Agra News : आपराधिक वारदातों से अर्जित तीन करोड़ की संपत्ति कुर्क, जानें किस पर हुई कार्रवाई...

आपराधिक वारदातों से अर्जित तीन करोड़ की संपत्ति कुर्क, जानें किस पर हुई कार्रवाई...
UPT | कुर्की से पहले मुनादी करती पुलिस।

Oct 23, 2024 14:44

आगरा में पुलिस कमिश्नरी बनने के बाद लगातार आपराधिक वारदातों में इजाफा हुआ है। आपराधिक वारदातों पर विराम लगाने के लिए पुलिस आयुक्त जे. रविंदर गौड़ अधीनस्थों के पेच कस रहे हैं। अधीनस्थों एवं पुलिसकर्मियों को हिदायत दी...

Oct 23, 2024 14:44

Agra News : आगरा में पुलिस कमिश्नरी बनने के बाद लगातार आपराधिक वारदातों में इजाफा हुआ है। आपराधिक वारदातों पर विराम लगाने के लिए पुलिस आयुक्त जे. रविंदर गौड़ अधीनस्थों के पेच कस रहे हैं। अधीनस्थों एवं पुलिसकर्मियों को हिदायत दी गई है कि हर हाल में जनपद में हो रहे अपराध पर विराम लगाना है। शहर से लेकर देहात तक हो रही आपराधिक वारदातों पर विराम लगाने के लिए डीसीपी से लेकर तमाम अधिकारी और थाना प्रभारी कवायद कर रहे हैं। सिटी जोन में आपराधिक वारदातों को अंजाम देने वाले गैंगस्टर एवं शातिर अपराधी इरफान और इमरान की संपत्तियों को बुधवार को आगरा पुलिस ने कुर्क कर लिया। यह पूरी कार्रवाई डीसीपी सिटी सूरज राय की निगरानी में हुई। 

वारदातों से अर्जित की थी संपत्ति 
थाना मंटोला क्षेत्र के टीला अजमेरी खान में इमरान की संपत्ति बताई गई है। इमरान पर जुआ और सट्टे के कई मुकदमे दर्ज हैं। उसका भाई भोला भी कई अपराधों में शामिल रहा है। ये दोनों भाई टीला अजमेरी खान निवासी हारून के बेटे हैं। इसके साथ ही इमरान का साथी इरफान भी इन आपराधिक वारदातों में शामिल रहा है। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, इन दोनों ने जुआ, सट्टा और ऑनलाइन सट्टा से अकूत संपत्ति अर्जित की है। आज पुलिस ने मुनादी कर आपराधिक वारदातों से अर्जित की गई अवैध संपत्ति को कुर्क किया। 

कुर्की ये पहले पुलिस ने मोर्चा संभाला
सिटी जोन की टीम जब थाना शाहगंज के दो अवैध मकान पर कुर्क करने पहुंची, उससे पहले एसीपी सहित तमाम पुलिस फोर्स क्षेत्र में कदमताल करते हुए अवैध संपत्ति की ओर पहुंची और मुनादी करवाई। थाना शाहगंज, मंटोला एवं ताजगंज में इन शातिर अपराधियों की अवैध संपत्ति के कुर्की के दौरान कई थाना क्षेत्र की पुलिस मौजूद थी। 

क्या कहते हैं डीसीपी
डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि इरफ़ान और इमरान मिलकर आपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहे थे, आपराधिक वारदातों से इन्होंने अकूत संपत्ति हासिल कर ली थी। थाना हरीपर्वत में 299/34 गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत गैंग लीडर इमरान और इसके साथी इरफान मिलकर आपराधिक वारदातों से संपति अर्जित कर रहे थे। बुधवार को थाना शाहगंज में दो, मंटोला में एक और थाना ताजगंज में एक संपत्ति को कुर्की की कार्रवाई की गई है। डीसीपी ने बताया कि इन चारों संपत्तियों की बाजार की कीमत 2 करोड़ 80 लाख रुपये है। आगरा पुलिस ने थाना शाहगंज, थाना मंटोला और ताजगंज में मुनादी करते हुए चारो संपत्तियों की कुर्की की कार्रवाई की है। 

Also Read

तीन नाबालिग दोस्तों की मौत, अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर

23 Oct 2024 09:19 PM

मथुरा मथुरा में सड़क हादसा : तीन नाबालिग दोस्तों की मौत, अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर

कोसी थाना क्षेत्र के अजीजपुर गांव के पास एक भीषण सड़क हादसे में तीन नाबालिग बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। तीनों दोस्त एक ही बाइक पर सवार होकर कहीं जा रहे थे... और पढ़ें