Aligarh News : एएमयू में वार्षिक जॉब फेयर 'सैराब 2.0' का आयोजन

एएमयू में वार्षिक जॉब फेयर 'सैराब 2.0' का आयोजन
UPT | एएमयू में वार्षिक रोजगार मेले का किया गया आयोजन।

Jun 13, 2024 00:01

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के प्रशिक्षण और प्लेसमेंट कार्यालय  ने वार्षिक भर्ती मेले सैराब 2.0 का आयोजन किया

Jun 13, 2024 00:01

Short Highlights
  • 15 कंपनियों ने रोजगार मेले में लिया भाग 
  • एएमयू में नए पाठ्यक्रमों की पेशकश से रोजगार के अवसर बनेंगे
Aligarh News : अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के प्रशिक्षण और प्लेसमेंट कार्यालय  ने वार्षिक भर्ती मेले सैराब 2.0 का आयोजन किया, जिससे विश्वविद्यालय के विभिन्न विषयों के स्नातक और अंतिम वर्ष के यूजी और पीजी छात्रों को प्लेसमेंट के लिए एक मंच प्रदान किया गया। इस कार्यक्रम को आईएमसीएस ग्रुप द्वारा प्रायोजित किया गया था, जिसमें वैगन कैफे सहयोगी भागीदार था।

15 कंपनियों ने लिया भाग 
विश्वविद्यालय से शीर्ष प्रतिभाओं की भर्ती के लिये माइंडटेल ग्लोबल, आरएनएफ टेक्नोलॉजीज, टीएबी ग्रुप, आईबी ग्लोबल एकेडमी, एटीएक्स लर्निंग, पावना ग्रुप, आइसोनएक्सपीरियंस, ब्लूमिंग बड्स, इंस्टीट्यूट ऑफ यूरोपियन लैंग्वेज एंड कंसल्टेंसी, टैलेंट रिक्रूट ऑनलाइन और कॉन्सेंट्रिक्स सहित 15 कंपनियों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। 

एएमयू में नए पाठ्यक्रमों की पेशकश से रोजगार के अवसर बनेंगे
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व कुलपति प्रोफेसर मोहम्मद गुलरेज ने छात्रों की कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प की सराहना की। उन्होंने अवसरों की तलाश के प्रतीक सैराब 2.0 के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने यह भी कहा कि एएमयू नए पाठ्यक्रमों की पेशकश करके और मौजूदा नौकरी बाजार की अपेक्षाओं से मेल खाने के लिए मौजूदा पाठ्यक्रम में नए आयाम जोड़कर छात्रों की जरूरतों को पूरा कर रहा है। इससे पूर्व प्रशिक्षण और प्लेसमेंट अधिकारी और कार्यक्रम के संयोजक साद हमीद ने स्वागत भाषण दिया। उन्होंने भाग लेने वाली कंपनियों के साथ दीर्घकालिक साझेदारी को मजबूत करने के अपने दृष्टिकोण पर चर्चा की।

रोजगार मेले में भाग लेने वाली कंपनियों का किया गया अभिनंदन 
आईएमसीएस ग्रुप के एसोसिएट डायरेक्टर सैयद जकीउल्लाह ने विविधता और समावेशन के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि आईएमसीएस प्रत्येक भर्तीकर्ता द्वारा लाई गई अद्वितीय शक्तियों को महत्व देता है और सहयोग के लिए खुला है। कार्यक्रम के सह-संयोजक डॉ. मुजम्मिल मुश्ताक ने अतिथियों और रोजगार मेले में भाग लेने वाली कंपनियों के मानव संसाधन प्रतिनिधियों का अभिनंदन किया। आयोजन सचिव डॉ. पल्लव विष्णु ने आयोजन की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका के लिए स्वयंसेवकों के प्रयासों की सराहना की। 

Also Read

एसआईटी ने शासन को भेजी रिपोर्ट, एडीजी ने की पुष्टि, इन पर गिर सकती है गाज

9 Jul 2024 12:11 AM

हाथरस हाथरस हादसा : एसआईटी ने शासन को भेजी रिपोर्ट, एडीजी ने की पुष्टि, इन पर गिर सकती है गाज

हाथरस में कथित भोले बाबा के सत्संग में उमड़ी भीड़ को संभालने के लिए स्थानीय प्रशासन ने पर्याप्त इंतजाम नहीं किए थे। इस मामले में अब तक सामने आए इनपुट के बाद प्रदेश सरकार ने कड़ा रुख अपनाया है। और पढ़ें