घर के आंगन में दफन मिली लाश : छोटे ने बड़े भाई को कुल्हाड़ी से काटा, चार दिन बाद ऐसे खोला राज

छोटे ने बड़े भाई को कुल्हाड़ी से काटा, चार दिन बाद ऐसे खोला राज
UPT | घर के आंगन में दफन मिली लाश

Aug 29, 2024 20:08

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में एक बेहद चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां छोटे भाई ने बड़े भाई की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी। हत्या के बाद, शव को घर के आंगन में ही दफना दिया गया...

Aug 29, 2024 20:08

Mainpuri News : उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में एक बेहद चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां छोटे भाई ने बड़े भाई की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी। हत्या के बाद, शव को घर के आंगन में ही दफना दिया गया। घटना का खुलासा गुरुवार को चौथे दिन हुआ, जिससे परिवार के सदस्य दंग रह गए। पुलिस को सूचना मिलने पर उन्होंने आंगन में खुदाई की और शव को बरामद किया। आइये जानते हैं घटना का खुलासा कैसे हुआ?

एक घर में रहते थे दोनों भाई
जानकारी के मुताबिक घटना कुरावली थाना क्षेत्र के गांव सलेमपुर की है। गांव के निवासी रामस्वरूप का बड़ा बेटा पूरन सरकारी कॉलोनी के पास एक अलग मकान में रहता है। उसके दो अन्य भाई, राज मिस्त्री नेकसू उर्फ हरस्वरूप और सत्यभान गांव के पुराने मकान में रहते हैं। चार दिन पहले रविवार को नेकसू की पत्नी मुनक्का देवी अपने पांच बच्चों के साथ पूरन के मकान पर पहुंची और रात वहीं बिताने के लिए रुक गई।



नशे में दोनों में हुआ विवाद
इस बीच देर रात शराब के नशे में नेकसू और गांजा के प्रभाव में सत्यभान के बीच झगड़ा हो गया और उन्होंने एक-दूसरे को गालियां देना शुरू कर दिया। इस विवाद के दौरान, सत्यभान ने घर में रखी कुल्हाड़ी से नेकसू के सीने और बाजू पर हमला कर दिया, जिससे नेकसू की मौके पर ही मौत हो गई। जब सत्यभान का नशा कम हुआ और उसने अपने भाई का रक्त से सना शव देखा, तो वह घबरा गया।

सत्यभान ने ऐसे लगाया शव ठिकाने
इसके बाद, सत्यभान ने रात को आंगन में बने हैंडपंप के गड्ढे की पटिया हटा दी और नेकसू के शव को उसमें डाल दिया। फिर उसने शव के ऊपर मिट्टी डालकर पटिया फिर से लगा दी। सोमवार की सुबह, नेकसू की पत्नी मुनक्का देवी अपने बच्चों के साथ घर पहुंची। सत्यभान ने उसे बताया कि नेकसू कहीं बाहर गया है। जब काफी समय तक नेकसू वापस नहीं आया, तो मुनक्का और उसके देवर पूरन ने मिलकर उसकी तलाश शुरू की।

आरोपी ने ऐसे खोला राज
बुधवार की शाम, मुनक्का और पूरन कोतवाली गए और नेकसू के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई। हालांकि, इंस्पेक्टर के अनुपस्थित होने के कारण वे वापस लौट आए। गुरुवार की सुबह, गांजे के नशे में सत्यभान ने अपने बड़े भाई पूरन से झगड़ा किया। नशे की हालत में, सत्यभान ने पूरन से कहा कि जैसे उसने नेकसू की हत्या की, वैसे ही वह भी पूरन को मारकर मिट्टी में दफना देगा।

पुलिस के आगे कबूला अपराध
इसके बाद, पूरन ने मोहल्ले के लोगों की मदद से  सत्यभान को पकड़ लिया और डायल 112 को सूचित किया। शाम को इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह चौहान और उनकी पुलिस टीम मौके पर पहुंचे। सत्यभान से पूछताछ की गई, जिसके बाद उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। पुलिस ने सत्यभान को गड्ढा खोदने के लिए कहा और शव को बाहर निकाला गया। इसके बाद, पुलिस ने सत्यभान को गिरफ्तार कर लिया।

Also Read

ट्रेन का इंतजार कर रहा था, कोर्ट केस की तारीख पर जाना था उदयपुर

19 Sep 2024 09:08 PM

मथुरा रेलवे स्टेशन पर युवक की अचानक मौत : ट्रेन का इंतजार कर रहा था, कोर्ट केस की तारीख पर जाना था उदयपुर

जंक्शन रेलवे स्टेशन पर एक युवक की सीने में जलन के बाद अटैक से मौत हो गई।टिकट कटाकर ट्रेन के इंतजार में ज़िन्दगी की टिकट कट गई।घटना को लेकर परिवार में कोहराम मच गया। और पढ़ें