मोहिनी तोमर हत्याकांड की उलझी गुत्थी : शव को लेकर संशय बरकरार, डीएनए टेस्ट खोलेगा राज 

शव को लेकर संशय बरकरार, डीएनए टेस्ट खोलेगा राज 
UPT | मोहिनी तोमर हत्याकांड

Sep 19, 2024 17:15

पुलिस ने कहा है कि वे हत्या के मकसद का पता लगाने में जुटे हैं, जबकि आरोपियों ने हत्या का तरीका और समय अब तक नहीं बताया है। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए जांच जारी है...

Sep 19, 2024 17:15

कासगंज न्यूज : यूपी के कासगंज में महिला वकील मोहिनी तोमर की हत्या ने सबको चौंका  दिया था, वहीं अब इस हत्याकांड की गुत्थी उलझती नजर आ रही है। नहर में मिले शव को अब मोहिनी का नहीं बताया जा रहा, जिससे कई सवाल उठ रहे हैं। मोहिनी तोमर का अपहरण 3 सितंबर को हुआ था और अगले दिन उनका शव नहर में मिला। पुलिस के अनुसार, उनके पति ने शव की पहचान की थी, लेकिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट ने नई समस्याएं खड़ी कर दी हैं। रिपोर्ट में शव की उम्र दो से तीन दिन बताई गई, जबकि मोहिनी के लापता होने के सिर्फ 24 घंटे बाद उनका शव पाया गया था।

इन सवालों ने पुलिस और जांच एजेंसियों के सामने नई चुनौतियां पेश की हैं
  • क्या पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में गलती है?
  • क्या नहर में मिला शव किसी अन्य महिला का है?
  • मोहिनी के पति ने शव की पहचान कैसे की?
मां ने डीएनए सैंपल दिया
इन सवालों के मद्देनजर, मोहिनी के पति ने प्रशासन से शव का डीएनए परीक्षण कराने की मांग की। मोहिनी की मां, दिनेश कुमारी ने कासगंज के जिला अस्पताल में डीएनए सैंपल दिया, जो जांच के लिए भेजा गया है।

केस के कारण हुई हत्या
पुलिस का मानना है कि मोहिनी की हत्या उनके चल रहे एक केस के कारण हुई थी। वह शिवशंकर नाम के एक व्यक्ति का केस देख रही थीं, जिसमें तीन युवकों ने शिवशंकर के साथ मारपीट की थी। मोहिनी ने इन युवकों के खिलाफ कोर्ट में केस दायर किया था।


मोहिनी के पति ने एफआईआर में बताया कि उनकी पत्नी को कुछ समय से धमकियां मिल रही थीं। उन्होंने अपहरण के आरोपियों में वकील मुस्तफा कामिल, उनके तीन बेटे और अन्य का नाम लिया है। पुलिस ने इस मामले में अब तक आठ लोगों को गिरफ्तार किया है, लेकिन हत्या के पीछे की पूरी कहानी अब भी स्पष्ट नहीं हो पाई है।

पुलिस ने कहा है कि वे हत्या के मकसद का पता लगाने में जुटे हैं, जबकि आरोपियों ने हत्या का तरीका और समय अब तक नहीं बताया है। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए जांच जारी है।

Also Read

पिता और भाई से है जान का खतरा, मुख्यमंत्री से लगाई सुरक्षा की गुहार 

19 Sep 2024 08:19 PM

अलीगढ़ एलीना खान से शिवांगी बनकर कलेक्ट्रेट में की शादी : पिता और भाई से है जान का खतरा, मुख्यमंत्री से लगाई सुरक्षा की गुहार 

गैर हिंदू संप्रदाय से ताल्लुक रखने वाली युवती ने हिंदू रीति रिवाज अपना कर कोर्ट में शादी कर ली। युवती ने तीन दिन पहले वीडियो वायरल कर परिजनों से जान का खतरा बताया था। और पढ़ें