, और एनएचएआई ने इसे अवैध करार दिया।

एनएचएआई की सख्ती
एनएचएआई ने स्पष्ट कर दिया है कि ओवरब्रिज के नीचे किसी भी तरह का निर्माण कार्य अवैध है और इस पर तुरंत रोक लगाई जानी चाहिए। नोटिस मिलने के बाद नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी मौके से चले गए, लेकिन एनएचएआई ने अपनी कार्रवाई की चेतावनी दी है, जिससे यह मामला और भी गंभीर हो गया है। इस विवादित चौपाटी को लेकर स्थानीय स्तर पर भी चर्चाएं हो रही हैं, और अब देखना यह होगा कि नगरपालिका समय पर कार्रवाई करती है या एनएचएआई को खुद इस अवैध निर्माण को हटाने के लिए कदम उठाना पड़ेगा। 

Also Read

बजाओ ढोल... मेरे घर प्रभु श्रीराम आए हैं...

1 Oct 2024 07:04 PM

आगरा Agra News : बजाओ ढोल... मेरे घर प्रभु श्रीराम आए हैं...

प्रभु श्रीराम के स्वरूपों का आज अपनी ससुराल में अपने भाइयों के साथ खूब स्वागत किया गया, कोई उनके चरण स्पर्श कर उनके दर्शन को आतुर दिखाई... और पढ़ें