नौकरी के नाम पर ठगी : लाखों रुपये लेकर फर्जी नियुक्ति पत्र देने वाला आया हाथ, पुलिस को थी तलाश

लाखों रुपये लेकर फर्जी नियुक्ति पत्र देने वाला आया हाथ, पुलिस को थी तलाश
UPT | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

Feb 28, 2024 18:15

हाथरस जिले में नौकरी के नाम पर ठगी करने का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहां कोतवाली सादाबाद पुलिस ने डाक विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर फर्जी नियुक्ति पत्र देकर...

Feb 28, 2024 18:15

Short Highlights
  • पकड़े गए अभियुक्त ने फर्जी नियुक्ति पत्र देकर की थी लाखों की ठगी

 

Hathras News : हाथरस जिले में नौकरी के नाम पर ठगी करने का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहां कोतवाली सादाबाद पुलिस ने डाक विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर फर्जी नियुक्ति पत्र देकर लाखों रुपए ठगने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी युवक के खिलाफ पीड़ित ने थाने में केस दर्ज कराया था। जिसके बाद इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को धर दबोचा।

यह था पूरा मामला
जानकारी के अनुसार बबलू पुत्र रघुवीर सिंह निवासी गढी गुमानी कोतवाली सादाबाद जनपद हाथरस द्वारा 22 जनवरी 2022 को थाने में केस दर्ज कराया गया था। जिसमें कहा गया था कि नवम्बर 2020 को मोन्टू कुमार पुत्र श्रीराम निवासी टेडी बगिया थाना ट्रांस यमुना और नरेन्द्र पुत्र रघुनाथ सिंह निवासी चिरौली थाना बरहन ने डाक विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर एक लाख रूपये और फोटो, शैक्षणिक प्रामाण पत्रों की मूल प्रतियों को ले लिया था। जिसके बाद 11 दिसंबर 2020 को इन लोगों ने 4 लाख रूपये और लेकर एक नियुक्ति पत्र प्रदान किया था। इस नियुक्ति पत्र के संबंध में जब जानकारी की गई तो पता चला वह फर्जी नियुक्ति पत्र है। जिसके चलते सादाबाद पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करते हुए मुखबिर की सूचना पर आरोपी को कैलाश मन्दिर के पीछे सिकंदरा आगरा गिरफ्तार कर लिया।

अभी एक आरोपी की तलाश जारी
इस मामले में पुलिस का कहना है कि आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में कार्रवाई की जा रही है। वहीं ठगी के दूसरे आरोपी की तलाश की जा रही है। जल्द ही उसको भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बताया गया कि पीड़ित युवक ने थाने में इस मामले में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके साथ नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी हुई है। उसको फर्जी नियुक्ति पत्र देकर लाखों रूपये ऐंठ लिए गए। जिसके बाद कार्रवाई करते हुए आरोपित युवक को क्षेत्र से सूचना के आधार पर गिरफ्तार कर लिया गया।

Also Read

घायलों से मिले बिना लौटे बाल कल्याण आयोग के अध्यक्ष, अस्पताल में नहीं मिला...

8 Jul 2024 12:24 PM

हाथरस हाथरस सत्संग कांड : घायलों से मिले बिना लौटे बाल कल्याण आयोग के अध्यक्ष, अस्पताल में नहीं मिला...

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में सत्संग के दौरान मची भगदड़ में घायल हुए लोगों से मिलने और उनका हालचाल जानने के लिए बाल कल्याण आयोग के अध्यक्ष देवेंद्र शर्मा आज जिला अस्पताल पहुंच गए। बाल कल्याण आयोग ... और पढ़ें