ऑथर Priya Sharma

मथुरा नगर निगम की हाईटेक बस सेवा : मात्र 200 रुपये में करें ब्रज दर्शन, मिलेगी हाईटेक सुविधाएं

मात्र 200 रुपये में करें ब्रज दर्शन, मिलेगी हाईटेक सुविधाएं
UPT | हाईटेक बस सेवा

Aug 11, 2024 22:44

मथुरा नगर निगम ने ब्रज दर्शन की विशेष सिटी बस सेवा शुरू की है। यह बस मात्र 200 रुपये में श्रद्धालुओं को ब्रज क्षेत्र के प्रमुख धार्मिक स्थलों की यात्रा करवाती है। ये बसें प्रतिदिन सुबह 7:30 बजे ब्रज दर्शन के लिए रवाना होती हैं।

Aug 11, 2024 22:44

Short Highlights
  • यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा पर ध्यान
  • महिला यात्रियों की सुरक्षा को प्राथमिकता
Mathura News : मथुरा और वृंदावन के पर्यटकों के लिए एक अच्छी खबर है। अब आप मात्र 200 रुपये में ब्रज क्षेत्र के प्रमुख धार्मिक स्थलों जैसे गोकुल, बरसाना और गोवर्धन का दर्शन कर सकते हैं।  मथुरा नगर निगम ने श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक विशेष सिटी बस सेवा शुरू की है। यह बस सेवा न केवल सस्ती है, बल्कि आधुनिक सुविधाओं से लैस भी है, जो यात्रा को आरामदायक और सुरक्षित बनाती है। प्रतिदिन लाखों की संख्या में आने वाले तीर्थयात्रियों के लिए यह सेवा वरदान साबित हो रही है। इस पहल से न केवल यात्रियों को लाभ होगा, बल्कि स्थानीय पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

श्रद्धालुओं के लिए खास इंतजाम
इस पहल से न केवल यात्रियों को लाभ होगा, बल्कि स्थानीय पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। मथुरा और वृंदावन जैसे धार्मिक स्थलों पर हर दिन लाखों श्रद्धालु आते हैं। इन श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षा के लिए नगर निगम ने खास इंतजाम किए हैं। नगर निगम ने एक विशेष सिटी बस सेवा शुरू की है, जो मात्र 200 रुपये के किफायती किराए में पूरे ब्रज क्षेत्र का दर्शन कराएगी। इस बस सेवा में सफर को आरामदायक और सुरक्षित बनाने के लिए हाईटेक सुविधाएं दी गई हैं।

बस में हाईटेक सुविधाएं
सिटी बस स्टेशन के प्रभारी बलराम सिंह ने जानकारी दी कि ब्रज दर्शन के लिए निगम द्वारा सिटी बसें संचालित की जा रही हैं। वर्तमान में दो बसों को ब्रज दर्शन के लिए रखा गया है। श्रद्धालु मात्र 200 रुपये का किराया देकर ब्रज के पवित्र स्थलों का दर्शन कर सकते हैं। यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा को ध्यान में रखते हुए, इन बसों को अत्याधुनिक तकनीक से लैस किया गया है। इनमें सीसीटीवी कैमरे, संगीत प्रणाली, और आपातकालीन स्थिति के लिए पैनिक बटन जैसी सुविधाएँ शामिल हैं। विशेष रूप से महिला यात्रियों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए, ये बसें पूरी तरह से इलेक्ट्रिक हैं और एक केंद्रीय नियंत्रण कक्ष से निरंतर निगरानी में रहती हैं।

ब्रज दर्शन रूट की बसें कहां से चलती हैं
बलराम सिंह ने बताया कि ब्रज दर्शन के लिए प्रतिदिन सुबह 7:30 बजे दो सिटी बसें ब्रज दर्शन के लिए रवाना होती हैं। पहली बस वृंदावन के टूरिस्ट फैसिलिटी सेंटर से और दूसरी मथुरा रेलवे स्टेशन से निकलती है। वृंदावन से चलने वाली बस मथुरा, गोकुल, गोवर्धन और बरसाना के दर्शन कराती है. गोकुल में बस को 2 घंटे और गोवर्धन में 3 घंटे के लिए रोका जाता है। बरसाना में भी श्रद्धालुओं को दर्शन कराए जाते हैं, इसके बाद बस उसी रूट से वापस लौटती है.

स्टेशन प्रभारी की श्रद्धालुओं से अपील
सिटी बस स्टेशन प्रभारी ने मथुरा-वृंदावन आने वाले सभी श्रद्धालुओं से अपील की है कि वे नगर निगम की सिटी बस सेवा का ही उपयोग करें। उन्होंने कहा कि इन बसों में आपकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा और किराया भी सबसे कम है। उन्होंने डग्गेमार वाहनों से बचने की सलाह दी, जो अधिक किराया वसूल सकते हैं।

Also Read

लापता मेडिकल रिप्रजेंटेटिव का शव मिलने से सनसनी, हत्या की आशंका...

24 Sep 2024 04:18 PM

फिरोजाबाद Firozabad News : लापता मेडिकल रिप्रजेंटेटिव का शव मिलने से सनसनी, हत्या की आशंका...

फिरोजाबाद के थाना नारखी क्षेत्र के गांव कपाबली इलाके के बाजारे के खेत में मंगलवार की सुबह एक युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गयी। मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे परिजनों ने... और पढ़ें