यूपी बोर्ड रिजल्ट : फीस भरने के नहीं थे पैसे, फिर भी छुआ कामयाबी का आसमान, जानें कैसे...

फीस भरने के नहीं थे पैसे, फिर भी छुआ कामयाबी का आसमान, जानें कैसे...
UPT | राहुल उपाध्याय ने यूपी बोर्ड में हासिल किया यूपी में पांचवां स्थान।

Apr 20, 2024 18:40

अलीगढ़ के राहुल ने दुश्वारियों के आसमान पर कामयाबी की इबारत लिख दी है। यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणाम में राहुल उपाध्याय का नाम यूपी की टॉप टेन लिस्ट में शुमार है। उन्होंने प्रदेश में पांचवां...

Apr 20, 2024 18:40

Short Highlights
  • मोबाइल देखने का नहीं है शौक।
  • आईआईटी में एडमिशन लेकर इंजीनियर बनना चाहता है।  
Aligarh News : अलीगढ़ के राहुल ने दुश्वारियों के आसमान पर कामयाबी की इबारत लिख दी है। यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणाम में राहुल उपाध्याय का नाम यूपी की टॉप टेन लिस्ट में शुमार है। उन्होंने प्रदेश में पांचवां स्थान प्राप्त किया है। राहुल उपाध्याय इग्लास के रहने वाले हैं और श्री विष्णु दत्त शर्मा इंटर कॉलेज के छात्र हैं। इसी स्कूल में उन्होंने हाईस्कूल में सर्वोच्च अंक पाए थे। राहुल के पिता हरपाल उपाध्याय इसी स्कूल में मैथ के टीचर है। जब उन्हें पता चला कि उनके बेटे ने यूपी बोर्ड इंटर की परीक्षा में टॉप फाइव में स्थान बनाया है, तो उनकी आंखों से खुशी के आंसू छलक पड़े। 

सेल्फ स्टडी कर बना टॉपर
हरपाल उपाध्याय ने बताया कि वह बेहद गरीब परिवार से हैं। बेटे की पढ़ाई के लिए स्कूल वालों ने कोई फीस नहीं ली। किताबें भी स्कूल की तरफ से दी गईं। स्कूल के प्रधानाचार्य और मैनेजर ने बहुत मदद की। उन्होंने बताया कि वह बेटे राहुल उपाध्याय को स्वयं मैथ पढ़ाते थे। राहुल को मैथ में 99 अंक मिले हैं। राहुल उपाध्याय ने सेल्फ स्टडी करके टॉपर लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराया है। पिता हरपाल उपाध्याय ने बताया कि बेटे की मेहनत रंग लाई है। राहुल 97 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में पांचवें स्थान पर है।   

मोबाइल देखने का नहीं है शौक
राहुल उपाध्याय ने बताया कि प्रदेश में मेरी पांचवी रैंक आई है। इसका सारा श्रेय माता-पिता और स्कूल के गुरुजनों का है। अब आईआईटी की तैयारी करुंगा। भविष्य में इंजीनियर बनना है। राहुल ने बताया कि हमारे स्कूल में पिछले साल एक छात्रा ने टॉप किया था। जिसको देखकर हमें प्रेरणा मिली कि हमें भी टॉप करना चाहिए। पिता हरपाल उपाध्याय ने बताया कि राहुल बहुत मेहनत करता है। हमेशा उसे पढ़ता हुआ ही देखा था। उसे मोबाइल देखने का शौक नहीं है। रिजल्ट आने के बाद परिवार व स्कूल में काफी खुशी है। 

आईआईटी में चाहता है दाखिला  
पिता हरपाल ने बताया कि उनके पास आईआईटी कोचिंग करने के लिए फीस नहीं है। लेकिन, फिर भी हर कोशिश करके बेटे को पढ़ाना है। बेटे के टॉप करने से आंखों में खुशी के आंसू आ गये। बेटे ने भी आईआईटी की तैयारी करने के लिए कोचिंग करने के लिए कहा है। लेकिन, पता नहीं कैसे होगा। सब कुछ भगवान के ऊपर हैं। कोचिंग की फीस बहुत ज्यादा है। आईआईटी में दाखिला हो जाता है तो ठीक है। नहीं तो आगे यूपीएससी की तैयारी करेंगे। उन्होंने बताया कि स्कूल वालों की देन है कि बेटे ने टॉप किया है। 

Also Read

हाथरस की विवाहिता का शव मथुरा में मिला, मायके पक्ष ने पति पर हत्या का आरोप लगाया

6 Oct 2024 10:47 AM

हाथरस Hathras News : हाथरस की विवाहिता का शव मथुरा में मिला, मायके पक्ष ने पति पर हत्या का आरोप लगाया

मथुरा जिले के राया क्षेत्र में एक विवाहिता का शव मिलने से सनसनी फैल गई। मृतक महिला की पहचान साधना, निवासी गढ़ी जैनी, कोतवाली हाथरस गेट, के रूप में की गई। और पढ़ें