Agra News : 7 जुलाई को दिल्ली पहुंचेगा मरीन इंजीनियर का पार्थिव शरीर, 12 जून को हुई थी अनिल कुमार श्रीवास्तव की मौत

7 जुलाई को दिल्ली पहुंचेगा मरीन इंजीनियर का पार्थिव शरीर, 12 जून को हुई थी अनिल कुमार श्रीवास्तव की मौत
UPT | आगरा

Jul 05, 2024 02:00

मरीन इंजीनियर अनिल कुमार श्रीवास्तव की पार्थिव देह का इंतजार खत्म होने वाला है। उनका शव 07 जुलाई की सुबह 4:50 पर दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचेगा, यहां से औपचारिकताएं पूरी करने के बाद...

Jul 05, 2024 02:00

Agra News : मरीन इंजीनियर अनिल कुमार श्रीवास्तव की पार्थिव देह का इंतजार खत्म होने वाला है। उनका शव 07 जुलाई की सुबह 4:50 पर दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचेगा, यहां से औपचारिकताएं पूरी करने के बाद पार्थिव देव को उनके परिजनों के साथ आगरा के लिए रवाना किया जाएगा। केंद्रीय मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल को यह जानकारी पुनः संपर्क करने पर विदेश विभाग के जॉइंट सेक्रेटरी संदीप कुमार ने दी है।
 
फ्लाइट संख्या TK-0716 से होगा रवाना
मरीन इंजीनियर स्वर्गीय अनिल कुमार श्रीवास्तव का पार्थिव शरीर 7 जुलाई की सुबह 4:50 पर दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचेगा। चीन के शंघाई शहर से फ्लाइट संख्या TK-6481 से यह पार्थिव शरीर इस्तांबुल के लिए रवाना किया जाएगा। इस्तांबुल से 6 जुलाई को दिल्ली के लिए फ्लाइट संख्या TK-0716 से रवाना होगा। दिल्ली एयरपोर्ट पर यह पार्थिव शरीर 07 जुलाई की सुबह 4:50 पर पहुंचेगा।
 
12 जून को हुई थी मरीन इंजीनियर की मौत
आपको बता दें कि आगरा के मरीन इंजीनियर अनिल कुमार श्रीवास्तव मर्चेंट नेवी में बतौर चीफ इंजीनियर चीन में अपनी सेवाएं दे रहे थे। 11 जून को अचानक उनकी तबीयत खराब हुई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। प्राथमिक उपचार के बाद उनकी तबीयत सही हुई तो उन्हें छुट्टी दे दी गई लेकिन 12 जून की अचानक उनकी तबीयत खराब हुई और उन्हें एक बार फिर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। इस बार हृदयघाट के चलते उनकी मौत हो गई और वह वापस नहीं लौट सके। 
 
 पत्नी ने पार्थिव शरीर के लिए मांगी थी पीएम से मदद
मरीन इंजीनियर अनिल कुमार श्रीवास्तव की मौत की खबर सुनकर उनका परिवार सन्न रह गया था। उनकी मां और धर्मपत्नी ने पार्थिव देह के लिए दिल्ली से लेकर चीन तक संपर्क किया था, लेकिन चीन की आवेदन नीति बेहद कड़ी होने के चलते फॉर्मेलिटी करने में देरी हो रही थी। मृतक की धर्मपत्नी ने इसके लिए विदेश मंत्रालय के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक्स पोस्ट कर मदद मांगी थी।
 
सांसद ने लिया था स्वतः संज्ञान 
जब इस घटना की जानकारी आगरा के सांसद प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल को हुई तो उन्होंने स्वतः ही संज्ञान लेते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर प्रसाद से बातचीत की। वह लगातार दो दिन तक विदेश मंत्री के संपर्क में रहे, विदेश मंत्री ने आगरा के सांसद की पैरोकारी के बाद विदेश विभाग के जॉइंट सेक्रेटरी संदीप को तलब कर इस मामले की तहकीकात की और विदेश विभाग के अधिकारियों को जल्द से जल्द पार्थिव देह को भारत लाने की औपचारिकताएं पूरी करने के लिए निर्देशित किया था। तब से लेकर अब तक आगरा के सांसद निरंतर विदेश विभाग के जॉइंट सेक्रेटरी आईएफएस अधिकारी संदीप के संपर्क में थे। केंद्रीय मंत्री प्रो.एसपी सिंह बघेल ने पार्थिव देह के भारत लाने में मदद के लिए विदेश मंत्री एस जयशंकर का आभार जताया है। 

Also Read

पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने सिरसागंज में की जनसुनवाई, दिए कई निर्देश

7 Jul 2024 05:53 PM

फिरोजाबाद Firozabad News : पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने सिरसागंज में की जनसुनवाई, दिए कई निर्देश

पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने अपने आवास सिरसागंज पर बडी संख्या में जनता की समस्याओं को सुना और कराया निस्तारण। और पढ़ें