SOG सिपाही की मौत : पिस्टल अनलॉक करते समय चली गोली से जान गई, दरोगा घायल

पिस्टल अनलॉक करते समय चली गोली से जान गई, दरोगा घायल
UPT | मृतक एसओजी सिपाही याकूब

Jul 18, 2024 13:58

अलीगढ़ में गोकशी के आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस टीम में पिस्टल अनलॉक होने से हादसा हो गया। एक एसओजी सिपाही की सिर में गोली लगने से मौत हो गई।

Jul 18, 2024 13:58

Short Highlights
  • पिस्टल अनलॉक करते समय हुआ हादसा
  • घायल दरोगा की हालत गंभीर 
  • पिता दारोगा पद से हुए रिटायर और भाई भी है पुलिस सेवा में 
Aligarh News  : अलीगढ़ में गोकशी के आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस टीम में पिस्टल अनलॉक होने से हादसा हो गया। मुखबिर की सूचना पर गोकश गिरोह को जंगल में पकड़ने थाना गांधीपार्क, गभाना और एसओजी टीम गई थी। इसी दौरान दरोगा मजहर हसन की पिस्टल अनलॉक करने के प्रयास में अचानक गोली चल गई। दरोगा राजीव कुमार के पेट को चीरती हुई गोली सिपाही याकूब के सिर में जा लगी। सिर में गोली लगने से SOG सिपाही याकूब की अस्पताल ले जाते समय हुई मौत। वहीं दरोगा गंभीर रुप से घायल हो गये। यह  घटना देर रात थाना गभाना इलाके के सुमेरपुर कलुआ पुलिस इलाके की है। एसएसपी संजीव सुमन ने घटना पर दुख जताया है। 

पिस्टल अनलॉक करते समय हुआ हादसा
मुखबिर की सूचना पर गोकशी के मुल्जिमों को पकड़ने के लिए थाना गभाना के सुमेरपुर कलुआ पुलिया के जंगलों में पुलिस टीम गई थी। इस पुलिस टीम में थाना गभाना , थाना गांधी पार्क और एसओजी पुलिस की टीम शामिल थी। 8 जुलाई की रात्रि को गभाना इलाके में गोकशी की घटना हुई थी, जिनके आरोपियों को पुलिस लगातार ढूंढ रही थी। मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली थी कि गोकश बुलन्दशहर के रहने वाले है और थाना गभाना  क्षेत्र में गोकशी कर सकते हैं । इसी घटना के आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम बनाई गई थी। जब पुलिस टीम दबिश के लिए जा रही थी, इसी दौरान पिस्टल लोड करने को कहा गया। वहीं, दरोगा मजहर हसन की पिस्टल लाक हो गई. कई बार प्रयास करने के बाद भी अनलाक नहीं कर पा रहे थे। टीम में दूसरे दरोगा राजीव कुमार को पिस्टल ठीक करने के लिए दी गई। दारोगा राजीव कुमार पिस्टल ठीक कर रहे थे, कि अचानक पिस्टल से गोली चल गई।जो राजीव के पेट में लगते हुए एसओजी के सिपाही को गोली लग गई। एसओजी सिपाही याकूब के सिर में गोली जा लगी। जिससे वह जमीन पर गिर पड़ा। आनन - फानन में सिपाही को जेएन मेडिकल कालेज ले जाया गया। जहां डाक्टरों ने सिपाही को मृत घोषित कर दिया। 

घायल दरोगा की हालत गंभीर 
वहीं घायल दरोगा को जेएन मेडिकल कालेज इलाज के लिए ले जाया गया । दरोगा राजीव कुमार के पेट से गोली आर-पार निकल गई। एसएसपी संजीव सुमन ने बताया कि दरोगा की हालत गंभीर है । लेकिन डाक्टर खतरे से बाहर बता रहे हैं और इलाज जारी है।  मृतक सिपाही के परिजनों को सूचित कर दिया गया है। वहीं उच्च अधिकारियों को भी घटना की सूचना दे दी गई है।     

पिता दारोगा पद से हुए रिटायर और भाई भी है पुलिस सेवा में 
एसएसपी ने बताया कि गोकशी के आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम दबिश देने के लिए गई थी। इस दौरान दरोगा मजहर हसन की पिस्टल फंस गई थी, जिसे दूसरे दरोगा राजीव कुमार द्वारा अनलॉक करने का प्रयास किया गया। इसी समय पिस्टल से अचानक गोली चल गई, जो दरोगा राजीव कुमार के पेट में लगाते हुए पास में खड़े एसओजी सिपाही याकूब के सिर में जा लगी। घायल दोनों को तत्काल उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों द्वारा सिपाही याकूब को मृत घोषित कर दिया और दरोगा राजीव कुमार का उपचार चल रहा है। मृतक याकूब खान 2006 में पुलिस सेवा में भर्ती हुए थे। इनके पिता दरोगा के पद से रिटायर हुए और एक भाई भी पुलिस सेवा में है। मृतक याकूब का घर थाना सिविल लाइन क्षेत्र के जमालपुर इलाके  में है।  मूलरूप से इनका परिवार मैनपुरी के कुरावली का रहने वाला है। 

Also Read

नेत्र परीक्षण अधिकारी ने सीएमओ पर पिटाई और जातिसूचक गालियों का आरोप, पुलिस में शिकायत दर्ज

18 Oct 2024 09:50 AM

हाथरस Hathras News : नेत्र परीक्षण अधिकारी ने सीएमओ पर पिटाई और जातिसूचक गालियों का आरोप, पुलिस में शिकायत दर्ज

हाथरस जिले में एक नेत्र परीक्षण अधिकारी ने सीएमओ हाथरस पर ऑफिस के कमरे में पिटाई किए जाने के गंभीर आरोप लगाए है। और पढ़ें