हाथरस जिला अस्पताल की बिजली गुल : भीषण गर्मी में मरीज हो रहे परेशान, मोबाईल टॉर्च की रोशनी में चिकित्सक कर रहे इलाज

भीषण गर्मी में मरीज हो रहे परेशान, मोबाईल टॉर्च की रोशनी में चिकित्सक कर रहे इलाज
UPT | अस्पताल में भर्ती मरीज का फोटो

Jun 07, 2024 22:21

हाथरस के बागला जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड की अचानक बिजली गुल हो गई।डॉक्टरों को मोबाइल टॉर्च की रोशनी में मरीजों का इलाज करना पड़ रहा है।

Jun 07, 2024 22:21

Hathras News (Suraj Morya) : उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में सरकारी स्वास्थ्य सेवाएं वेलटीनेटर पर नजर आ रही हैं। ताजा मामला बागला जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड का है, जहां आज इमरजेंसी की बिजली अचानक गुल हो गई। डॉक्टरों को मोबाइल टॉर्च की रोशनी में मरीजों का इलाज करना पड़ रहा है। वहीं इस भीषण गर्मी में बिना बिजली के मरीजों के साथ तीमारदारों की हालत भी मरीजों जैसी हो गई। हाथ पंखे और कपड़े हवा करते मरीजो के तीमारदार नजर आए।

तीमारदार को भी करना पड़ा परेशानी का सामना
जिला अस्पताल की कई बार बिजली गुल हो गई। इसकी वजह से मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बता दे कि पूरा मामला कोतवाली हाथरस गेट क्षेत्र स्थित बागला जिला अस्पताल का है। जहां आज शाम को अस्पताल के अंदर वार्डों के अलावा जिला अस्पताल की इमरजेंसी वार्ड की भी बिजली कई बार चली गई। ऐसे में मरीजों के साथ-साथ उनके तीमारदार भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस भीषण गर्मी में मरीज अस्पताल के बाहर निकलकर खुली हवा में बैठ गए।

टार्च की रोशनी में इलाज
कुछ गंभीर मरीज भीषण गर्मी में वहीं कराहते रहे और उनका मोबाइल फोन के टॉर्च की रोशनी में उपचार होता रहा है। जिला अस्पताल के चिकित्सक और अन्य पैरामेडिकल स्टाफ भी इस स्थिति में असहाय नजर आया। जबकि जिला अस्पताल में निर्बाध बिजली आपूर्ति के आदेश हैं। लेकिन फिर भी अक्सर यहां बिजली गुल हो जाती है। अब भीषण गर्मी में इसकी वजह से अक्सर मरीजों को और चिकित्सकों को भी परेशानी रहती है। जिला अस्पताल में बिजली गुल होती देख कुछ मरीज बिना इलाज कराए ही वापस लौट गए। जबकि जिला अस्पताल में जनरेटर की भी व्यवस्था है। लेकिन वो भी इस दौरान नहीं चलाया गया। इमाजेंसी वार्ड में लगा इनवर्टर भी जबाव दे गया। अस्पताल में भर्ती मरीज जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं को कोसते नजर आए।

Also Read

थाने में तमाशा बनी चार महीने की बच्ची, बाप कहा पालने को पैसे नहीं, मां बोली मैं रखूंगी नहीं

17 Sep 2024 01:46 AM

एटा Etah News : थाने में तमाशा बनी चार महीने की बच्ची, बाप कहा पालने को पैसे नहीं, मां बोली मैं रखूंगी नहीं

 यूपी के एटा में चार महीने की दुधमुंही बच्ची की जिम्मेदारियों से बाप ने मुंह मोड़ा तो मां की ममता भी निष्ठुर हो गई। मां-बाप दोनों ने बच्ची को रखने से... और पढ़ें