Kasganj News : काकोरी ट्रेन एक्शन की 100वीं वर्षगांठ पर मनाया गया शताब्दी समारोह, चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन...

काकोरी ट्रेन एक्शन की 100वीं वर्षगांठ पर मनाया गया शताब्दी समारोह, चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन...
UPT | राज्य मंत्री डॉ. अरुण कुमार सक्सेना ने छात्र छात्राओं को प्रशस्ति पत्र दिए।

Aug 10, 2024 00:04

काकोरी ट्रेन एक्शन की 100वीं वर्षगांठ पर मनाया गया शताब्दी समारोह, प्रदेश के राज्य मंत्री अरुण कुमार सक्सेना रहे कार्यक्रम में मौजूद

Aug 10, 2024 00:04

Kasganj News : कासगंज शहर के श्री गणेश इंटर कॉलेज में आज काकोरी ट्रेन एक्शन की 100वीं वर्षगांठ के अवसर पर शताब्दी समारोह मनाया गया। इस कार्यक्रम के दौरान श्री गणेश इंटर कॉलेज में भाषण प्रतियोगिता, निबंध प्रतियोगिता, चित्रकला प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया, कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि रूप में पहुंचे वन पर्यावरण जंतु उद्यान जलवायु परिवर्तन उत्तर प्रदेश राज्य मंत्री डॉ. अरुण कुमार सक्सेना ने एमएलसी रजनीकांत माहेश्वरी के साथ मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित करके किया।

मंत्री ने कॉलेज प्रांगण में किया वृक्षारोपण
आपको बता दें, वहीं इस कार्यक्रम में प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले छात्र छात्राओं को उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री डॉ. अरुण कुमार सक्सेना प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय, तृतीय आने पर छात्र छात्राओं को प्रशस्ति पत्र दिए। और सभी के उज्ज्वबल भविष्य कि कामना की। कार्यक्रम के बाद मंत्री ने कॉलेज प्रांगण में वृक्षारोपण भी किया।

लगाए गए पेड़ों का खयाल रखना चाहिए
वहीं उत्तर प्रदेश राज्य मंत्री डॉ. अरुण कुमार सक्सेना ने कहा कि आज के ही दिन वीर क्रांतिकारियों ने मिलकर ट्रेन एक्शन प्लान बनाकर भारत की संपत्ति को बचाने के लिए काकोरी ट्रेन एक्शन को अंजाम देते हुए 4679 रुपये लूटकर भारत की सम्पत्ति को बचाने का काम किया। और अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। वहीं जनपद में हर वर्ष लाखों पेड़ लगाने के बाद भी हर वर्ष पेड़ कम होने पर मंत्री अरुण कुमार ने कहा कि मैं जाकर देखूंगा कि पेड़ कहाँ लग रहे हैं। पेड़ उस जगह लगाने चाहिए जहां पानी वगैरा की पूर्ण व्यवस्था होनी चाहिए। और लगाए गए पेड़ों का खयाल भी रखना चाहिए।

Also Read

हत्या के 30 साल बाद घर के आंगन में मिला नरकंकाल, पढ़िये सनसनीखेज खबर...

27 Sep 2024 10:20 AM

हाथरस Hathras News : हत्या के 30 साल बाद घर के आंगन में मिला नरकंकाल, पढ़िये सनसनीखेज खबर...

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। सन 1994 में एक व्यक्ति बुद्ध सिंह की हत्या कर उसके शव को घर के आंगन में दफना दिया गया था। पुलिस ने मृतक के बेटे की शिकायत के आधार पर इस... और पढ़ें