अलीगढ की खबर : मांझे में फंसी कोयल की चार घंटे की मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड ने बचाई जान

मांझे में फंसी  कोयल की चार घंटे की मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड ने बचाई जान
Uttar Pradseh Times | फायर ब्रिगेड की टीम और कोयल

Jan 26, 2024 12:55

करीब 50 फीट की ऊंचाई पर कोयल पीपल की पत्तियों के बीच में मांझे में फंसी हुई थी, काफी ऊंचाई होने की वजह से वन विभाग की टीम वापस लौट गई...

Jan 26, 2024 12:55

Aligarh News: मेनका गांधी के एक फोन पर अलीगढ़ जिला प्रशासन कोयल को बचाने के लिए दौड़ पड़ा जबकि इससे पहले अलीगढ़ में 50 फीट ऊंचाई पर मांझे में फंसे कोयल को बचाने के लिए पहुंची वन विभाग और पुलिस की टीम ने हाथ खड़े कर दिए थे। दरअसल थाना क्वार्सी क्षेत्र के ज्वालापुरी के करीब पानी की टंकी के पास पीपल के पेड़ पर मांझे में कोयल फंस गई थी। स्थानीय लोगों ने सुबह आठ बजे देखा , तो बचाने का उपाय किया। लेकिन नाकाम रहे।

वन विभाग व पुलिस ने खड़े किए हाथ
घटना की सूचना जीव दया फाउंडेशन के वालंटियर को मिली। मौके पर जीव दया फाउंडेशन के लोग भी पहुंचे, तो वहां 50 फीट की ऊंचाई पर कोयल फंसी हुई तड़प रही थी। दोपहर 12 बजे  के करीब कोयल को बचाने के लिए वन विभाग को सूचना दी गई। वहीं पुलिस के लोग भी पहुंचे, लेकिन वन विभाग के लोग बिना कोशिश किए कोयल को बचाने से हाथ खड़े कर दिए।

50 फीट ऊंचे पीपल के पेड़ पर मांझे में फंसी थी कोयल
बताया जा रहा है कि करीब 50 फीट की ऊंचाई पर कोयल पीपल की पत्तियों के बीच में मांझे में फंसी हुई थी, काफी ऊंचाई होने की वजह से वन विभाग की टीम वापस लौट गई। वहीं, पुलिस की टीम भी पहुंची, लेकिन कोयल को रेस्क्यू नहीं कर पाएं। इस दौरान जीव दया फाउंडेशन से जुड़ी आशा  सिसोदिया और उनकी टीम ने इसकी सूचना मेनका गांधी को दी, उनके संज्ञान में मामला आते ही उन्होंने अग्निशमन विभाग और जिलाधिकारी को इस बारे में सूचना दी। वही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची।  

चार घंटे की मशक्कत के बाद कोयल को किया रेस्क्यू
मेनका गांधी के फोन करने के  बाद  20 मिनट के अंदर अग्निशमन विभाग की टीम पहुंची और कोयल को रेस्क्यू करने का काम शुरू किया। बांस के कई डंडे  आपस में बांधकर अग्निशमन  विभाग की टीम ने कोयल को बचाने का काम शुरू किया। करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद कोयल को बचाने में अग्निशमन विभाग की टीम जंग जीत गई। कोयल को जीव दया फाउंडेशन की निगरानी में रखा गया है। जहां उसकी हालत ठीक है।

Also Read

दो और सेवादार पुलिस के हत्थे चढ़े, अब तक 11 आरोपियों की हो चुकी है गिरफ्तारी, अन्य की तलाश जारी

8 Jul 2024 12:12 AM

हाथरस हाथरस हादसा : दो और सेवादार पुलिस के हत्थे चढ़े, अब तक 11 आरोपियों की हो चुकी है गिरफ्तारी, अन्य की तलाश जारी

पुलिस अधीक्षक हाथरस निपुण अग्रवाल ने बताया कि पुलिस टीमें आरोपियों की गिरफ्तारी, तलाश व दबिश अभियान में जुटीं हैं। इसी क्रम में हाथरस रेलवे स्टेशन से 42 वर्षीय दुर्वेश पुत्र बालादीन निवासी शिवनगर बेवर मैनपुरी व 25 वर्षीय दलवीर पुत्र गयादीन रामकिशनपुर बेवर मैनपुरी को गिरफ्तार क... और पढ़ें