Etah News : थाने में तमाशा बनी चार महीने की बच्ची, पिता ने कहा-पालने के लिए पैसे नहीं, मां बोली-मैं नहीं रखूंगी

थाने में तमाशा बनी चार महीने की बच्ची, पिता ने कहा-पालने के लिए पैसे नहीं, मां बोली-मैं नहीं रखूंगी
UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Sep 17, 2024 03:18

 यूपी के एटा में चार महीने की दुधमुंही बच्ची की जिम्मेदारियों से बाप ने मुंह मोड़ा तो मां की ममता भी निष्ठुर हो गई। मां-बाप दोनों ने बच्ची को रखने से...

Sep 17, 2024 03:18

Etah News : यूपी के एटा में चार महीने की दुधमुंही बच्ची की जिम्मेदारियों से बाप ने मुंह मोड़ा तो मां की ममता भी निष्ठुर हो गई। मां-बाप दोनों ने बच्ची को रखने से इन्कार कर दिया। सोमवार को अलीगंज थाने में पंचायत हुई। काफी देर तक हंगामा चलता रहा। महिला पति के साथ रहने को तैयार नहीं हुई। बाद में पुलिस ने बच्ची को मां के ही सुपुर्द कर दिया।



पुलिस ही निकाले इसका समाधान
सोमवार दोपहर के समय गांव बरौलिया की सीमा अपनी चार महीने की बच्ची को लेकर थाने में पहुंची। उन्होंने पुलिस से बताया कि करीब तीन साल पहले बरौलिया के अनिल से शादी हुई थी। इसके बाद अनिल अपनी व परिवार की जरूरतें पूरी करने के लिए हरियाणा में प्राइवेट नौकरी करने लगा। दो वर्ष पूर्व एक बेटे का जन्म हुआ। चार महीने पूर्व एक बच्ची ने जन्म लिया। लेकिन, सेलरी कम होने के चलते अनिल अपनी पत्नी-बच्चों को साथ नहीं रख रहा। इस बात से सीमा क्षुब्ध है। बच्ची के जन्म के एक महीने बाद ही गांव हृदयपुर स्थित मायके में चली गई। तबसे वहीं रह रही थी। उसने पुलिस से कहा कि बच्ची की परवरिश मैं अकेले नहीं कर सकूंगी। पुलिस ही इसका समाधान निकाले।
 
काफी देर तक चलता रहा विवाद
इस पर पुलिस ने अनिल को भी थाने में बुला लिया। थाने में तैनात एसआई सीमा त्रिपाठी दोनों की बात सुनने लगीं। इसी बीच पति-पत्नी में विवाद छिड़ गया। दोनों ने एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाना शुरू कर दिया। पुलिस के हस्तक्षेप के बावजूद विवाद काफी देर तक चलता रहा। अनिल अपनी पत्नी को घर ले जाने के लिए तैयार था। लेकिन, सीमा ने उसके साथ जाने से ही नहीं, बल्कि चार महीने की बच्ची को भी रखने से इन्कार कर दिया। इसके बाद बच्ची को थाने में ही छोड़कर जाने लगी। यह देख पुलिसकर्मी सकते में आ गए। बुलाकर बच्ची उसके सुपुर्द की और शांतिभंग के तहत कार्रवाई कर अनिल को एसडीएम कोर्ट भेजा। महिला अपने मायके चली गई। 

Also Read

 20 सितंबर को आईटीआई परिसर में लगने वाले रोजगार मेले की जानें डिटेल 

18 Sep 2024 06:09 PM

अलीगढ़ आठ कंपनियां लगभग 1500 लोगों को देगी रोजगार : 20 सितंबर को आईटीआई परिसर में लगने वाले रोजगार मेले की जानें डिटेल 

इच्छुक अभ्यर्थी रोजगार संगम पोर्टल (rojgaarsangam.up.gov.in ) पर रजिस्ट्रेशन करें एवं www.ncs.gov.in  पर लॉगिन करें। उन्होंने कहा कि उक्त पोर्टल पर रजिस्टर्ड अभ्यर्थी ही रोजगार मेले में प्रतिभाग कर पाएंगे। और पढ़ें