Firozabad News : कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुई यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा, जानें प्रशासन ने क्या की व्यवस्था...

कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुई यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा, जानें प्रशासन ने क्या की व्यवस्था...
UPT | परीक्षा केंद्र पर तैनात पुलिस।

Aug 23, 2024 11:19

फिरोजाबाद में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पुलिस भर्ती की परीक्षा कराई जा रही है। जिले में आज 6 केंद्रों पर दो पालियों में 4800 अभ्यर्थी पुलिस भर्ती परीक्षा में शामिल होंगे। प्रत्येक पाली में 2400 अभ्यर्थी होंगे। किसी भी...

Aug 23, 2024 11:19

Firozabad News : फिरोजाबाद में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पुलिस भर्ती की परीक्षा कराई जा रही है। जिले में आज 6 केंद्रों पर दो पालियों में 4800 अभ्यर्थी पुलिस भर्ती परीक्षा में शामिल होंगे। प्रत्येक पाली में 2400 अभ्यर्थी होंगे। किसी भी गड़बड़ी को रोकने के लिए प्रशासन ने चाक चौबंद इंतजाम किए हैं। चप्पे चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।
कड़ी निगरानी में परीक्षा कराई जा रही है।

6 केंद्रों पर हो रही परीक्षा
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा 23, 24, 25, 30 एवं 31 अगस्त को होनी है। फिरोजाबाद में कुल 2400 महिला पुरुष अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। जनपद के 6 परीक्षा केंद्रों पर प्रथम पाली सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक और द्वितीय पाली दोपहर तीन से शाम पांच बजे तक होगी। सभी परीक्षा केंद्रों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट, स्टेटिक मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। जिन केंद्रों पर अभ्यर्थियों की संख्या अधिक है, उन पर दो स्टेटिक मजिस्ट्रेट एवं प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर जिला प्रशासन की ओर से नामित सहायक केंद्र व्यवस्थापक को तैनात किया गया है।

प्रशासन ने किए ये इंतजाम
परीक्षा के दिन अभ्यर्थियों के आवागमन, ठहरने, उनके भोजन एवं पेयजल आदि के लिए परीक्षा केंद्रों के आसपास रुकने वाले स्थानों होटलों, धर्मशालाओं, नगर निगम के आश्रय स्थलों में, रेलवे स्टेशनों, बस स्टापों आदि पर स्थानों पर निर्धारित शुल्क की लिस्ट चस्पा कर दी गई है, ताकि उनको कोई परेशानी न हो। परिसर में मोबाइल फोन, ब्लूटूथ एवं अन्य संचार संबंधी उपकरण एवं आईटी गैजेट्स ले जाना प्रतिबंधित है। सभी परीक्षा केन्द्रों पर सुबह 6 बजे से परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी पहुंचना शुरू हो गए थे। पुलिस और प्रशासन के सख्त पहरे के बीच परीक्षा करायी जा रही है।

Also Read

दूसरे समुदाय के युवक पर आरोप, हिंदू संगठनों ने दी आंदोलन की चेतावनी

19 Sep 2024 08:33 PM

मथुरा Mathura नाबालिग को भगा ले जाने का मामला : दूसरे समुदाय के युवक पर आरोप, हिंदू संगठनों ने दी आंदोलन की चेतावनी

थाना राया क्षेत्र के गांव में नाबालिग को विशेष समुदाय के युवक द्वारा भगाने का मामला प्रकाश में आया है। किशोरी के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। घटना की जानकारी मिलते ही विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं में आक्रोश बढ़ रहा है। और पढ़ें