Mathura News : राधा अष्टमी की तैयारियों को लेकर प्रसाशनिक अधिकारियों का मंथन, डीएम ने दिए ये निर्देश

राधा अष्टमी की तैयारियों को लेकर प्रसाशनिक अधिकारियों का मंथन, डीएम ने दिए ये निर्देश
UPT | बैठक में मौजूद अधिकारी

Sep 02, 2024 19:58

भगवान श्री कृष्ण की आराध्या राधरानी के जन्मोत्सव की तैयारियों को लेकर प्रसाशनिक अधिकारी बैठक कर मंथन कर रहे हैं।और बरसाना में आयोजित होने...

Sep 02, 2024 19:58

Mathura News : श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के बाद राधा जन्मोत्सव के लिए जिला प्रशासन ने सकुशल मेला सम्पन्न कराने के लिए जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ व्यवस्थाओं के संबंध में बैठक ली। आगामी 10 से 11 सितंबर की सुबह 5 बजे  बरसाना स्थित राधा रानी मंदिर में राधा रानी का जन्मोत्सव धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। जिसके लिए जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह व एसएसपी ने तैयारियों का खाका खींचा। जिसमे राधा रानी के जन्मोत्सव के अभिषेक दर्शन एक घंटे कराने व 11 सितंबर की सुबह चार बजे धूमधाम से मनाया जाएगा। समूचे मेला क्षेत्र को  7 जोन 16 सेक्टर में विभाजित किया गया। 



सभी श्रद्धालुओं का प्रवेश मंदिर की पुरानी सीढ़ियों से कराया जाएगा। मंदिर जाने वाले बुजुर्गों के लिए विकल्प रास्ता बनाया जाएगा। मेला क्षेत्र में 48 पार्किंग स्थल व 86 बैरियर लगाए जाएंगे। वहीं समूचे मेला क्षेत्र को सीसीटीवी कैमरे की नजर रखने के लिए  52 स्थानों पर कैमरे लगाए जाएंगे। जिसमे 29 स्थानों पर अस्थायी व 23 स्थानों पर स्थायी कैमरे लगाए जा रहे हैं। परिक्रमा देने वाले श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश करने के लिए समूचे ब्रह्मन्चल पहाड़ी की परिक्रमा देने के बाद राधा रानी गेट से पुनः प्रवेश करना होगा।

 सीढ़ियों पर कूलर की व्यवस्था की जाए
अधिशासी अधिकारी बरसाना को निर्देश दिए कि रोप वे वाली सीढ़ियों पर लाइटिंग की व्यवस्था करें, जर्जर मकानों को नोटिस देकर आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सीओ गोवर्धन को निर्देश दिए कि सभी भंडारे रोड से हटकर लगें, रोड पर कोई भी भंडारा न लगे ये सुनिश्चित किया जाए। परिक्रमार्थी को बाहरी रास्ते पर न आने दिया जाए, पब्लिक एड्रेस सिस्टम लगाएं। डॉक्टर, पुलिस तथा मजिस्ट्रेट आपस में समन्वय स्थापित करें। नो वाहीकल जोन तो नो वाहिकल जोन ही रहे, इसमें किसी प्रकार की एंट्री न हो। सीढ़ियों पर कूलर की व्यवस्था की जाए। 

20 नगर निगम की बसें लगाई जाएं
जिलाधिकारी ने खाद्य सुरक्षा को निर्देश दिए कि सभी खाने पीन वाले पदार्थों की गुणवक्तता बनाए रखें। जिलाधिकारी ने रोडवेज ए आर एम को निर्देश दिए कि 120 रोडवेज तथा 20 नगर निगम की बसें लगाई जाएं। जिससे बरसाना पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की परेशानियों का सामना न करना पड़े।

Also Read

पत्नी और सास से तंग आकर युवक ने लगाई फांसी,  इंस्टाग्राम पर वीडियो किया अपलोड

14 Sep 2024 11:35 PM

आगरा Agra News : पत्नी और सास से तंग आकर युवक ने लगाई फांसी, इंस्टाग्राम पर वीडियो किया अपलोड

आगरा से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां शुक्रवार देर रात पत्नी और सास से परेशान होकर एक युवक ने फांसी के फंदे पर झूलकर... और पढ़ें