8वीं के छात्र के साथ कुकर्म : स्कूल के ही तीन सीनियर पर लगा आरोप, पीड़ित की मां ने कहा- पुलिस दबा रही मामला

स्कूल के ही तीन सीनियर पर लगा आरोप, पीड़ित की मां ने कहा- पुलिस दबा रही मामला
UPT | यह मेटा एआई द्वारा जनरेट की गई सांकेतिक तस्वीर है

Sep 01, 2024 15:33

मैनपुरी के सरकारी आवासीय विद्यालय में रोंगटे खड़े कर देने वाला मामला सामने आया है, जिसमें कक्षा 8 के छात्र के साथ कक्षा 12 के तीन छात्रों द्वारा कुकर्म किए जाने का आरोप लगाया गया है।

Sep 01, 2024 15:33

Short Highlights
  • 8वीं के छात्र के साथ कुकर्म
  • पुलिस पर मामला दबाने का आरोप
  • थाना प्रभारी ने मामले को झूठा बताया
Mainpuri News : मैनपुरी के सरकारी आवासीय विद्यालय में रोंगटे खड़े कर देने वाला मामला सामने आया है, जिसमें कक्षा 8 के छात्र के साथ कक्षा 12 के तीन छात्रों द्वारा कुकर्म किए जाने का आरोप लगाया गया है। पीड़ित छात्र ने बताया कि 27 अगस्त 2024 की रात को उसे जबरन स्कूल की छत पर ले जाकर दो बार कुकर्म किया गया। घटना के बाद पीड़ित ने अपनी मां को रोते हुए सब कुछ बताया। मां ने तुरंत विद्यालय पहुंचकर बेटे को घर ले जाने की कोशिश की, लेकिन प्रधानाचार्य ने रात के समय छात्र को जाने से मना कर दिया। सुबह मां ने प्रिंसिपल को पूरी घटना की जानकारी दी, जिसके बाद प्रिंसिपल ने पुलिस को सूचित किया।

पुलिस पर मामला दबाने का आरोप
पुलिस ने तुरंत आरोपी छात्रों को गिरफ्तार कर गाड़ी में बैठाया, लेकिन कुछ दूर ले जाने के बाद उन्हें वापस विद्यालय में छोड़ दिया। पुलिस और प्रशासन ने मामले को दबाने के प्रयास किए और कुकर्म की घटना को मारपीट की घटना के रूप में दर्शा दिया। पुलिस ने चिकित्सकीय परीक्षण भी नहीं कराया। पीड़ित की मां ने आरोप लगाया कि पुलिस और प्रशासन ने जानबूझकर मामले को सुलझाने के बजाय दबाने की कोशिश की।



एसपी कार्यालय से भी नहीं मिली राहत
पीड़ित छात्र की मां ने थाने में शिकायत दर्ज कराई, लेकिन वहाँ कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद उन्होंने एसपी कार्यालय जाकर शिकायत की, लेकिन वहां भी सुनवाई नहीं हुई। लेकिन बताया जा रहा है कि एसपी ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं, जबकि विद्यालय प्रशासन ने भी आरोपियों के नाम काट दिए हैं और उन्हें उनके परिवार के हवाले कर दिया है। विद्यालय प्रशासन पर आरोप है कि उन्होंने मामले को दबाने की कोशिश की है।

थाना प्रभारी ने मामले को झूठा बताया
भोगांव थाना प्रभारी गगन कुमार गौड़ ने मामले की जांच की पुष्टि की है, लेकिन उन्होंने आरोपों को झूठा बताया। उनका कहना है कि मामला छात्रों के बीच मारपीट का है, न कि कुकर्म का। मामले की पूरी सच्चाई जानने के लिए मेडिकल रिपोर्ट और अन्य तथ्यों की जांच की जाएगी।

Also Read

16 घंटे की बारिश ने बढ़ाईं मुश्किलें, हर ओर सैलाब सा नजारा, फसलें बर्बाद...

18 Sep 2024 02:41 PM

फिरोजाबाद Firozabad News : 16 घंटे की बारिश ने बढ़ाईं मुश्किलें, हर ओर सैलाब सा नजारा, फसलें बर्बाद...

फिरोजाबाद में मंगलवार की शाम से हो रही बरसात से तबाही जैसा आलम हो गया है। खेतों में खड़ी बाजरे और धान की फसलें पानी में डूबी गयी हैं, जिसमें बाजरे की फसल को बड़ा नुकसान हो सकता है। बीती रात से हो रही... और पढ़ें