मथुरा में धर्मांतरण रैकेट का भंडाफोड़ : पुलिस ने एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया, 5 के खिलाफ एफआईआर दर्ज

पुलिस ने एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया, 5 के खिलाफ एफआईआर दर्ज
UPT | मौके से बरामद धार्मिक ग्रंथ

Sep 22, 2024 11:36

थाना हाईवे के इंद्रपुरी में धर्म परिवर्तन के मामले में पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। हिंदू संगठनों ने मौके पर जाकर काफी सामग्री बरामद की थी।

Sep 22, 2024 11:36

Short Highlights
  • मथुरा के इंद्रपुरी कॉलोनी में हिंदूवादी संगठनों ने धर्मांतरण रैकेट का भंडाफोड़ किया 
  • यह रैकेट हिंदू धर्म के लोगों को पैसों का लालच देकर ईसाई धर्म अपनाने के लिए प्रेरित करता है 
  • पुलिस ने धर्मांतरण कराने वाले 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया 
  • मौके से बाइबिल और अन्य धर्मों की किताबें जब्त की गईं 
Mathura News : हाईवे थाना क्षेत्र के इंद्रपुरी कॉलोनी में हिंदूवादी संगठनों ने धर्मांतरण करने वाले रैकेट का भंडाफोड़ किया है। मौके पर पहुंचकर भारी मात्रा में धार्मिक सामग्री, लैपटॉप आदि भी जब्त किए गए। धर्मांतरण को लेकर हंगामे की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और धर्मांतरण कराने आए एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया। जांच के बाद पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। जिसमें सैमसन सैमुअल निवासी गुड़गांव, अमरदेव इंद्रपुरी कॉलोनी मथुरा, विकास भोई दिल्ली, अजय सेल्वराज निवासी नई दिल्ली, राकेश आजादपुर नई दिल्ली के खिलाफ धर्मांतरण से जुड़ी धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

बाइबिल और अन्य धर्मों की किताबें जब्त
आपको बता दें कि इंद्रपुरी कॉलोनी में धर्मजागरण के लोगों को सूचना मिली कि एक घर में बाहर से कुछ लोग आए हैं, जो कॉलोनी के भोले-भाले लोगों को अपने जाल में फंसा रहे हैं। जहां 70 कुर्सियों पर 63 आदमी बैठे मिले। इससे हड़कंप मच गया। हिंदूवादी कार्यकर्ताओं की भीड़ देखकर बाहर से आए लोगों में हड़कंप मच गया। मौके से जब बाइबिल और दूसरे धर्मों की किताबें जब्त की गईं तो मामले का खुलासा हुआ। पुलिस ने मौके से एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया। गहन जांच के बाद देर रात मुकदमा दर्ज कर लिया गया। इस घटना को लेकर पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है और लोग चर्चा कर रहे हैं कि ऐसे रैकेट से सावधान रहें।


पैसों का लालच देता है रैकेट
हिंदू संगठनों से जुड़े विजय गूजर, अजय शर्मा, बलराम आदि का कहना है कि यह एक रैकेट है, जो हिंदू धर्म के लोगों को अपनी बातों में फंसाता है। उन्हें पैसों का लालच भी देता है। भोले-भाले लोग, जिनमें महिलाओं की संख्या अधिक है, इनके बहकावे में आकर ईसाई धर्म अपना लेते हैं। इनका मुख्य उद्देश्य हिंदू धर्म को कमजोर करना है

Also Read

विधान बचाओ जन जागरण साइकिल यात्रा का किया समापन, भाजपा पर बोला हमला

22 Sep 2024 08:08 PM

मैनपुरी करहल पहुंची डिंपल यादव : विधान बचाओ जन जागरण साइकिल यात्रा का किया समापन, भाजपा पर बोला हमला

विधानसभा क्षेत्र करहल में समाजवादी पार्टी (सपा) द्वारा निकाली गई "संविधान बचाओ साइकिल जन जागरण रैली" का रविवार को मैनपुरी सांसद डिंपल यादव ने समापन किया। और पढ़ें