मुख्तार अंसारी और शहाबुद्दीन गिरोह का शूटर ढेर : UP STF के साथ मुठभेड़ में एक लाख का इनामी पंकज यादव मारा गया

UP STF के साथ मुठभेड़ में एक लाख का इनामी पंकज यादव मारा गया
UPT | मौके पर मौजूद पुलिस के अधिकारी

Aug 07, 2024 12:50

मथुरा में एनकाउंटर में 1 लाख का इनामी बदमाश पंकज यादव मारा गया। ये बिहार के माफिया शहाबुद्दीन और कई गैंग के लिए कॉन्ट्रेक्ट पर किलिंग करता था। इस पर करीब 40 मुकदमे दर्ज थे।

Aug 07, 2024 12:50

Mathura News :   उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में एक बड़ी कार्रवाई में एसटीएफ ने एक लाख रुपये के इनामी बदमाश पंकज यादव को मुठभेड़ में मार गिराया। यह घटना बुधवार की तड़के लगभग 5:20 बजे फरह थाना क्षेत्र में हुई।
 
कौन था पंकज यादव 
पंकज यादव मऊ जिले के तहिरापुर गांव का रहने वाला था। वह अपराध की दुनिया में एक कुख्यात नाम था। उस पर हत्या, लूट, डकैती और रंगदारी सहित लगभग 40 आपराधिक मामले दर्ज थे। वह न केवल स्थानीय स्तर पर सक्रिय था, बल्कि उसके संबंध प्रसिद्ध माफिया मुख्तार अंसारी और बिहार के शहाबुद्दीन गिरोह से भी थे। इन संबंधों ने उसे एक खतरनाक और व्यापक नेटवर्क वाला अपराधी बना दिया था।

मन्ना सिंह हत्याकांड से जुड़ा था
पंकज यादव की कुख्याति का एक प्रमुख कारण मऊ में हुए ठेकेदार मन्ना सिंह हत्याकांड से जुड़ा था। इस मामले में वह न केवल आरोपी था, बल्कि उस पर इस मामले के मुख्य गवाह और उसके पुलिस सुरक्षाकर्मी की हत्या का भी आरोप था।  

पुलिस पर दागे दस राउंड
एसटीएफ के डिप्टी एसपी धर्मेश शाही के नेतृत्व में टीम ने जब पंकज यादव को घेरा, तो उसने पुलिस पर दस राउंड गोलियां चलाईं।  हालांकि, एसटीएफ की जवाबी कार्रवाई में वह गंभीर रूप से घायल हो गया और जमीन पर गिर पड़ा। घायल अवस्था में पंकज यादव को तत्काल नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। जहां गंभीर चोटों के कारण डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।  

रिवॉल्वर, कारतूस और बाइक बरामद
मुठभेड़ स्थल से पुलिस ने एक पिस्टल, एक रिवॉल्वर, कारतूस और एक मोटरसाइकिल बरामद की। इसके अलावा, एक अन्य अपराधी मौके से भागने में सफल रहा, जिसकी तलाश आसपास के इलाकों में जारी है।  

Also Read

लूट के आरोपी ने व्हीलचेयर पर जाकर थाने में किया सरेंडर

5 Oct 2024 08:55 PM

फिरोजाबाद यूपी में अपराधियों को पुलिस का खौफ : लूट के आरोपी ने व्हीलचेयर पर जाकर थाने में किया सरेंडर

यूपी में अपराधियों के बीच पुलिस का खौफ साफ नजर आ रहा है। फिरोजाबाद में एक लूट के दौरान घायल हुए आरोपी ने अपने परिजनों के साथ व्हीलचेयर पर थाने पहुंचकर आत्मसमर्पण किया... और पढ़ें