Agra News : हथकड़ी लगे कैदी को ताज घुमाने पहुंच गई हिमाचल पुलिस, जानें चौंकाने वाली खबर... 

हथकड़ी लगे कैदी को ताज घुमाने पहुंच गई हिमाचल पुलिस, जानें चौंकाने वाली खबर... 
UPT | हथकड़ी पहने कैदी के साथ ताज का दीदार करने पहुंची हिमाचल पुलिस।

Jul 24, 2024 17:04

ताज नगरी में अच्छे-अच्छों के दिमाग फिर जाते हैं। यह बात एक बार फिर सच साबित हो गई है। ऐसा वैश्विक पर्यटन नगरी में मोहब्बत की बेमिसाल इमारत ताजमहल की दीवानगी के कारण होता है या कोई दूसरा...

Jul 24, 2024 17:04

Agra News : ताज नगरी में अच्छे-अच्छों के दिमाग फिर जाते हैं। यह बात एक बार फिर सच साबित हो गई है। ऐसा वैश्विक पर्यटन नगरी में मोहब्बत की बेमिसाल इमारत ताजमहल की दीवानगी के कारण होता है या कोई दूसरा कारण। लेकिन, ताजा वाकये ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर दिए हैं। यही नहीं, आगरा पुलिस के साथ-साथ केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल और हिमाचल प्रदेश की पुलिस पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। 

ये है पूरा मामला
हिमाचल पुलिस आगरा में पेशी पर एक कैदी के साथ आई थी। कैदी और हिमाचल पुलिस के बीच सांठगांठ हो गई। फिर क्या था, पुलिस कैदी की ख्वाहिश को पूरा करने के लिए उसे हथकड़ी के साथ ताजमहल घुमाने पहुंच गई। इस दौरान ताजमहल परिसर में लोगों ने उनका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वॉयरल कर दिया।

ऐसे हुई पूरी घटना
ताजमहल में घटित हुआ यह वाकया मंगलवार को करीब तीन बजे का बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि सफेद रंग की हिमाचल पुलिस की जीप ताजमहल के पूर्वी गेट के होटल अमर विलास बैरियर के पास पहुंची। हिमाचल पुलिस की जीप से करीब चार पुलिसकर्मी और हथकड़ी लगाए एक अभियुक्त उतरा। वहां मौजूद ताज सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों एवं सीआईएसएफ बल ने हथियार के साथ जाने से रोक दिया। इसके बाद एक पुलिसकर्मी हथियार लेकर वहीं स्थानीय पुलिसकर्मियों के साथ बैठ गया। शेष तीनों, कैदी को लेकर ताजमहल की ओर चले गए। इस दौरान उन्होंने टिकट खिड़की से टिकट खरीदा और पूर्वी गेट पहुंच गए। दौरान भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग और आगरा विकास प्राधिकरण के कर्मचारियों ने हथकड़ी के साथ कैदी को अंदर ले जाने से मना कर दिया। उसके बाद पुलिसकर्मी बैरंग वापस लौट गए।

वीडियो बनाने वालों पर झपटे पुलिसकर्मी
हिमाचल प्रदेश की पुलिस का दुस्साहस देखने योग्य था। यहां पर कैदी को हथकड़ी लगी हुई थी, पर पुलिसकर्मी उसे खुला छोड़कर चल रहे थे। इस दौरान कैदी खुद हथकड़ी की जंजीर हाथ में लपेटे हुए आराम से चल रहा था। हिमाचल पुलिस की यह कारगुजारी देख वहां पर मौजूद पर्यटकों एवं स्थानीय लोगों ने उनका वीडियो शूट करना शुरू कर दिया। इस पर हिमाचल पुलिस के कर्मी भड़क गए और वीडियो बनाने वालों पर झपट पड़े। उन्होंने मोबाइल छीनने का प्रयास किया। इस करतूत को देखकर लगातार वहां पर लोगों की संख्या बढ़ती गई, जिससे स्थानीय पुलिसकर्मियों ने उन्हें समझाकर वहां से भेज दिया।

जांच की बात कर रही पुलिस
इस घटना के बाद स्थानीय लोगों एवं पर्यटकों में चर्चा शुरू हुई कि हिमाचल पुलिस के सिपाहियों द्वारा अभियुक्त को वीआईपी ट्रीटमेंट देते हुए ताजमहल घुमाने लाने पर स्थानीय पुलिस को वहीं रोक देना चाहिए था। सीआईएसफ एवं बाहरी सुरक्षा की जिम्मेदारी वाली सिविल पुलिस को सुरक्षा की दृष्टि से उनसे पूछताछ करनी चाहिए थी, लेकिन खाकी को देखकर खाकी को नियमों की अवहेलना और अपराध नजर नहीं आया। उलटा सिपाहियों की गाड़ी को वहीं खड़ा भी होने दिया गया। अब इस प्रकरण का वीडियो सामने आने के बाद एसीपी ताज सुरक्षा सय्यद अरीब अहमद पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई की बात कह रहे हैं। 

Also Read

सोशल मीडिया और फोन पर धमकाया था

7 Sep 2024 08:53 PM

मथुरा बीजेपी विधायक को जान से मारने की धमकी देने का आरोपी गिरफ्तार : सोशल मीडिया और फोन पर धमकाया था

मथुरा के मांट विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक राजेश चौधरी को जान से मारने की धमकी देने के आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। विधायक को यह धमकी सोशल मीडिया और फोन पर दी गई थी, जिस पर उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। और पढ़ें