अलीगढ़ के दो छात्र मेरिट लिस्ट में शामिल : जिले में गगन शर्मा और राहुल उपाध्याय ने किया टॉप, जानें कितने अंक हासिल किए

जिले में गगन शर्मा और राहुल उपाध्याय ने किया टॉप, जानें कितने अंक हासिल किए
UPT | यूपी बोर्ड परिणाम 2024

Apr 20, 2024 19:28

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से शनिवार को हाईस्कूल और इंटर का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया गया। यूपी बोर्ड द्वारा जारी मेरिट लिस्ट के अनुसार अलीगढ़ में दो विद्यार्थियों ने जिले का नाम रोशन किया है...

Apr 20, 2024 19:28

Aligarh News : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से शनिवार को हाईस्कूल और इंटर का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया गया। यूपी बोर्ड द्वारा जारी मेरिट लिस्ट के अनुसार अलीगढ़ में दो विद्यार्थियों ने जिले का नाम रोशन किया है। आपको बता दें कि यूपी बोर्ड ने परीक्षा परिणाम दोपहर करीब दो बजे जारी किया। अलीगढ़ के दो विद्यार्थियों ने टॉप 10 मेरिट लिस्ट में स्थान हासिल किया। उतीर्ण होने वाले छात्र और छात्राओं में खुशी की लहर दौड़ गई है।

इन छात्रों ने किया टॉप
जिले में हाईस्कूल में एसजेपी अग्रवाल स्मारक इंटर कॉलेज विजयगढ़, गगन शर्मा ने 10वें स्थान पर और इंटर में 5वें स्थान पर राहुल उपाध्याय, श्री विष्णुदत्त शर्मा इंटर कॉलेज इगलास ने यूपी टॉप 10 मेरिट में जगह बनाई। अलीगढ़ में इंटर में 5वें स्थान पर राहुल उपाध्याय ने 500 में से 485 -97 प्रतिशत हासिल किए। और हाईस्कूल में 10वें स्थान पर गगन शर्मा ने 600 में से 581- 96.83 प्रतिशत हासिल किए।

34 छात्र अलीगढ़ टॉप 10 लिस्ट में शामिल
अलीगढ़ के 34 विद्यार्थियों ने जिले की टॉप 10 मेरिट लिस्ट में स्थान हासिल किया है। जिसमें हाईस्कूल के 24 और इंटर के 20 छात्र शामिल हैं। हाईस्कूल में पहले पर गगन शर्मा, दूसरे पर गोपाल चौधरी और तीसरे नंबर पर दीक्षा शर्मा है। वहीं इंटर में पहले पर राहुल उपाध्याय, दूसरे पर लवित कुमार और तीसरे नंबर पर वर्षा तोमर ने स्थान हासिल किया।

सुबह से विद्यार्थियों को था रिजल्ट का इंतजार
शुक्रवार को यूपी बोर्ड की ओर रिजल्ट घोषित करने के एलान के बाद से बच्चे उत्साहित थे। सुबह होते ही दो बजे का इंतजार करने लगे। वहीं, दो बजे यूपी बोर्ड परीक्षा हाई स्कूल व इंटर मीडिएट के परीक्षार्थियों का परीक्षा परिणाम जारी हुआ। अधिकांश बच्चों ने अपने या घर के स्मार्टफोन पर ही रिजल्ट देख लिया। मगर रिजल्ट प्रिंट कराने के लिए साइबर कैफे में भीड़ लगी रही।

यूपी बोर्ड ने 42 दिन में जारी किया रिजल्ट
पहली बार यूपी बोर्ड ने मुख्यालय और सभी पांच क्षेत्रीय कार्यालय से परीक्षा केंद्रों के स्ट्रांग रूम, परीक्षा कक्षों और मूल्यांकन केंद्रों की ऑनलाइन निगरानी कराई। बोर्ड ने 12 कार्य दिवस में परीक्षा संपन्न कराने के बाद उतने ही कार्य दिवस में मूल्यांकन संपन्न कराकर सबसे कम समय में दोनों कार्य पूर्ण कराने के रिकॉर्ड के बाद सबसे जल्दी 20 दिन में परिणाम देने का भी रिकॉर्ड बना रहा है।

52 लाख से ज्यादा छात्रों का रिजल्ट जारी
यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के 52 लाख से ज्यादा छात्रों का रिजल्ट जारी कर दिया है। 10वीं में 89.55% विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। इनमें 93.40% लड़कियां और 86.05 लड़के शामिल हैं। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद, प्रयागराज मुख्यालय से निदेशक (माध्यमिक शिक्षा) एवं यूपी बोर्ड के अध्यक्ष महेंद्र देव एवं सचिव दिब्यकांत शुक्ला प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए नतीजे (UP Board Result) घोषित किए। 

Also Read

पिता और भाई से है जान का खतरा, मुख्यमंत्री से लगाई सुरक्षा की गुहार 

19 Sep 2024 08:19 PM

अलीगढ़ एलीना खान से शिवांगी बनकर कलेक्ट्रेट में की शादी : पिता और भाई से है जान का खतरा, मुख्यमंत्री से लगाई सुरक्षा की गुहार 

गैर हिंदू संप्रदाय से ताल्लुक रखने वाली युवती ने हिंदू रीति रिवाज अपना कर कोर्ट में शादी कर ली। युवती ने तीन दिन पहले वीडियो वायरल कर परिजनों से जान का खतरा बताया था। और पढ़ें