Fit India week: एएमयू में छात्रों ने दिखाई प्रतिभा, बैडमिंटन, रिले रेस और खो खो प्रतियोगिताओं का हुआ आयोजन

एएमयू में छात्रों ने दिखाई प्रतिभा, बैडमिंटन, रिले रेस और खो खो प्रतियोगिताओं का हुआ आयोजन
Uttar Pradesh times | फिट इंडिया वीक का उद्घाटन

Jan 18, 2024 15:13

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में फिट इंडिया वीक मनाया गया। विश्वविद्यालय के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के एनाटॉमी विभाग में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान खेलकूद प्रतियोगिता कराई गईं।

Jan 18, 2024 15:13

Short Highlights
  • फिट इंडिया वीक में पारंपरिक खेल प्रतियोगिता और व्याख्यान का आयोजन
  • एएमयू के शिक्षकों ने शिरकत कर छात्रों का मनोबल बढ़ाया 

 

Aligarh News : एएमयू के अकादमिक समुदाय के बीच सक्रिय और स्वस्थ जीवनशैली की भावना पैदा करने के उद्देश्य से परिसर में फिट इंडिया वीक मनाया जा रहा है। इसमें शिक्षकों ने भी शिरकत कर छात्रों का मनोबल बढ़ाया। उद्घाटन दिवस के मौके पर खो खो, रिले रेस और स्किपिंग जैसे पारंपरिक खेलों में प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जबकि दूसरे दिन बैडमिंटन और रस्साकशी प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।

फिट इंडिया वीक में व्याख्यान
मुख्य अतिथि, प्राचार्य और मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, जेएनएमसी, प्रोफेसर हारिस एम.खान ने समग्र कल्याण के लिए शारीरिक गतिविधि को दैनिक दिनचर्या में एकीकृत करने के महत्व पर जोर दिया। फिट इंडिया वीक में 'योग का दायरा: संतुलित चिकित्सा व्यक्तित्व' विषय पर प्रो. एस तारिक मुर्तजा का व्याख्यान भी शामिल था। एनाटॉमी विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर फजल उर रहमान और कार्यक्रम समन्वयक डॉ. नेमा उस्मान के मार्गदर्शन में आयोजित कार्यक्रम को प्रोफेसर खुश्तर ए सलमान और डॉ. मोहम्मद अरशद बारी जैसी प्रमुख हस्तियों और कर्मचारियों ने सक्रिय रूप से समर्थन दिया।

Also Read

अधिवक्ता को धमकाने का नया मामला दर्ज, जेल में बंद लोगों ने दी थी धमकी

6 Oct 2024 08:02 PM

कासगंज बहुचर्चित मोहिनी हत्याकांड में अब नया मोड़: अधिवक्ता को धमकाने का नया मामला दर्ज, जेल में बंद लोगों ने दी थी धमकी

चर्चित मोहिनी हत्याकांड में अब एक नया मोड़ सामने आया है। इस मामले में जेल में बंद हत्यारोपी अधिवक्ता और तीन अन्य नामजद अधिवक्ताओं पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप दर्ज किया गया है। और पढ़ें