Aligarh News : फर्जी तरीके से चल रही दो आइसक्रीम फैक्ट्री पर एसडीएम ने मारा छापा,गंदगी में बन रही थी आइसक्रीम 

फर्जी तरीके से चल रही दो आइसक्रीम फैक्ट्री पर एसडीएम ने मारा छापा,गंदगी में बन रही थी आइसक्रीम 
UPT | एसडीएम ने आइसक्रीम फैक्ट्री पर की छापामार कार्रवाई

Jun 13, 2024 19:45

इगलास इलाके में दो आइसक्रीम फैक्ट्री पर एसडीएम ने छापामार कार्रवाई की है। यहां साफ सफाई नहीं पाई गई।

Jun 13, 2024 19:45

Short Highlights
  • सैंपल कलेक्ट करके जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा  
  • फैक्ट्री का लाइसेंस नहीं दिखा पायें
  • नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है 

Aligarh News  : इन दिनों भीषण गर्मी में घटिया आइसक्रीम की बिक्री चरम पर है। ऐसे में  इगलास इलाके में दो आइसक्रीम फैक्ट्री पर एसडीएम ने छापामार कार्रवाई की है। यहां साफ सफाई नहीं पाई गई। वहीं, आइसक्रीम फैक्ट्री बिना लाइसेंस के संचालित की जा रही थी। इस दौरान फैक्ट्री में आइसक्रीम बनाने का लिक्विड नष्ट कराया गया। यह घटना थाना इगलास इलाके के कस्बे की है।

सैंपल कलेक्ट करके जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा  

इगलास इलाके मे अवैध रूप से चल रही दो आइसक्रीम फैक्ट्री पर एसडीएम ने छापा मारा । यहां बिना लाइसेंस के आइसक्रीम फैक्ट्री संचालित हो रही थी। इस दौरान एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया। जिससे पुलिस पूछताछ में जुटी है।  फूड विभाग ने सैंपल कलेक्ट करके जांच के लिए भेजा है। 

फैक्ट्री का लाइसेंस नहीं दिखा पायें

एसडीएम महिमा ने जानकारी देते हुए बताया है कि इगलास में एक शिकायत प्राप्त हुई थी कि फर्जी आइसक्रीम बेची जा रही है। इसी के तहत जहां मैन्युफैक्चरिंग हो रही थी, वहां हम आए। यहां से सैंपल कलेक्ट किए गए हैं। जो जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। एक व्यक्ति यहां पर आए हैं जिनका कहना है कि यह फैक्ट्री मेरा भाई संचालित करता था। मगर वह मौके पर नहीं है। जो व्यक्ति यहां पर आए हैं संभावित है कि वहीं संचालन करते हैं। इसकी जांच की जा रही है।  फिलहाल जो व्यक्ति यहां आए हैं उनसे पूछताछ की जा रही है।  अगर कोई और व्यक्ति इंवॉल्व है तो वह भी जांच की जाएगी। 


नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है 

उन्होंन बताया कि इगलास में दो जगह से सैंपल लिए गए हैं। अभी मौके पर हम आए है, इनसे पूछताछ की तो यह अपना लाइसेंस नहीं दिखा पाए हैं। अग्रिम कार्रवाई नियमानुसार होगी।  लापरवाही से यहां काम किया जा रहा था। बिना किसी कूपन के आइसक्रीम ऐसे ही पड़ी थी। अच्छे तरीके से नहीं रखी गई थी। फैक्ट्री में बच्चे भी मिले थे, वह भी जांच का विषय है। इसके अलावा कहीं और भी फैक्ट्री चल रही होगी तो कार्रवाई होगी। 
 

Also Read

अचानक होने लगी नोटों की बारिश, लूटने की मच गई होड़, मगर तभी…

5 Oct 2024 03:07 PM

एटा तहसील में काम कर रहे थे लोग : अचानक होने लगी नोटों की बारिश, लूटने की मच गई होड़, मगर तभी…

पुरानी तहसील में अचानक नोटों की बारिश होने लगी। क्या वकील, क्या मुंशी, सब नोट लूटने में लग गए। लेकिन फिर जो पता चला, उसने सभी को सन्न कर दिया। और पढ़ें