Agra News : मैं नशे में टल्ली हो गया..., रोडवेज के दो परिचालकों पर एक्शन से हड़कंप...

मैं नशे में टल्ली हो गया..., रोडवेज के दो परिचालकों पर एक्शन से हड़कंप...
UPT | उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग के एक्शन से हड़कंप।

Sep 02, 2024 17:13

उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग लगातार ऐसे कर्मचारियों पर नकेल कस रहा है, जो लापरवाही बरत रहे हैं। आगरा परिक्षेत्र में ऐसे चालक और परिचालकों पर कार्रवाई की जा रही है, जो नशे में ड्यूटी करते हैं। ऐसे नियमित कर्मचारियों...

Sep 02, 2024 17:13

Agra News : उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग लगातार ऐसे कर्मचारियों पर नकेल कस रहा है, जो लापरवाही बरत रहे हैं। आगरा परिक्षेत्र में ऐसे चालक और परिचालकों पर कार्रवाई की जा रही है, जो नशे में ड्यूटी करते हैं। ऐसे नियमित कर्मचारियों को निलंबित एवं संविदा कर्मचारियों को बर्खास्त करने की कार्रवाई की जा रही है। आगरा फोर्ड डिपो के दो परिचालक शराब के नशे में ड्यूटी करते पकड़े गए हैं। जिनमें से एक परिचालक तो इतना नशे में था कि वह यात्रियों का टिकट तक बनाना भूल गया। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक ने एक को निलंबित और दूसरे की संविदा समाप्त कर दी है।

क्या है पूरा मामला
बताया जा रहा है कि आगरा फोर्ट डिपो की बस एटा मार्ग पर संचालित होती है। 26 अगस्त की रात को बस एटा से फोर्ड डिपो पहुंची। बस पर परिचालक संतोष कुमार बैग जमा करने के लिए कैश रूम में गया तो उसके पैर लड़खड़ा रहे थे। इस बात की  जानकारी चेकिंग टीम को हुई तो ब्रीथ एनालाइजर से परिचालक का परीक्षण किया गया। जिसमें परिचालक के शराब पीने की पुष्टि हुई। बताया जा रहा है कि परिचालक ने बस में पुलिस भर्ती परीक्षा देने वाले 71 अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र की फोटो कापी नहीं ली और न ही उनका टिकट बनाया। चेकिंग टीम ने इसकी जानकारी फोर्ड डिपो के एआरएम आरएस चौधरी को दी तो उन्होंने परिचालक को निलंबित कर दिया। इसी तरह मथुरा मार्ग पर संचालित होने वाली बस के परिचालक विक्रांत त्यागी को भी डिपो में चेकिंग टीम ने ब्रीथ एनालाइजर से चेक किया तो शराब पीने की पुष्टि हुई। एआरएम फोर्ड डिपो ने नशे में धुत परिचालक की संविदा समाप्त कर दी है।

क्या कहते हैं रीजनल मैनेजर
क्षेत्रीय प्रबंधक बीपी अग्रवाल ने उत्तर प्रदेश टाइम्स को बताया कि परिवहन विभाग द्वारा लगातार बसों एवं डिपो में चेकिंग की जा रही है। ड्यूटी के दौरान किसी भी कर्मचारी और अधिकारी का शराब पीकर आना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इससे निगम की छवि धूमिल होती है। दोनों परिचालकों ने शराब पीकर ड्यूटी की थी। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक फ़ोर्ट ने एक को निलंबित किया है, जबकि दूसरे की संविदा समाप्त करने की कड़ी कार्रवाई की है।

Also Read

लूट के आरोपी ने व्हीलचेयर पर जाकर थाने में किया सरेंडर

5 Oct 2024 08:55 PM

फिरोजाबाद यूपी में अपराधियों को पुलिस का खौफ : लूट के आरोपी ने व्हीलचेयर पर जाकर थाने में किया सरेंडर

यूपी में अपराधियों के बीच पुलिस का खौफ साफ नजर आ रहा है। फिरोजाबाद में एक लूट के दौरान घायल हुए आरोपी ने अपने परिजनों के साथ व्हीलचेयर पर थाने पहुंचकर आत्मसमर्पण किया... और पढ़ें