advertisements
advertisements

Agra News : जीभ काटने पर इनाम के ऐलान का विवाद बढ़ा, हिंदूवादियों का पुलिस को अल्टीमेटम...

जीभ काटने पर इनाम के ऐलान का विवाद बढ़ा, हिंदूवादियों का पुलिस को अल्टीमेटम...
UPT | थाने में पुलिस अधिकारी से बात करते हिन्दूवादी संगठन के नेता।

May 09, 2024 15:25

हिंदूवादी संगठन अखिल भारत हिंदू महासभा के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने मिलकर गुरुवार को थाना सदर का घेराव किया। नारेबाजी करते हुए सदर थाने में हिंदूवादियों ने प्रवेश किया और फिर सदर...

May 09, 2024 15:25

Agra News : हिंदूवादी संगठन अखिल भारत हिंदू महासभा के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने मिलकर गुरुवार को थाना सदर का घेराव किया। नारेबाजी करते हुए सदर थाने में हिंदूवादियों ने प्रवेश किया और फिर सदर प्रभारी निरीक्षक के चेंबर के सामने धरने पर बैठ गए। धरने पर बैठने के दौरान संजय जाट को सुरक्षा दो और होतम सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज करो, के नारे लगने लगे। कुछ देर तक यही माहौल चलता रहा। उसके बाद सदर थाना निरीक्षक प्रदीप कुमार ने संगठन के दो सदस्यों को वार्ता करने के लिए बुलाया और उनसे उनकी समस्या पूछी। इस पर उन्होंने कहा कि तीन दिन पहले होतम सिंह के खिलाफ मुकदमे के लिए प्रार्थना पत्र दिया था। लेकिन, फिर भी मुकदमा दर्ज नहीं हुआ। होतम सिंह ने महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट की जीभ काटने पर 11 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। प्रभारी निरीक्षक सदर ने सभी को समझाया और कहा कि इस मामले में पुलिस के आला अधिकारियों को रिपोर्ट भेजी जा चुकी है।

पुलिस को उग्र आंदोलन की चेतावनी
हिंदूवादी संगठन के पदाधिकारी पुलिस के अधिकारियों से यही पूछते रहे कि आखिरकार संजय जाट की जीभ काटने पर इनाम घोषित करने के मामले में अब तक एफआईआर दर्ज क्यों नहीं हुई है। उसके खिलाफ तुरंत एफआईआर दर्ज की जाए। कुछ देर तक वाद विवाद चलता रहा। इसके बाद सदर निरीक्षक प्रदीप कुमार ने उन्हें आश्वस्त किया कि इस संबंध में उचित कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद जिस पर हिंदूवादियों का आक्रोश शांत हुआ। हिंदूवादियों ने दो टूक कहा कि अगर 24 घंटे के अंदर मुकदमा दर्ज नहीं हुआ तो फिर उग्र आंदोलन होगा।

पुलिस को 24 घंटे की मोहलत
अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट का कहना था कि होतम सिंह ने स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता मारने वाले और मेरी जीभ काटने वाले के लिए 11 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। इस घटना के बाद से वह भयभीत हैं। होतम सिंह के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए वह लगातार थाना सदर से लेकर थाना डौकी और फतेहाबाद के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन अभी तक कोई उचित कार्रवाई नहीं हो पाई है। अब उन्हें अपनी जान का डर है कि कहीं उसकी हत्या ना हो जाए। अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट का कहना है कि इस संबंध में पुलिस को तहरीर दी गई है और पुलिस के अधिकारियों से वार्ता भी हुई है। उनका कहना है कि मामला प्रत्याशी से जुड़ा हुआ है, इसीलिए चुनाव आयोग को रिपोर्ट भेज दी गई है। उन्होंने कहा कि अगर 24 घंटे के अंदर आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं हुई तो वह पुलिस के अधिकारियों का घेराव करेंगे।

प्रशासन से दो दो हाथ करने को तैयार
हिंदूवादी संगठन से जुड़े गोपाल सिंह चाहर का कहना था कि कोई हमारे हिंदू देवी देवता को गाली दे और हम उसे जूता नहीं मारें, ऐसा हो नहीं सकता। संगठन के पदाधिकारी ने स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ जो किया, वह बिल्कुल ठीक था, लेकिन पुलिस ने उस युवक के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई कर दी, जिस पर मामला शांत हो गया। लेकिन, होतम सिंह ने वीडियो वायरल कर संजय जाट की जीभ काटने पर जो 11 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है, वह एक अपराध है। उससे बड़ा अपराध यह भी है कि पुलिस उस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रही, जिससे आरोपी खुलेआम घूम रहा है। ऐसा लगता है कि सभी लोग चाहते हैं कि संजय जाट की हत्या हो जाए, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे। अगर संजय जाट को सुरक्षा के साथ-साथ उसका मुकदमा नहीं लिखा तो प्रशासन से हर लड़ाई लड़ी जाएगी।

Also Read

जानें कैसे बचाए गए हाथियों ने बंजर जमीन को एक स्वर्ग जैसे अभयारण्य में बदला

20 May 2024 06:25 PM

आगरा विश्व जैव विविधता दिवस : जानें कैसे बचाए गए हाथियों ने बंजर जमीन को एक स्वर्ग जैसे अभयारण्य में बदला

हाथियों के संरक्षण के लिए वाइल्डलाइफ एसओएस लगातार प्रयास कर रहा है। वाइल्डलाइफ द्वारा भालुओं एवं हाथियों को मुक्त कराने के साथ साथ उनका समुचित उपचार कराने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जा रही... और पढ़ें