मैनपुरी दौरे पर विजय रूपाणी का बयान : राहुल गांधी ने विदेशों में किया भारत को बदनाम, योगी ने खत्म किया माफियाराज

राहुल गांधी ने विदेशों में किया भारत को बदनाम, योगी ने खत्म किया माफियाराज
UPT | Vijay Rupani

Sep 22, 2024 19:20

भाजपा ने इस चुनाव में अपने वरिष्ठ नेताओं, जैसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम बृजेश पाठक को सक्रिय भूमिका में उतारा है। वहीं, सपा भी अपनी रणनीतियों के साथ मजबूती से चुनावी मैदान में उतरी है...

Sep 22, 2024 19:20

Short Highlights
  • करहल उपचुनाव को लेकर मैनपुरी पहुंचे विजय रूपाणी
  • सपा-कांग्रेस पर साधा निशाना
  • भाजपा को बताया देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी
Mainpuri News : मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। भाजपा ने इस चुनाव में अपने वरिष्ठ नेताओं, जैसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम बृजेश पाठक को सक्रिय भूमिका में उतारा है। वहीं, सपा भी अपनी रणनीतियों के साथ मजबूती से चुनावी मैदान में उतरी है।

बीजेपी ने करहल में झोंकी ताकत
उपचुनाव के राजनीतिक माहौल में गरमी बढ़ गई है। भाजपा के नेता करहल सीट पर विजय प्राप्त करने के लिए विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास कर रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने करहल का दौरा कर स्थानीय जनता के बीच सरकारी योजनाओं का प्रचार किया है। भाजपा के कई प्रमुख नेता लगातार करहल में आ रहे हैं, जिससे स्थानीय मुद्दों पर जनता का ध्यान आकर्षित किया जा रहा है।
मैनपुरी पहुंचे विजय रूपाणी
डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने करहल में दो बार दौरा किया है, जबकि मुख्यमंत्री भी एक बार वहां पहुंच चुके हैं। भाजपा का उद्देश्य इस उपचुनाव में सपा के गढ़ को तोड़ना है। इसी क्रम में, रविवार को गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भी मैनपुरी में भाजपा के सदस्यता अभियान के तहत दौरा किया और सपा पर तीखे हमले किए।

भाजपा देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी
मीडिया से बातचीत करते हुए रूपाणी ने कहा कि भाजपा देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है, जो लोकतांत्रिक मूल्यों के साथ काम करती है। उन्होंने विपक्ष की आलोचना करते हुए कहा कि अन्य पार्टियों में लोकतांत्रिक भावना की कमी है। उनका सदस्यता अभियान सभी वर्गों को शामिल करने के लिए है, जो भाजपा की व्यापकता को दर्शाता है।

सपा पर साधा निशाना
इसके साथ ही रूपाणी ने सपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी सरकार ने उत्तर प्रदेश को माफिया राज में धकेल दिया था, लेकिन योगी आदित्यनाथ की सरकार ने कानून व्यवस्था को सुधारने का काम किया है। उन्होंने यह भी कहा कि विपक्ष के नेता भाजपा के अच्छे कार्यों से परेशान होकर अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं।

राहुल गांधी देश को कर रहे बदनाम
वहीं जब राहुल गांधी की विदेश यात्राओं पर सवाल उठाया गया, तो रूपाणी ने कहा कि राहुल ने भारत की छवि को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर धूमिल किया है। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का उदाहरण देते हुए बताया कि वे विदेश जाते थे, लेकिन देश की नकारात्मक बातें बाहर नहीं फैलाते थे। वन नेशन, वन इलेक्शन के सवाल पर भी रूपाणी ने अपनी राय देते हुए कहा कि उपचुनाव जरूरी हैं। ऐसे में करहल उपचुनाव उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनावों के लिए एक महत्वपूर्ण संकेतक बनता जा रहा है।

ये भी पढ़ें- महाकुंभ में रात को भी होगा दिन जैसा उजाला : 2004 हाइब्रिड सोलर लाइट से जगमगाएगा मेला क्षेत्र, 391 करोड़ का निवेश

Also Read

विधान बचाओ जन जागरण साइकिल यात्रा का किया समापन, भाजपा पर बोला हमला

22 Sep 2024 08:08 PM

मैनपुरी करहल पहुंची डिंपल यादव : विधान बचाओ जन जागरण साइकिल यात्रा का किया समापन, भाजपा पर बोला हमला

विधानसभा क्षेत्र करहल में समाजवादी पार्टी (सपा) द्वारा निकाली गई "संविधान बचाओ साइकिल जन जागरण रैली" का रविवार को मैनपुरी सांसद डिंपल यादव ने समापन किया। और पढ़ें