कृषि राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख बोले : बारिश , बाढ़ में बर्बाद हुई फसलों का किसानों को मुआवजा मिलेगा  

 बारिश , बाढ़ में बर्बाद हुई फसलों का किसानों को मुआवजा मिलेगा  
UPT | किसान सम्मेलन में शामिल हुए कृषि राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख

Oct 01, 2024 18:41

अलीगढ़ में टप्पल में मंगलवार को आयोजित किसान सम्मेलन में कृषि राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि किसानों की समस्याओं का समाधान किया जा रहा है

Oct 01, 2024 18:41

Short Highlights
  • किसानों की आय को बढ़ाना है 
  • किसानों को खाद-बीज की कमी नहीं होने दी जायेगी
  • किसानों को सोलर पम्प देने का काम किया है 
  • खाद के लिए किसानों को लाइन में लगने की जरुरत नहीं 
Aligarh news : अलीगढ़ में टप्पल में मंगलवार को आयोजित किसान सम्मेलन में कृषि राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि किसानों की समस्याओं का समाधान किया जा रहा है,  बारिश के चलते किसानों की नुकसान हुई फसल का सर्वे किया जा रहा है , बर्बाद हुई फसलों का किसानों को मुआवजा मिलेगा।

किसानों की आय को बढ़ाना है 

ज्योति फार्म हाउस में किसान सम्मेलन में शामिल होते हुए कृषि राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलक ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी और प्रधानमंत्री मोदी किसानों के हर दुख - दर्द को सरकार जानती है, उन्होंने कहा कि किस तरह से किसानों की आय को बढ़ाना है, उनके बच्चों को पढ़ना है। इसकी चिंता भाजपा सरकार को रहती है।

किसानों को खाद-बीज की कमी नहीं होने दी जायेगी

उन्होंने किसान सम्मेलन में कहा कि आपको इस बात की चिंता करनी है कि इस चुनाव से उत्तर प्रदेश की सरकार पर कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है, कोई सरकार न बनने वाली है। न सरकार बिगड़ने वाली है। लेकिन हम लोगों की तरक्की और विकास करना चाहते हैं। हमें खैर में होने वाले उपचुनाव में उम्मीदवार को जिताना है। उन्होंने कहा कि अगर खाद और बीज की कमी हो, तो वह तुरंत उपलब्ध कराया जाएगा। किसानों के लिए सरकार ने दिल खोल रखा है। उन्होंने किसानों से आग्रह किया कि आने वाले उपचुनाव में भाजपा के उम्मीदवार को जिताना है।

किसानों को सोलर पम्प देने का काम किया है 

उन्होंने कहा कि हमने हमेशा एमएसपी की बात कही है। हमारी सरकार ने हर साल एमएसपी बढ़ाने का काम किया है। योगी सरकार ने किसानों को तोहफा देने का काम किया है। इस बार किसानों के ट्यूबवेल के बिजली का बिल माफ करने का काम किया है। जिसमें छोटे से छोटा किसान भी शामिल है। किसानों के लिए जहां बिजली का कनेक्शन नहीं है। वहां सोलर पंप देने का काम किया है।

खाद के लिए किसानों को लाइन में लगने की जरुरत नहीं 

खाद की कमी पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि जल्दी किसानों को खाद की एक रैक और मिलेगी। खाद की यहां कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। लखनऊ जाकर खाद की व्यवस्था करूंगा। किसान अपनी जमीन को तैयार करें। एक बोरी भी खाद की कमी होगी तो उसको पूरा करने का काम करेंगे। किसानों को लाइन में लगने की जरूरत नहीं है। पहले की सरकारों में खाद, बीज, गैस, डीजल लेने के लिए लोगों को लाइन में लगना पड़ता था। जब से प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी ने सत्ता संभाली है। तब से पब्लिक को लाइन में लगने का काम नहीं रहा। 
 

Also Read

पिता ने की पुत्र की हत्या, परिवार में मचा कोहराम, छत पर सोने को लेकर हुआ था विवाद

1 Oct 2024 07:24 PM

कासगंज कासगंज में दिल दहला देने वाली घटना : पिता ने की पुत्र की हत्या, परिवार में मचा कोहराम, छत पर सोने को लेकर हुआ था विवाद

मृतक की पत्नी की शिकायत के आधार पर, पुलिस ने रामबाबू और उनके छोटे बेटे के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने पुष्टि की है कि आरोपियों की तलाश जारी है... और पढ़ें