मैनपुरी में कीचड़ में मिली मां दुर्गा की मूर्ति : दर्शन के लिए लगी भीड़, रोकने पर पुलिस से भिड़ीं महिलाएं 

दर्शन के लिए लगी भीड़, रोकने पर पुलिस से भिड़ीं महिलाएं 
UPT | घटनास्थल की तस्वीर

Sep 19, 2024 16:22

पिंटू की मां, उर्मिला देवी का कहना है कि देवी मां ने उसे सपने में बताया था कि मूर्ति को उसी स्थान पर रखकर पूजा करनी चाहिए। मूर्ति चांदी की है और इसका वजन लगभग 500 ग्राम है...

Sep 19, 2024 16:22

मैनपुरी न्यूज : उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में एक युवक को कीचड़ में मां दुर्गा की मूर्ति मिली। युवक का दावा है कि उसे रात में देवी मां का सपना आया था, जिसके बाद वह खेत में पहुंचा और वहां मूर्ति देखी। इस खबर के फैलते ही गांव में श्रद्धालुओं की भीड़ जुटने लगी और पूजा-अर्चना शुरू हो गई। 

घटना घिरोर थाना क्षेत्र के शाहजहांपुर गांव की है। स्थानीय निवासी पिंटू सिंह मंगलवार शाम सड़क पर बंधी गाय को देखने गए और जब वह खेत में गिरे तो कीचड़ में मां दुर्गा की मूर्ति पाई। पिंटू ने मूर्ति को बाजार में ले जाकर एक पंडित को दिखाया और फिर उसे घर ले आया। 


महिलाओं ने विरोध किया
बुधवार को पिंटू ने मूर्ति को उसी स्थान पर स्थापित कर दिया। जब ग्रामीणों को इसके बारे में पता चला, तो उन्होंने वहां दर्शन करने के लिए दौड़ लगाई। इस बीच, सूचना मिलने पर उप निरीक्षक महेंद्र प्रताप अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे, लेकिन मूर्ति हटाने की कोशिश पर ग्रामीण भड़क गए और महिलाओं ने विरोध किया।

 500 ग्राम की है मूर्ति
पिंटू की मां, उर्मिला देवी, का कहना है कि देवी मां ने उसे सपने में बताया था कि मूर्ति को उसी स्थान पर रखकर पूजा करनी चाहिए। मूर्ति चांदी की है और इसका वजन लगभग 500 ग्राम है। ग्रामीणों ने एसडीएम से मिलने की भी योजना बनाई है।

वहीं, गांव की निवासी प्रीती ने बताया कि जमीन उनकी है, जिसे उन्होंने मायादेवी से खरीदी थी। जमीन का मामला एसडीएम न्यायालय में विचाराधीन है। एसडीएम प्रसून कश्यप ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है, लेकिन मूर्ति को स्थापित करने के लिए किसी अनुमति की आवश्यकता थी, जिसकी जांच की जाएगी।

Also Read

ट्रेन का इंतजार कर रहा था, कोर्ट केस की तारीख पर जाना था उदयपुर

19 Sep 2024 09:08 PM

मथुरा रेलवे स्टेशन पर युवक की अचानक मौत : ट्रेन का इंतजार कर रहा था, कोर्ट केस की तारीख पर जाना था उदयपुर

जंक्शन रेलवे स्टेशन पर एक युवक की सीने में जलन के बाद अटैक से मौत हो गई।टिकट कटाकर ट्रेन के इंतजार में ज़िन्दगी की टिकट कट गई।घटना को लेकर परिवार में कोहराम मच गया। और पढ़ें