Aligarh News : एएमयू में छात्र गुटों के बीच मारपीट, फायरिंग में दो छात्र घायल, जानें क्या है मामला

एएमयू में छात्र गुटों के बीच मारपीट, फायरिंग में दो छात्र घायल, जानें क्या है मामला
UPT | AMU कैंपस में मारपीट और फायरिंग

May 09, 2024 12:37

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में दो छात्र गुट भिड़ गये। इसमें दो छात्र घायल हो गये। घायलों को जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि मारपीट के दौरान फायरिंग...

May 09, 2024 12:37

Short Highlights
  • पुलिस ने छात्र को हिरासत में लिया 
  • फायरिंग में नहीं हुआ कोई छात्र घायल 
Aligarh News : अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में दो छात्र गुट भिड़ गये। इसमें दो छात्र घायल हो गये। घायलों को जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि मारपीट के दौरान फायरिंग भी की गई है। घटना एसएस नॉर्थ की कैंटीन पर छात्रों के गुटों के बीच हुई है। बताया जा रहा है कि देर रात कैंटीन में खाना खाते समय छात्र गुट आपस में भिड़ गए थे। पुलिस ने फायरिंग से किसी के घायल होने से इंकार किया है।  

पुलिस ने छात्र को हिरासत में लिया
एएमयू के एसएस नॉर्थ हॉस्टल की कैंटीन पर देर रात दो छात्र गुटों में कहासुनी के बाद मारपीट हो गई। इस दौरान फायरिंग की भी सूचना मिली। हालांकि पुलिस फायरिंग की घटना से इंकार कर रही है। घटना में दो छात्र घायल हुए हैं। मौके पर पहुंची प्रॉक्टर टीम ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। घायलों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। हिरासत में लिए गए छात्रों से पुलिस पूछताछ कर रही है।  

दो छात्र हुए घायल
बताया जा रहा है कि बीटेक प्रथम वर्ष का छात्र अयान और बीए का छात्र जैद अपने-अपने साथियों के साथ बैठे थे। इस दौरान किसी बात पर उनमें मारपीट हो गई और कुर्सियां तक चल गईं। फायरिंग से दहशत फैल गई। सूचना मिलने पर प्रॉक्टर की टीम मौके पर पहुंची। घटना में अयान घायल हालत में मिला। छात्र जैद को भी चोट आई है। पुलिस ने अयान को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है। जैद सहित उसके दूसरे साथी अरशद को पुलिस को सौंप दिया गया है। बाद में जैद को मेडिकल कालेज इलाज के लिए भेजा गया।  

फायरिंग में घायल नहीं हुआ कोई छात्र
क्षेत्राधिकारी अमृत जैन ने बताया कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय कैंपस में फायरिंग की सूचना मिली थी। स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शांति व्यवस्था को कायम कराया। इसमें किसी के गोली लगने की पुष्टि नहीं हुई है। आपसी झड़प के चलते हाथापाई हुई, जिसके चलते कुछ चोटें आई हैं। जिनका इलाज जेएन मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। मौके पर शांति व्यवस्था कायम है और घटना को लेकर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Also Read

एसआईटी ने शासन को भेजी रिपोर्ट, एडीजी ने की पुष्टि, इन पर गिर सकती है गाज

9 Jul 2024 12:11 AM

हाथरस हाथरस हादसा : एसआईटी ने शासन को भेजी रिपोर्ट, एडीजी ने की पुष्टि, इन पर गिर सकती है गाज

हाथरस में कथित भोले बाबा के सत्संग में उमड़ी भीड़ को संभालने के लिए स्थानीय प्रशासन ने पर्याप्त इंतजाम नहीं किए थे। इस मामले में अब तक सामने आए इनपुट के बाद प्रदेश सरकार ने कड़ा रुख अपनाया है। और पढ़ें