दो छात्राओं की मौत की गुत्थी उलझी : हाथ पर ऐसा क्या लिखा था कि पुलिस सोच में पड़ गई? अब तक अनसुलझे हैं कई सवाल

हाथ पर ऐसा क्या लिखा था कि पुलिस सोच में पड़ गई? अब तक अनसुलझे हैं कई सवाल
UPT | दो छात्राओं की मौत की गुत्थी उलझी

Aug 29, 2024 00:29

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में बुधवार को एक गंभीर घटना सामने आई, जिसमें एक ही गांव की दो छात्राओं, अंशिका और दिव्या की मौत एक ही जहर के सेवन से होने की आशंका जताई जा रही है।

Aug 29, 2024 00:29

Short Highlights
  • दो छात्राओं की मौत की गुत्थी उलझी
  • एक ही गांव में दो छात्राओं की मौतें
  • दोनों ने एक ही जहर खाया
Mainpuri News : उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में बुधवार को एक गंभीर घटना सामने आई, जिसमें एक ही गांव की दो छात्राओं, अंशिका और दिव्या की मौत एक ही जहर के सेवन से होने की आशंका जताई जा रही है। मंगलवार को कॉलेज से घर लौटने के बाद दोनों की तबियत अचानक बिगड़ गई और उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि दोनों की मौत एक ही तीव्र जहर के सेवन से हुई है। फिलहाल, बिसरा जांच के लिए भेजा गया है, जिसकी रिपोर्ट के बाद जहर की पहचान की जा सकेगी और मौत के वास्तविक कारणों का खुलासा होगा।

एक ही गांव में दो मौतें
घटना कुरावली थाना क्षेत्र के गांव कल्यानपुर की है, जहां देवेंद्र यादव की पुत्री अंशिका (16) और कुंवर सिंह की पुत्री दिव्या (17) की मौत ने पूरे गांव को सदमे में डाल दिया है। मंगलवार की शाम कॉलेज से घर लौटने के बाद दोनों की तबियत खराब हो गई। उनके परिजनों ने तत्काल उन्हें अस्पताल पहुंचाया, लेकिन चिकित्सक उन्हें बचा नहीं सके। डॉक्टरों के मुताबिक, दोनों छात्राओं के शरीर में किसी प्रकार का जहर था, जिसके कारण उनकी हालत बिगड़ी और मौत हो गई।

दोनों ने एक ही जहर खाया
पोस्टमार्टम रिपोर्ट से स्पष्ट हुआ है कि दोनों छात्राओं की मौत एक ही जहर के सेवन से हुई है। हालांकि, तीव्र जहर का प्रकार क्या था, इसकी जानकारी बिसरा की जांच रिपोर्ट के आने के बाद ही प्राप्त हो सकेगी। इस घटना की गहराई से जांच की जा रही है, और पुलिस इस सवाल का जवाब तलाशने में जुटी है कि दोनों ने आत्महत्या का निर्णय क्यों लिया। एसपी विनोद कुमार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पूरी गहनता से जांच करने का आश्वासन दिया है।

छात्रा के हाथ में क्या लिखा मिला?
अंशिका के हाथ पर "यह मेरी जिंदगी का आखिरी दिन है" लिखा हुआ पाया गया, जिससे आत्मघाती कदम उठाने का संकेत मिलता है। सवाल यह उठता है कि दिव्या ने भी इस आत्महत्या में भाग क्यों लिया? दोनों ने यदि आत्महत्या का निर्णय साथ लिया था, तो अंशिका के हाथ पर सिर्फ अपनी नहीं, बल्कि दोनों की जिंदगी का आखिरी दिन लिखा होना चाहिए था। पुलिस और परिजन इस रहस्यमय मामले को सुलझाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं, ताकि इस घटना के पीछे के कारणों का पता लगाया जा सके।

Also Read

मासूम बच्ची से छेड़छाड़ करने वाले चिकित्सक के खिलाफ हिंदूवादी सड़क पर उतरे, प्राचार्य को सौंपा ज्ञापन

13 Sep 2024 10:31 PM

आगरा Agra News : मासूम बच्ची से छेड़छाड़ करने वाले चिकित्सक के खिलाफ हिंदूवादी सड़क पर उतरे, प्राचार्य को सौंपा ज्ञापन

एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती 11 वर्षीय मासूम के साथ पिछले दिनों गलत नीयत से एसएन के चिकित्सक द्वारा की गयी छेड़छाड़ का मामला तूल... और पढ़ें