Aligarh News : केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान AMU पहुंचे, कहा-एएमयू में सब हो रहा है बेहतर

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान AMU पहुंचे, कहा-एएमयू में सब हो रहा है बेहतर
UPT | AMU पहुंचे केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान।

Jul 01, 2024 02:32

 केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान रविवार को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय पहुंचे। वह यहां अपने करीब मिलने वाले परिवार के घर गमी में शामिल होने आए थे।

Jul 01, 2024 02:32

Short Highlights
  • एएमयू में बेहतर हो रहा है 
  • इतिहासकार इरफान हबीब से विवाद रहा था चर्चा का विषय
Aligarh News :  केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान रविवार को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय पहुंचे। वह यहां अपने करीब मिलने वाले परिवार के घर गमी में शामिल होने आए थे। AMU कैंपस के अल हिंद रेजीडेंसी में आरिफ मोहम्मद खान पहुंचे थे। इस दौरान पालिटिकल सवालों से बचते रहे। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में पढ़ाई कर चुके हैं और यहां छात्र संघ में प्रेसिडेंट और सेक्रेटरी के पद रहे हैं। 

एएमयू में बेहतर हो रहा है 
 इस दौरान उन्होंने बताया कि एएमयू में बहुत साल बिताए हैं। बहुत सारे दोस्तों की यादें हैं। उन्होंने कहा कि आदमी जहां शिक्षा प्राप्त करता है, अपने गुरु व साथियों से ही बहुत कुछ सीखता हैं । एएमयू में बदलाव के बारे में पूछने पर कहा कि हमारे जीवन में हर दिन बेहतर होनी चाहिए और मैं उम्मीद करता हूं कि एएमयू में भी बेहतर हो रहा है। वहीं, उन्होंने कहा कि मैं एएमयू को अपनी बहुत शुभकामनाएं देता हूं। पहले मिनिस्टर रहते हुए मैंने जो हो सका है एएमयू के लिए किया है और अब मैं जहां पर हूं,  कुछ कर सकता हूं तो उससे पीछे नहीं रहूंगा।  

इतिहासकार इरफान हबीब से विवाद रहा था चर्चा का विषय
आरिफ मोहम्मद खान अक्सर चर्चा में रहते हैं। उनकी केरल के मुख्यमंत्री से ठनी रहती है। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में उन्होंने छात्र राजनीति से पहचान बनाई. वह तमाम मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखते हैं। आरिफ मोहम्मद खान कांग्रेस पार्टी में रहे। वीपी सिंह और राजीव गांधी की सरकार में कैबिनेट मंत्री भी थे, हालांकि शाहबानो केस में राजीव गांधी से मतभेद के बाद आरिफ मोहम्मद खान ने इस्तीफा दे दिया था। वहीं, कांग्रेस छोड़ने के बाद वह मायावती के साथ आए थे, लेकिन फिर उन्होंने बीजेपी की तरफ रुख कर लिया। आरिफ मोहम्मद खान एएमयू में करीबियों से मिलने आते हैं। वहीं, इतिहासकार इरफान हबीब के साथ हुआ उनका विवाद चर्चित रहा था।  

Also Read

हाथरस में हुए हादसे के बाद 27 लोगों के एटा पहुंचा शव, 20 की हुई शिनाख्त

3 Jul 2024 01:54 AM

एटा Etah News : हाथरस में हुए हादसे के बाद 27 लोगों के एटा पहुंचा शव, 20 की हुई शिनाख्त

जनपद हाथरस में हुए हादसे के बाद एटा में 30 लोगों को लाया गया था। जिसमें 27 लोग मृत पहुंचे थे और 03 लोग इंजर्ड थे। जिन्हें मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। 27 मृतकों में से 20 लोगों की शिनाख्त की जा चुकी है। और पढ़ें