Agra News : पुलिस भर्ती परीक्षा केंद्रों के चप्पे-चप्पे पर नजर, तीसरी आंख के साथ एआई की मदद...

पुलिस भर्ती परीक्षा केंद्रों के चप्पे-चप्पे पर नजर, तीसरी आंख के साथ एआई की मदद...
UPT | आगरा के एक परीक्षा केंद्र पर खड़े हुए परीक्षार्थी।

Aug 23, 2024 15:32

पुलिस भर्ती परीक्षा आज शुक्रवार से शुरू हो गई है। पहली पाली में लगभग 12,000 अभ्यर्थी परीक्षा दे चुके हैं। दूसरी पाली में भी इतने ही परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। आगरा में 27 केंद्रों पर दो पालियों में सिपाही भर्ती परीक्षा...

Aug 23, 2024 15:32

Agra News : पुलिस भर्ती परीक्षा आज शुक्रवार से शुरू हो गई है। पहली पाली में लगभग 12,000 अभ्यर्थी परीक्षा दे चुके हैं। दूसरी पाली में भी इतने ही परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। आगरा में 27 केंद्रों पर दो पालियों में सिपाही भर्ती परीक्षा संपन्न हो रही है। इस परीक्षा को संपन्न करने के लिए पुलिस व प्रशासन ने एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है। हर परीक्षा केंद्र पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। तीसरी आंख कहे जाने वाले सीसीटीवी कैमरे और एआई तकनीक का प्रयोग भी परीक्षा को नकलविहीन बनाने के लिए किया जा रहा है। 

840 कैमरों से निगरानी
आगरा पुलिस ने 27 परीक्षा केंद्रों पर लगभग 840 सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। इनका कंट्रोल रूम भी बनाया है। जहां सारे कैमरे कनेक्ट किए गए हैं। यही से लखनऊ भी इन कैमरा की ऑनलाइन मॉनिटरिंग हो रही है। पुलिस के आलाधिकारियों ने बताया कि हर सीसीटीवी कैमरे पर नजर रखी जा रही है। 

एआई पकड़ेगी फर्जीवाड़ा
पुलिस के आलाधिकारियों ने बताया कि इस परीक्षा में एआई तकनीक का भी इस्तेमाल किया गया है, जिससे परीक्षा को पूरी तरह से नकलविहीन बनाए जा सके और मुन्ना भाइयों से भी निपटा जा सके। उन्होंने बताया कि परीक्षा को करा रही एजेंसी ने परीक्षार्थियों का डाटा उपलब्ध कराया है। इस तकनीक के माध्यम से हर परीक्षार्थी की चेकिंग की जा रही है। अगर थोड़ा भी परीक्षार्थी को लेकर गड़बड़ी नजर आई तो एआई तकनीक से उसे आसानी से पकड़ा जा सकता है।

Also Read

दूसरे समुदाय के युवक पर आरोप, हिंदू संगठनों ने दी आंदोलन की चेतावनी

19 Sep 2024 08:33 PM

मथुरा Mathura नाबालिग को भगा ले जाने का मामला : दूसरे समुदाय के युवक पर आरोप, हिंदू संगठनों ने दी आंदोलन की चेतावनी

थाना राया क्षेत्र के गांव में नाबालिग को विशेष समुदाय के युवक द्वारा भगाने का मामला प्रकाश में आया है। किशोरी के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। घटना की जानकारी मिलते ही विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं में आक्रोश बढ़ रहा है। और पढ़ें