Mainpuri News : ऑनलाइन ठगी करने वाले दो ठग गिरफ्तार, मोबाइल व नगदी बरामद

ऑनलाइन ठगी करने वाले दो ठग गिरफ्तार, मोबाइल व नगदी बरामद
UPT | पुलिस गिरफ्त में अभियुक्त

Sep 10, 2024 22:22

मैनपुरी में मालामाल बनाने का लालच देकर कंगाल बनाने वाली एक शातिर महिला सहित दो साइबर ठगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये दोनों इंवेस्ट..

Sep 10, 2024 22:22

Mainpuri News : मैनपुरी में मालामाल बनाने का लालच देकर कंगाल बनाने वाली एक शातिर महिला सहित दो साइबर ठगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये दोनों इंवेस्ट कराने के नाम पर लोगों से ठगी करते थे। मैनपुरी के एक शख्स से हाल में 20 लाख रुपये की ठगी की थी। पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ने प्रेसवार्ता करते हुए बताया कि गांव भोजपुरा निवासी इंजीनियर हरीश राजपूत ने उन्हें प्रार्थना पत्र दिया था। इसमें कहा था कि उनको एक टेलीग्राम ग्रुप में जोड़ा गया और वहां पर ग्रुप में जुडे़ लोग ऑनलाइन बिजनेस कर रहे थे। उन्हें भी होटल आदि अन्य क्षेत्र में रुपया इंवेस्ट कर मालामाल बनाए जाने का लालच दिया गया।



मालामाल बनने के चक्कर में करीब 20 लाख रुपये इंवेस्ट कर बैठे
साइबर ठगों की बातों में आकर वह करीब 20 लाख रुपये इंवेस्ट कर बैठे। ठगी का मामला सामने आने के बाद जांच साइबर थाना पुलिस को सौंपी गई थी। साइबर एक्सपर्ट महिपाल चौधरी, जोगेंद्र चौधरी, मनोज कुमार और सरयू की टीम जांच में जुट गई। मंगलवार को साइबर थाना पुलिस ने रणजीत गुलेरिया निवासी कुडी भगतासनी हाउसिंग बोर्ड जोधपुर राजस्थान और संगीता मेहरा निवासी मेहरो की नदी रामचंदर जी की चौकड़ी जयपुर राजस्थान को गिरफ्तार कर लिया।

करीब 1.50 लाख रुपये की नकदी व मोबाइल बरामद
एसपी विनोद कुमार ने बताया ने बताया कि पूछताछ करने पर दोनों ने बताया कि वह लोग ग्रुप के जरिए ऐसे लोगों को टारगेट करते थे जिन्हें शेयर मार्केट की अच्छी जानकारी नहीं होती थी। उन्हें गुमराह कर अलग-अलग खातों में इंवेस्ट के नाम रुपया डलवा लेते थे। इस तरह से वह लोग ऑनलाइन ठगी का धंधा कर रहे थे। साइबर थाना पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से करीब 1.50 लाख रुपये की नकदी मोबाइल भी बरामद किए हैं।और गिरफ्तार किए गए रणजीत गुलेरिया के खिलाफ साइबर थाना कमिश्नरेट वाराणसी में भी ठगी का मामला दर्ज है। उस मामले में वह वांछित चल रहा था। गिरफ्तारी के संबंध में वाराणसी पुलिस को भी सूचना दे दी गई है।

Also Read

आगरा और बहराइच में लहराए गए विवादित झंडे, फिलिस्तीन जिंदाबाद के लगाए नारे

17 Sep 2024 04:48 PM

आगरा जुलूस-ए-मोहम्मदी के दौरान तनाव : आगरा और बहराइच में लहराए गए विवादित झंडे, फिलिस्तीन जिंदाबाद के लगाए नारे

आगरा में एक घर की छत पर पाकिस्तान का झंडा फहराए जाने की घटना ने हलचल मचा दी, वहीं बहराइच में गणेश पूजा पंडाल के सामने फिलीस्तीन का झंडा लहराने और नारे लगाने से स्थिति और भी गंभीर हो गई। और पढ़ें