मसाला फैक्ट्री में लिफ्ट टूटी : दो किशोरों की मौके पर ही मौत, ताला लगाकर मालिक फरार,  जानें- क्या बोले शोकाकुल परिजन

दो किशोरों की मौके पर ही मौत, ताला लगाकर मालिक फरार,  जानें-  क्या बोले शोकाकुल परिजन
UPT | सांकेतिक फोटो

Aug 28, 2024 17:21

आगरा के थाना खंदौली में मसाला बनाने की फैक्ट्री में काम कर रहे दो किशोरों की लिफ्ट टूटने से दर्दनाक मौत हो गई। फैक्ट्री में दो मजदूरों की मौत की जानकारी के बाद फैक्ट्री मालिक ताला लगाकर घटना स्थल से फरार...

Aug 28, 2024 17:21

Agra News : आगरा के थाना खंदौली क्षेत्र में स्थित एक मसाला फैक्ट्री में काम कर रहे दो किशोर मजदूरों की लिफ्ट टूटने से दर्दनाक मौत हो गई। यह हादसा मंगलवार की देर शाम हुआ,जब फैक्ट्री में सामान ले जाने के लिए उपयोग की जा रही लिफ्ट अचानक टूट गई और नीचे गिर गई। घटना के बाद फैक्ट्री में हड़कंप मच गया, और फैक्ट्री संचालक ताला लगाकर मौके से फरार हो गया।

अचानक टूटी लिफ्ट और जोरदार धमाके के साथ नीचे आ गिरी
यह हादसा खंदौली के नंदलालपुर गांव में स्थित एक मसाला फैक्ट्री में हुआ। बताया जा रहा है कि एत्माद्दौला थाना क्षेत्र के हनुमान नगर निवासी दिलीप अग्रवाल और मोहन अग्रवाल की दो मसाला फैक्टरियां हैं, जिनमें से एक नंदलालपुर में स्थित है। इसी फैक्ट्री में हिमांशु  (15) और उसका चचेरा भाई सचिन (15) काम कर रहे थे। दोनों किशोर सामान ढोने के लिए लिफ्ट का उपयोग कर रहे थे, जब लिफ्ट अचानक टूट गई और जोरदार धमाके के साथ नीचे आ गिरी, जिससे दोनों किशोरों की मौके पर ही मौत हो गई। 

फैक्ट्री मालिक पर आरोप 
हादसे की खबर मिलते ही फैक्टरी में काम कर रहे अन्य मजदूरों ने मृतकों के परिजनों को सूचना दी। सूचना पाकर परिजन तुरंत फैक्ट्री पहुंचे,लेकिन तब तक फैक्ट्री पर ताला लगा दिया गया था। हिमांशु के पिता राजकुमार ने आरोप लगाया कि फैक्ट्री मालिक ने शवों को एसएन मेडिकल कॉलेज भेज दिया,जिससे परिजन और भी आक्रोशित हो गए। परिजनों का कहना है कि दोनों किशोर आमतौर पर चीनी के रोजा स्थित फैक्ट्री में काम करते थे,लेकिन हादसे के दिन उन्हें नंदलालपुर की फैक्ट्री में क्यों बुलाया गया,यह संदिग्ध है। परिजनों ने फैक्ट्री मालिक पर हत्या का आरोप लगाया है और दावा किया है कि इस हादसे को हत्या के रूप में छिपाया जा रहा है।

पुलिस की कार्रवाई 
थाना प्रभारी राकेश कुमार चौहान ने बताया कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस घटना ने क्षेत्र में सनसनी फैला दी है और लोग फैक्टरी मालिक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। फिलहाल पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी हुई है। 

Also Read

16 घंटे की बारिश ने बढ़ाईं मुश्किलें, हर ओर सैलाब सा नजारा, फसलें बर्बाद...

18 Sep 2024 02:41 PM

फिरोजाबाद Firozabad News : 16 घंटे की बारिश ने बढ़ाईं मुश्किलें, हर ओर सैलाब सा नजारा, फसलें बर्बाद...

फिरोजाबाद में मंगलवार की शाम से हो रही बरसात से तबाही जैसा आलम हो गया है। खेतों में खड़ी बाजरे और धान की फसलें पानी में डूबी गयी हैं, जिसमें बाजरे की फसल को बड़ा नुकसान हो सकता है। बीती रात से हो रही... और पढ़ें