Agra News : अमेरिका में युवक की हत्या, सांसद ने दिया न्याय का भरोसा, कहा- संसद में उठाएंगे 

अमेरिका में युवक की हत्या, सांसद ने दिया न्याय का भरोसा, कहा- संसद में उठाएंगे 
UPT | पीड़ित परिजनों को सांत्वना देते सांसद एसपी सिंह बघेल।

Jul 22, 2024 13:23

आगरा के व्यापारी बेटे की अमेरिका में रोडरेज में सरेराह गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस मामले में मृतक गोविन के पिता पुलिस कार्रवाई न होने से आहत हैं। जो भी उनसे मिलने के लिए पहुंचता है, उनसे सिर्फ एक ही...

Jul 22, 2024 13:23

Agra News : आगरा के व्यापारी बेटे की अमेरिका में रोडरेज में सरेराह गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस मामले में मृतक गोविन के पिता पुलिस कार्रवाई न होने से आहत हैं। जो भी उनसे मिलने के लिए पहुंचता है, उनसे सिर्फ एक ही बात कहते हैं कि उन्हें बस न्याय चाहिए। केंद्रीय राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल मृतक गोविन के परिजनों को सांत्वना देने उनके घर पहुंचे। 

यह है पूरा मामला
अमेरिका के इंडियाना में गोविन के पिता ने केंद्रीय राज्यमंत्री से कहा कि गेविन हाथ में पिस्टल जरूर पकड़े था। मगर, गोली नहीं चला रहा था। ट्रक चालक से विवाद के दौरान बातचीत में वह दायें हाथ की जगह, बायें हाथ में पिस्टल ले लेता है। वह बायें हाथ से गोली नहीं चला सकता था। गलत तरीके से गाड़ी चलाने का विरोध कर रहा था। इसी बीच, पिकअप ट्रक में सवार अमेरिकी व्यक्ति ने उसे गोली मार दी। वह अमेरिका में अपने अधिवक्ता से विधिक राय लेने के बाद केस दर्ज कराएंगे।

मोबाइल फोन पर देखा बेटे का अंतिम संस्कार
आगरा के सांसद एवं केंद्रीय राज्यमंत्री प्रो.एसपी सिंह बघेल गोविन के पिता पवन दासौर से मिलने के लिए उनके निवास पर पहुंचे। पवन दासौर ने बताया कि केंद्रीय राज्यमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि परिवार के साथ न्याय होगा। पूरे घटनाक्रम को लेकर विदेश मंत्री से बात करेंगे, जिससे जांच कराई जा सके। वहीं, बहन दीप्शी 29 जुलाई को भारत आ रही है। पिता ने बेटे का अंतिम संस्कार मोबाइल पर देखा था।

पत्नी के साथ लौट रहा था गोविन
पवन दासौर ने बताया कि अमेरिकी समय के अनुसार, 16 जुलाई की रात को गोविन अपनी गाड़ी में पत्नी के साथ लौट रहा था। उन्होंने साथ में पार्टी की थी। घर लौटते समय ओवरटेक करते समय पिकअप ट्रक चालक और कार में टक्कर हो गई। गोविन ने ट्रक चालक को रोक लिया। तभी उसने बेटे को तीन गोली मार दी। पवन ने दावा किया कि एक्टिविस्ट रोन जी ने पूरी घटना का वीडियो बनाया था। इसे सोशल मीडिया पर अपलोड किया था। 24 घंटे बाद एक्टिविस्ट को भी मार दिया गया। 

पीड़ित परिजनों को न्याय का भरोसा दिया
केंद्रीय राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल ने पीड़ित परिवार से मिलने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमारे आगरा के एक लड़के की अमेरिका में रोडरेज में गोलीमार कर हत्या कर दी गई। मामले में अमेरिकन पुलिस का कहना है कि आरोपी ने आत्मरक्षार्थ गोविन पर फायरिंग की थी, जबकि जो वीडियो है, उसमें साफ है कि गोविन का ऐसा कोई इरादा नहीं था, क्योंकि उसने बाएं हाथ में पिस्टल को पकड़ा हुआ था। केंद्रीय मंत्री ने पीड़ित परिवार को विश्वास दिलाया है कि वह इस मामले में विदेश मंत्री जयशंकर से बात करेंगे, और मामले को लोकसभा में भी उठाएंगे। उन्होंने कहा कि हर हाल में गोविन के परिजनों को न्याय दिलाया जाएगा।

Also Read

ट्रेन का इंतजार कर रहा था, कोर्ट केस की तारीख पर जाना था उदयपुर

19 Sep 2024 09:08 PM

मथुरा रेलवे स्टेशन पर युवक की अचानक मौत : ट्रेन का इंतजार कर रहा था, कोर्ट केस की तारीख पर जाना था उदयपुर

जंक्शन रेलवे स्टेशन पर एक युवक की सीने में जलन के बाद अटैक से मौत हो गई।टिकट कटाकर ट्रेन के इंतजार में ज़िन्दगी की टिकट कट गई।घटना को लेकर परिवार में कोहराम मच गया। और पढ़ें