बड़ी खबर : हाथरस हादसे के पीड़ित बच्चों को मिलेंगे 2500 रुपये प्रतिमाह, बाल अधिकार संरक्षण आयोग का ऐलान

हाथरस हादसे के पीड़ित बच्चों को मिलेंगे 2500 रुपये प्रतिमाह, बाल अधिकार संरक्षण आयोग का ऐलान
UPT | घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे बाल कल्याण आयोग के अध्यक्ष।

Jul 08, 2024 21:01

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में सत्संग के दौरान मची भगदड़ में घायल हुए लोगों से मिलने और उनका हालचाल जानने के लिए बाल कल्याण आयोग के अध्यक्ष देवेंद्र शर्मा आज जिला अस्पताल पहुंच गए। बाल कल्याण आयोग ...

Jul 08, 2024 21:01

Hathras News : राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डॉ. देवेंद्र शर्मा ने घोषणा की कि हाथरस जिले में सत्संग के दौरान मची भगदड़ के पीड़ित बच्चों को मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत प्रतिमाह 2500 रुपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। सोमवार को घायल हुए लोगों से मिलने और उनका हालचाल जानने के लिए बाल कल्याण आयोग के अध्यक्ष देवेंद्र शर्मा आज जिला अस्पताल पहुंच गए। बाल कल्याण आयोग के अध्यक्ष के आने की जानकारी जैसे ही स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी और अधिकारियों को मिली, वे अलर्ट मोड में आ गए। 

सीएम के निर्देश पर आए आयोग के अध्यक्ष
बाल कल्याण आयोग के अध्यक्ष देवेंद्र शर्मा को घायलों से मिलने के लिए जिला अस्पताल के वार्ड नंबर 6 की ओर ले जाया गया, लेकिन वहां कोई भी घायल व्यक्ति नहीं मिला। देवेंद्र शर्मा को घायलों से बिना मिले ही लौटना पड़ा। हालांकि अस्पताल के अन्य वार्डों में भर्ती बीमार बच्चे और अन्य मरीजों से मिलकर संतुष्ट होना पड़ा। बाल कल्याण आयोग अध्यक्ष का कहना है कि जो घटना सिकंद्राराऊ में हुई है, उसे लेकर काफी दुख है। मुख्यमंत्री के आदेश पर मैं यहां आया हुआ हूं। 

घायल बच्चों की सूची भेजने के निर्देश
आयोग के अध्यक्ष ने कहा कि कितने बच्चों के मां बाप घायल हुए हैं, हमारी योजना से जो उनको लाभ हो सकता है, हम उनको दिलाएंगे। लेकिन, मैंने यहां देखा कि जो भी घटना हुई है, उसका कोई घायल व्यक्ति यहां नहीं है। फिर भी जितने बच्चे इससे प्रभावित हुए हैं। उनकी सूची बनाकर भेजने के लिए जिला प्रोबेशन अधिकारी को निर्देश दिए गए हैं। 

Also Read

इलाके में सनसनी, पुलिस जांच में जुटी

6 Oct 2024 09:39 AM

एटा एटा में बाजरे के खेत में मिला अज्ञात महिला का शव : इलाके में सनसनी, पुलिस जांच में जुटी

एटा जिले के थाना जसरथपुर क्षेत्र के गांव नगला चंदन का है, जहां एक अज्ञात महिला का शव बाजरे के खेत में पड़ा मिला। महिला का शव खेत में पड़ा होने की सूचना मिलते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गई। बताया जा रहा है कि जब ग्रामीण... और पढ़ें