काम की खबर : अग्निवीर भर्ती 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए किससे जुड़ें

अग्निवीर भर्ती 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए किससे जुड़ें
UPT | प्रतीकात्मक फोटो।

Feb 11, 2024 19:06

भारतीय सेना ने सेना भर्ती कार्यालय आगरा के अंतर्गत आने वाले 12 जिलों के लिए साढ़े 17 से 21 वर्ष की आयु के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए पंजीकरण विंडो शुरू की है। भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए युवा 13 फरवरी से 22 मार्च 2024 तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

Feb 11, 2024 19:06

Short Highlights
  • भारतीय सेना ने युवा अग्निवीर उम्मीदवारों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया की शुरू,13 फरवरी से 22 मार्च 2024 तक करें पंजीकरण
  • नई भर्ती प्रक्रिया के तहत, उम्मीदवारों को रैली में भाग लेने के लिए सीईई मेरिट सूची में उत्तीर्ण होना और स्थान सुरक्षित करना होगा
Agra News : भारत के गतिशील युवाओं की क्षमता को समाहित करने के लिए, भारतीय सेना ने साढ़े 17 से 21 वर्ष की आयु के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अपनी पंजीकरण विंडो खोलने की घोषणा की है। 13 फरवरी से 22 मार्च 2024 तक युवा व्यक्ति सम्मानित भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती के माध्यम से देश की सेवा की दिशा में एक परिवर्तनकारी यात्रा शुरू करने के अवसर का लाभ उठा सकते हैं।

इस लिंक पर करें क्लिक  
अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर ट्रेड्समैन (8वीं और 10वीं) और अग्निवीर ऑफिस असिस्टेंट/स्टोर कीपर टेक्निकल सहित विभिन्न भूमिकाओं के लिए पंजीकरण अब खुला है। इच्छुक उम्मीदवारों से आग्रह किया जाता है कि वे https://www.join Indianarmy.nic.in/BravoApplicantEligibility.htm लिंक के माध्यम से अपनी वांछित श्रेणी में आवेदन करने से पहले अपने पात्रता मानदंडों की अच्छी तरह से समीक्षा कर लें।

जेआईए वेबसाइट पर पंजीकरण करें  
नई भर्ती प्रक्रिया के तहत, उम्मीदवारों को रैली में भाग लेने के लिए सीईई मेरिट सूची में उत्तीर्ण होना और स्थान सुरक्षित करना होगा। इस प्रकार, सभी उम्मीदवारों के लिए जेआईए वेबसाइट पर पंजीकरण करना और ऑनलाइन सीईई के लिए आवेदन करना अनिवार्य है, जो राष्ट्र की सेवा करने के उनके सपने की दिशा में महत्वपूर्ण पहला कदम है। पंजीकरण प्रक्रिया की रूपरेखा बताने वाला एक विस्तृत वीडियो जेआईए वेबसाइट पर उपलब्ध है, जो यह सुनिश्चित करता है कि उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया को निर्बाध रूप से पूर्ण कर सके। सभी 12 जिलों अलीगढ़, कासगंज, हाथरस, एटा, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, जालौन, झांसी और ललितपुर के इच्छुक उम्मीदवारों से अपील है कि वे आज ही JIA वेबसाइट पर पंजीकरण करके अग्निवीर बनने के इस सुनहरे अवसर का लाभ उठाएं।

साहस और सेवा की यात्रा पर निकलें
अग्निवीर भर्ती सभी योग्य युवाओं को इस अवसर का लाभ उठाने और भारतीय सेना में शामिल होने की दिशा में पहला कदम उठाने के लिए प्रोत्साहित करती है। अभी JIA वेबसाइट पर पंजीकरण करें और राष्ट्र के लिए सम्मान, साहस और सेवा की यात्रा पर निकलें। अधिक जानकारी और पंजीकरण के लिए कृपया लिंक https://www.join Indianarmy.nic.in पर जाएं या अपने एआरओ आगरा से जुड़ें।

Also Read

भजन-कीर्तन कार्यक्रम के दौरान दो गुटों में मारपीट, वीडियो वायरल

16 Sep 2024 04:56 PM

मैनपुरी मैनपुरी में गणेश पंडाल में हिंसक झड़प : भजन-कीर्तन कार्यक्रम के दौरान दो गुटों में मारपीट, वीडियो वायरल

नगर के आगरा रोड स्थित गणेश पंडाल में चल रहे धार्मिक कार्यक्रम के दौरान जमकर मारपीट हुई। घटना में कई लोग घायल हो गए। मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। घटना की सूचना के बाद पुलिस ने ... और पढ़ें