फिरोजाबाद न्यूज : महिला शिक्षिकाओं ने ऑनलाइन उपस्थिति के विरोध में सौंपा ज्ञापन 

महिला शिक्षिकाओं ने ऑनलाइन उपस्थिति के विरोध में सौंपा ज्ञापन 
UPT | ज्ञापन देने पहुंची शिक्षिकाएं

Jul 10, 2024 18:24

उत्तर प्रदेश महिला शिक्षक संघ की प्रदेश अध्यक्ष सुलोचना मौर्य के आह्वान पर बुधवार को फिरोजाबाद में महिला शिक्षक संघ की जिलाध्यक्ष रीमा यादव के नेतृत्व में भारी संख्या में...

Jul 10, 2024 18:24

Firozabad News : उत्तर प्रदेश महिला शिक्षक संघ की प्रदेश अध्यक्ष सुलोचना मौर्य के आह्वान पर बुधवार को फिरोजाबाद में महिला शिक्षक संघ की जिलाध्यक्ष रीमा यादव के नेतृत्व में भारी संख्या में महिला शिक्षिकाओं ने जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंच कर ऑनलाइन उपस्थिति के विरोध में एक ज्ञापन सौंपा।

शिक्षकों की भावनाओं को पहुंची चोट 
जिलाध्यक्ष  रीमा यादव ने कहा कि डिजिटल उपस्थितिके खिलाफ आंदोलन पूरे प्रदेश के हर जनपद में हो रहा है। सभी शिक्षकों में इसके चलते रोष है कि, समाज में उनकी गरिमा को तार तार किया जा रहा है।  आम जनता हंसी बना रही है कि शिक्षक चोर हैं स्कूल नहीं जाते। क्या ऑनलाइन अटेंडेंस से ही सारी समस्याएं खत्म हो जाएगी। शिक्षकों को चुनाव ड्यूटी, पोलियो ड्यूटी, तमाम तरह के सर्वे करने, भूसा ढोने जैसे गैर शैक्षणिक कार्यों में लगाया जाता है। स्कूलों में बुनियादी सुविधाएं नहीं, कहीं फर्नीचर नहीं, कहीं बिजली नहीं, बहुत सी जगह पर तो नेटवर्क की समस्या है। इन समस्याओं का समाधान निकाले बगैर अव्यावहारिक आदेश जारी करने से शिक्षकों को भावनात्मक एवं मानसिक चोट पहुंचती है । 
 
मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन
महामंत्री वन्दना तोमर ने कहा कि प्रदेश टीम का जो आह्वान है, उसका जिला टीम अनुपालन करते हुए अपने अपने जिले में क्रियान्वयन करेगी। सभी शिक्षकों से सहयोग की अपील की गई है। ज्ञापन में कुछ आवश्यक मांगो पर जोर दिया गया जैसे कि हॉफ सीएल, राज्य व केंद्रीय कर्मचारियों की तरह ईएल की सुविधा हो, यदि कोई शिक्षक किसी भी कारण से सात दिन तक देरी से आता है, तो उसका एक दिन का आकस्मिक अवकाश समायोजित किया जाए ना कि वेतन काटा जाए।

यह लोग रहे मौजूद
ज्ञापन देने वालों में जिलाध्यक्ष रीमा यादव, महामंत्री वंदना तोमर, नीलम यादव कोषाध्यक्ष,  वरिष्ठ उपाध्यक्ष नीति यादव, संयुक्त मंत्री, रेनू यादव, मीडिया प्रभारी दीपमाला यादव, मंत्री मधु चौहान, मिली यादव, शिखा, गीतांजलि, पारुल, नीतू, प्रिया, आरती, दसलेश, प्रगति, सारिका, गीता, शारदा, विनीता, मंजुलता, प्रियंका, इरम, भारती, पवन, गरिमा, कीर्ति, शिखा, सपना, गुंजन, वीना राठौर, आकांक्षा, संगीता, नीतेश, सरिता, सुनीता, मुबीना, आकांक्षा चौहान, पूजा कुमारी, रागिनी, इंदु राठौर, मोनिका, करुणा आदि बहुत सी महिला शिक्षिका उपस्थित रहीं।

Also Read

सड़कों पर गुंडई का खुला खेल, युवक को कार में बैठाकर पीटते रहे, वीडियो वायरल...

20 Jul 2024 05:36 PM

मथुरा Mathura News : सड़कों पर गुंडई का खुला खेल, युवक को कार में बैठाकर पीटते रहे, वीडियो वायरल...

जनपद में बदमाशों के हौसले पूरी तरह से बुलंद नजर आ रहे हैं। जहां योगी सरकार गुंडों पर लगाम लगाने की बात करती है, वहीं दूसरी ओर सड़कों पर गुंडई का नंगा नाच देखने का मिल रहा है। ऐसा ही एक वीडियो... और पढ़ें