Mathura News : बलदाऊ महाराज के जन्मोत्सव से गूंजा ब्रज मण्डल, जानें कैसे होता है समारोह...

बलदाऊ महाराज के जन्मोत्सव से गूंजा ब्रज मण्डल, जानें कैसे होता है समारोह...
UPT | मंदिर दाऊजी महाराज।

Sep 09, 2024 18:53

बलदेव में आज भगवान दाऊजी महाराज के जय जयकार गूंज रही है।क्योंकि आज बलदेव छठ के अवसर पर बलराम दाऊजी महाराज का जन्मोत्सव मनाया जा रहा है। सुबह से ही भगवान दाऊजी के महाराज मंदिर में भजन...

Sep 09, 2024 18:53

Mathura News : बलदेव में आज भगवान दाऊजी महाराज के जय जयकार गूंज रही है।क्योंकि आज बलदेव छठ के अवसर पर बलराम दाऊजी महाराज का जन्मोत्सव मनाया जा रहा है। सुबह से ही भगवान दाऊजी के महाराज मंदिर में भजन कीर्तन और गायन के साथ नाच गाना चल रहा है।

देशभर से आते हैं श्रद्धालु
भगवान श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के बाद उनके बड़े भाई बलराम (दाऊजी महाराज) ब्रज के राजा का जन्मोत्सव मनाया जाता है। जिसके लिए बड़ी संख्या में भक्त देशभर से बलदेव के दाऊजी मंदिर पहुंचते हैं। यहां माखन मिश्री का भोग लगाकर दाऊजी के दर्शन का पुण्य पाते हैं।
 
पंचामृत से अभिषेक 
बलदेव के दाऊजी मंदिर में भगवान श्री बलराम महाराज का आज पंचामृत से अभिषेक किया जाता है। इसी के साथ यहां पर भगवान दाऊजी को सालभर में आज हीरे जवाहरात और नवरत्न का शृंगार किया जाता है। जिसका दर्शन आज बड़ी कृपा बरसाता है। इसी के साथ मंदिर प्रांगण में सेवायतों द्वारा भक्तों पर दही और हल्दी से बनाई गई दाऊजी को छीछी के साथ नारियल भी लुटाए जाते हैं। 

Also Read

भूमाफिया ने रातों रात काटे सैकड़ों संरक्षित वृक्ष, नाराज लोगों ने लगाए ये आरोप...

19 Sep 2024 03:04 PM

मथुरा Mathura News : भूमाफिया ने रातों रात काटे सैकड़ों संरक्षित वृक्ष, नाराज लोगों ने लगाए ये आरोप...

छटीकरा रोड स्थित एक बड़े भूखंड पर लगे सैकड़ों पेड़ रातों रात काटने का मामला प्रकाश में आया है। वर्षों पुराने सैकड़ों फलदार और छायादार पेड़ लगे हुए थे। भूमाफिया द्वारा रातों रात पेड़ काटे जाने की सूचना पर वन विभाग... और पढ़ें