Agra News : होटल इंडस्ट्री के धुरंधर लगाएंगे चौके-छक्के, टी-20 की तर्ज पर आयोजित होगा क्रिकेट टूर्नामेंट 

होटल इंडस्ट्री के धुरंधर लगाएंगे चौके-छक्के, टी-20 की तर्ज पर आयोजित होगा क्रिकेट टूर्नामेंट 
UPT | आयोजकों ने दी जानकारी।

Mar 30, 2024 22:02

टूरिज्म गिल्ड ऑफ आगरा द्वारा रजत और रमाशंकर की स्मृति में टी-20 की तरह तर्ज पर आयोजित किया जा रहा यह क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन द इंटरनेशनल स्कूल के प्रांगण में 1 से 17 अप्रैल तक आयोजित किया जाएगा।

Mar 30, 2024 22:02

Agra News : पूरी दुनिया के साथ-साथ भारत में भी कोविड-19 को झेला है। इसी कोविड-19 के दौरान आगरा पर्यटन उद्योग से जुड़ी दो महत्वपूर्ण हस्तियों की मौत हो गई। आगरा के पर्यटन उद्योग से जुड़ी दोनों महत्वपूर्ण हस्तियों की अचानक मौत से पर्यटन उद्योग को बहुत क्षति पहुंची है। इन दोनों की विचारधाराओं को आगरा की होटल इंडस्ट्री और पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों तक पहुंचने के साथ-साथ आगरा के लोगों को उनकी विचारधारा से अवगत कराने के लिए 2023 में एक क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरुआत की गई। 

1 से 17 अप्रैल के बीच होगा क्रिकेट टूर्नामेंट 
टूरिज्म गिल्ड ऑफ आगरा द्वारा रजत और रमाशंकर की स्मृति में टी-20 की तरह तर्ज पर आयोजित किया जा रहा यह क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन द इंटरनेशनल स्कूल के प्रांगण में 1 से 17 अप्रैल तक आयोजित किया जाएगा। यह आयोजन कोविड के दौरान होटल इंडस्ट्री के रजत और रमाशंकर की याद में शुरू किया गया था। इस वर्ष इस क्रिकेट टूर्नामेंट को और वृहद रूप दिया गया है। इस क्रिकेट टूर्नामेंट के सभी लीग मैच द इंटरनेशनल स्कूल के ग्राउंड पर सुबह 6 से 10 बजे तक आयोजित किए जाएंगे। अभी लीग मैच 15-15 ओवर के खेले जाएंगे जबकि सेमीफाइनल और फाइनल 20-20 ओवर के होंगे। 

12 टीमें लेंगी हिस्सा
राजीव सक्सेना ने बताया कि इस क्रिकेट टूर्नामेंट के माध्यम से रजत और रमाशंकर की विचारधारा को हम शहर के लोगों तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि टी -20 की तर्ज पर खेले जाने वाला यह क्रिकेट टूर्नामेंट आगरा के लोगों के साथ-साथ पर्यटकों एवं पर्यटक उद्योग को बढ़ावा देने के साथ साथ रोमांच भी देगा। उन्होंने बताया कि इस टूर्नामेंट में आगरा के पांच सितारा होटलों की 12 टीमें प्रतिभाग कर रही हैं। राजीव सक्सेना ने बताया कि आगे चलकर यह टूर्नामेंट और अधिक वृहद रूप लेगा। इसके साथ आने वाले समय में इस टूर्नामेंट में आगरा के अनेक संस्थाओं को भी जोड़ने का काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में यह पर्यटन उद्योग का सबसे बड़ा टूर्नामेंट साबित होगा जो पर्यटन उद्योग को भी बढ़ावा देने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में दूसरे जनपदों की पर्यटन उद्योग से जुड़ी संस्थाएं भी इस टूर्नामेंट से जुड़ने का काम करेंगी। राजीव सक्सेना ने बताया कि प्रत्येक मैच के दौरान मैंने आफ द मैच ट्राफी, मैन ऑफ द सीरीज, उप विजेता और विजेता टीमों को ट्रॉफी प्रदान की जाएगी। टूरिज्म गिल्ड द्वारा क्रिकेट टूर्नामेंट की यह जानकारी एक प्रेसवार्ता के दौरान दी गई। इस दौरान क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी सुनील जोशी, टूरिज्म गिल्ड और होटल इंडस्ट्रीज के पदाधिकारी मौजूद रहे। 
 

Also Read

दूसरे समुदाय के युवक पर आरोप, हिंदू संगठनों ने दी आंदोलन की चेतावनी

19 Sep 2024 08:33 PM

मथुरा Mathura नाबालिग को भगा ले जाने का मामला : दूसरे समुदाय के युवक पर आरोप, हिंदू संगठनों ने दी आंदोलन की चेतावनी

थाना राया क्षेत्र के गांव में नाबालिग को विशेष समुदाय के युवक द्वारा भगाने का मामला प्रकाश में आया है। किशोरी के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। घटना की जानकारी मिलते ही विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं में आक्रोश बढ़ रहा है। और पढ़ें