मेरठ में पुलिस ने पकड़ा एक्सपायरी डेट का कोल्डड्रिंक और जूस : मशीन से तारीख बदलकर बाजार में करते थे सप्लाई

मशीन से तारीख बदलकर बाजार में करते थे सप्लाई
UPT | मेरठ पुलिस द्वारा पकड़ा गया एक्सपायरी डेट का कोल्डड्रिंक और जूस।

Oct 23, 2024 23:08

एक्सपायरी डेट का कोल्डड्रिंक, जूस और फूड आइटम नष्ट कराया जा रहा है। एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि छापेमारी के दौरान ब्रांडेड कंपनी का कोल्डड्रिंक, जूस और फूड आइटम बरामद हुआ है।

Oct 23, 2024 23:08

Short Highlights
  • अवैध पटाखा गोदाम की सूचना पर मारा था पुलिस ने छापा
  • गोदाम में मिले एक्सपायरी डेट की कोल्ड ड्रिंक,जूस और फूड आइटम
  • एसपी सिटी की स्पेशल टीम ने गोदाम में की छापेमारी  
Meerut News : मेरठ में बुधवार को अवैध पटाखा रखे की सूचना पर पुलिस ने गोदाम में छापा मारा। एसपी की स्पेशल टीम द्वारा छापेमारी में गोदाम में पटाखा तो नहीं मिला लेकिन भारी मात्रा में एक्सपायरी डेट की कोल्डड्रिंक, जूस और फूड आइटम मिले। कोल्डड्रिंक, जूस और फूड आइटम के जखीरे के देख पुलिस भी हैरान हो गई।

मशीनों से डेट बदलकर बाजार में करते थे सप्लाई
एक्सपायरी कोल्डड्रिंक, जूस और फूड आइटम पर मशीनों से डेट बदलकर बाजार में सप्लाई की जा रही थी। मामला मेरठ के थाना सदर बाजार के गंज बाजार का है। पुलिस ने जहां से भारी मात्रा में एक्सपायरी डेट का कोल्डड्रिंक, जूस और फूड आइटम बरामद किया है। पुलिस ने मौके से गोदाम मालिक सहित दो लोगों को हिरासत में लिया है।

कोल्डड्रिंक, जूस और फूड आइटम दो से तीन साल पुराने
आरोप है कि ये लोग कोल्डड्रिंक, जूस और फूड आइटम में एक्सपायरी डेट को मशीन के माध्यम से बदलकर बाजार में सप्लाई करते थे। सदर गंज बाजार में एसपी सिटी की स्पेशल टीम ने शरद गोयल और दिव्यांश गोयल के गोदाम पर अवैध पटाखे रखे होने की सूचना पर छापेमारी की। गोदाम में पटाखे तो नहीं मिले लेकिन खाद्य सामग्री के कार्टून भरे मिले। चेकिंग के दौरान पुलिस को कोल्डड्रिंक, जूस और फूड आइटम दो से तीन साल पुराने मिले।

मशीन लगाकर कोल्डड्रिंक, जूस और फूड आइटम पर एक्सपायरी डेट बदलकर
पुलिस के अनुसार गोदाम के अंदर मशीन लगाकर कोल्डड्रिंक, जूस और फूड आइटम पर एक्सपायरी डेट बदलकर उनको बाजार में उतारा जा रहा था। पुलिस ने गोदाम के अंदर से डेट बदलने की छोटी मशीन भी बरामद की है। इस मामले में खाद्य अधिकारी रवि शर्मा ने बताया कि गोदाम में कोल्डड्रिंक और जूस और फूड आइटम एक्सपायरी डेट का बरामद हुआ है।

एक्सपायरी डेट का कोल्डड्रिंक, जूस और फूड आइटम नष्ट कराया
एक्सपायरी डेट का कोल्डड्रिंक, जूस और फूड आइटम नष्ट कराया जा रहा है। एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि छापेमारी के दौरान ब्रांडेड कंपनी का कोल्डड्रिंक, जूस और फूड आइटम बरामद हुआ है। जो कि एक्पायरी डेट का था। मौके से एक्पायरी डेट बदलने वाली मशीनें भी बरामद हुई है। पुलिस ने गोदाम को सील कर दिया है।  

Also Read

अवैध पेट्रोल-डीजल के गोदाम में पुलिस की छापेमारी, 35 हजार लीटर मिलावटी तेल बरामद

23 Oct 2024 09:48 PM

मेरठ मेरठ में तेल का खेल : अवैध पेट्रोल-डीजल के गोदाम में पुलिस की छापेमारी, 35 हजार लीटर मिलावटी तेल बरामद

पुलिस को छापेमारी में गेझा गांव के खेत में बने गोदाम में 35 हजार लीटर डीजल और 15 हजार लीटर पेट्रोल बरामद हुआ। गोदाम में जमीन के अंदर एक कैटर मिला। और पढ़ें